श्रीदेवी के चाचा का दावाः बोनी कपूर के कारण हुई उनकी मौत’ (Sridevi Died In Pain Beacuse Of Boney Kapoor)

श्रीदेवी के असमय मौत से हर कोई सकते में है. श्रीदेवी के फैन्स अभी भी इस सदमे से उबर नहीं पाए हैं. उनके मरने के बाद कुछ लोगों ने उनकी मौत के कारण को लेकर शक़ भी जता रहे थे. हालांकि दुबई पुलिस ने जांच के बाद यह साफ कर दिया कि डूबने के कारण श्रीदेवी की मौत हुई, लेकिन फैन्स इससे अंसतुष्ट नहीं थे. डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा ने लेटर में लिखा था कि श्रीदेवी ख़ुश नहीं थीं और अब श्रीदेवी के अंकल ने वेनुगोपाल रेड्डी ने तेलगू यूट्यूब चैनल में दिए इंटरव्यू में कहा, ”श्रीदेवी बहुत दुखी जीवन व्यतीत कर रही थी और उसका कारण थे श्रीदेवी के पति बोनी कपूर. ”


वेनुगोपाल रेड्डी ने बहुत से खुलासे भी किए. उनके अनुसार श्रीदेवी की मां उनकी और बोनी कपूर की शादी से ख़ुश नहीं थीं. बोनी जब उनके घर गए थे तो दो-तीन बार श्रीदेवी की मां ने अच्छी तरह ट्रीट भी नहीं किया, लेकिन श्रीदेवी व बोनी कपूर शादी करना चाहते थे. श्रीदेवी की मां ने इस बारे में हम सभी से बात भी की थी, लेकिन मां की इच्छा के खिलाफ़  दोनों ने शादी कर ली. वेनु ने कहा कि कुछ फिल्मों में बोनी कपूर का बहुत सारा पैसा डूब गया और उन्हें घाटे से उबरने के लिए श्रीदेवी की संपत्तियां बेचनी पड़ी थीं. उन बात का गम श्रीदेवी को हमेशा रहा और इसी दर्द के साथ वे मर भी गईं.

वे आगे कहते हैं, ”श्रीदेवी ख़ुश नहीं थीं. हालांकि वे अपने चेहरे पर हमेशा मुस्कुराहट रखती थीं, लेकिन दिल से वे बहुत दुखी थीं. बोनी ने एक फिल्म बनाई जो रिलीज़ भी नहीं हो पाई. जिसकी वजह से उन्हें बहुत बुरे  दिन देखने पड़े थे. श्रीदेवी ने अपनी प्रॉपर्टीज़ बेच दीं, ताकि उनकी ज़िंदगी पटरी पर लौट सके. इसी वजह से उसे दोबारा फिल्म करने के लिए मज़बूर होना पड़ा.” वेनुगोपाल ने कहा कि श्रीदेवी ने अपने कुछ रिश्तेदारों को यह भी बताया था कि अर्जुन कपूर के कारण भी उन्हें कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ा, लेकिन मुझे इस बारे में ज़्यादा नहीं मालूम.


रेड्डी ने कहा कि श्रीदेवी अपनी बेटियों के भविष्य और बोनी कपूर के स्वास्थ्य को लेकर भी परेशान रहती थीं. उनके प्लास्टिक सर्जरीज़ के अफवाहों के बारे में बोलते हुए रेड्डी ने कहा कि श्रीदेवी ने नाक की एक-दो सर्जरीज़ कराई थीं और इसी सिलसिले में वे यूएस जाया करती थीं, क्योंकि वे अच्छा दिखना चाहती थीं. हमें इस बारे में उनकी मां से बातचीत के दौरान ख़बर लगी थी.
अब श्रीदेवी तो इस बात की पुष्टि के लिए नहीं रहीं कि इस ख़बर में कितनी सच्चाई है, पर हम चाहते हैं कि वे जहां भी हों, उनकी आत्मा को शांति मिले.
ये भी पढ़ेंः बेटियों के नाम फराह खान ने लिखा दिल को छू लेनेवाला खत, ज़िंदगी को लेकर दी ये सीख !