सुशांत के निधन के बाद पापा ...

सुशांत के निधन के बाद पापा केके सिंह ने पहली बार तोड़ी चुप्पी, कहा मन्नत से मांगा था उसे: सुशांत की शादी, अधूरे सपनों और अंकिता के बारे में भी बात की(Sushant Singh Rajput’s father KK Singh breaks silence, Talks about his Dreams, Childhood, Wedding plan)

सुशांत सिंह राजपूत की असमय मौत से पूरा बॉलीवुड सदमे में है, सुशांत के फैंस अब तक इस घटना से दुखी हैं, तो सोचिए सुशांत के परिवार पर क्या बीत रही होगी. पूरे परिवार में अभी भी मातम पसरा हुआ है. खासकर सुशांत के पिता केके सिंह अपने इकलौते बेटे के निधन के बाद बुरी तरह टूट गए हैं और अब तक इस बात पर उन्हें विश्वास नहीं हो रहा कि उनका लाडला बेटा अब इस दुनिया में नहीं है.
सुशांत की मौत के बाद पहली बार उन्होंने चुप्पी तोड़ते हुए अपने बेटे के बारे में बात की है और सुशांत से जुड़ी कई यादें सांझा की, उनके सपनों के बातें, उनकी ख्वाहिशों की बातें, शादी के प्लान्स और भी कई मुद्दों पर बोले सुशांत के पिता केके सिंह.

‘बहुत मन्नत के बाद सुशांत हुआ था’

Sushant Singh Rajput and his father

सुशांत 4 बहनों में अकेले भाई थे और सबके बेहद लाडले. ऐसे में एक पिता और उनकी चारों बहनों के लिए सुशांत का जाना कितना बड़ा सदमा होगा, इसका अंदाज़ा लगाया जा सकता है. अपने इमोशन को मुश्किल से कंट्रोल करते हुए सुशांत के पिता केके सिंह ने बताया, ”बहुत मन्नत के बाद सुशांत पैदा हुआ था. 3 साल मन्नत मांगी थी, तब जाकर हमें हमारा बेटा मिला था. 4 बेटियों में एक बेटा था…. लेकिन शायद जिनके लिए मन्नत मांगते हैं, उनके साथ ऐसा ही होता है. मन्नत में जिन्हें मांगो, उन्हें हम ऐसे ही खो देते हैं. लेकिन जो होना है, उसे कोई नहीं रोक सकता. उसने कम ही दिन में इतना कुछ कर लिया था.”

‘सिर्फ कृति ने बात की, वो बोल रही थी, हम सुन रहे थे’

Sushant Singh Rajput's father

केके सिंह ने बताया कि सुशांत की मौत के बाद अभिनेत्री कृति सेनन ने उनसे मुलाकात की थी। केके सिंह ने कहा “आए तो बहुत लोग थे, लेकिन हमसे सिर्फ कृति सेनन मिली थी। आए तो बहुत लोग थे, लेकिन कोरोना की वजह से सब दूर दूर ही रहे. सबने मुंह पर मास्क पहना हुआ था, तो हम किसी को पहचान नहीं पाए. वैसे भी सबको नहीं पहचानते हम. एक लड़की बगल में आकर बैठी तो किसी ने बताया कि ये कीर्ति सेनन है तब हमें मालूम हुआ. उसने साथ में बैठकर बात भी की थी. हम तो बात नहीं कर पाए, लेकिन वो जो बोल रही थी, हम सुन रहे थे. वो सुशांत की तारीफ कर रही थीं और कह रही थीं सुशांत प्यारा लड़का था.”

‘बिहार के लिए बहुत सपने थे सुशांत के, वो बहुत कुछ करना चाहता था’

Sushant Singh Rajput

केके सिंह ने बताया कि सुशांत हमेशा से बहुत टैलेंटेड लड़का था. उन्होंने बिहार के लिए कई सपने देखे थे और बहुत कुछ करना चाहते थे, ”सुशांत बिहार में स्कूल, कॉलेज, अस्पताल आदि बनवाना चाहता था. वहीं, दुर्भाग्य से उन इच्छाओं को पूरा करने का समय नहीं मिल पाया.” उन्होंने ये भी बताया कि किस तरह सुशांत अपने 55 लाख के टेलिस्कोप से चांद पर अपने उस प्लॉट को अक्सर देखा करते थे, जो उन्होंने खरीदा था.

‘जल्दी ही शादी करना चाहता था’

Sushant Singh Rajput and his father


केके सिंह ने इस इंटरव्यू में सुशांत के मैरिज प्लान पर भी बात की उन्होंने बताया, ”हमने सुशांत से कहा था है कि उसे अपनी पसंद की लड़की से शादी कर लेनी चाहिए, क्योंकि उसे अपना जीवन उसके साथ बिताना है.” हालांकि उन्हें ये नहीं पता था कि सुशांत किस लड़की से शादी करना चाहते थे. ”पहले तो जब भी बात होती, वो सब कुछ बोलता था, लेकिन लास्ट में क्या हुआ उसने बताया नहीं. शादी को लेकर उससे बात हुई थी, तो उसने कहा था कि कोरोना में तो शादी नहीं करूंगा. अभी मेरी एक फिल्म रिलीज होने वाली है. उसके बाद फरवरी-मार्च में देखते हैं. शादी को लेकर उससे मेरी यही आखिरी बात हुई थी।”

‘अंकिता मुम्बई आई थी और पटना भी’

Sushant Singh Rajput

सुशांत की एक्स गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे के बारे में भी उन्होंने बातचीत की. अंकिता के बारे में बात करते हुए केके सिंह ने कहा कि वह सुशांत के निधन के बाद उनसे मिलने बॉम्बे भी आयी थी और पटना भी आयी थी. सुशांत और अंकिता के ब्रेकअप के बारे में बात करते हुए उनके पिता ने कहा,  “ये सब तो संयोग की बात है, जो होना होता है वो होता है.” साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि उन्हें सुशांत की लाइफ में सिर्फ अंकिता के बारे में ही पता था. रिया चक्रवर्ती के बारे में उन्हें कोई जानकारी नहीं थी.

आत्महत्या पर भी बोले सुशांत के पिता

Sushant Singh Rajput and his father

क्या सुशांत ने बॉलीवुड के दबाव में आकर आत्महत्या जैसा कदम उठाया होगा, इस सवाल पर उन्होंने इतना ही कहा, “हो सकता है …. फिल्मी दुनिया में हो सकता है. कुछ भी हो सकता है. होता ही है, अगर किसी को दिखता है कि बहुत आगे बढ़ रहा है, तो कुछ कर दो, होता ही होगा.”

आपको बता दें कि सुशांत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर पर आत्महत्या कर ली थी. कहा जा रहा है कि वो पिछले काफी समय से डिप्रेशन में थे और डिप्रेशन में ही उन्होंने आत्महत्या जैसा कदम उठाया. फिलहाल, सुशांत के आत्म​हत्या मामले की जांच पुलिस कर रही है.