लुक्स की वजह से रिजेक्ट कर दिए ग...

लुक्स की वजह से रिजेक्ट कर दिए गए थे ये स्टार्स, अनुष्का को इस वजह से फिल्मों में नहीं लेना चाहते थे डायरेक्टर (These stars Were Rejected Because Of Their Looks, Directors Didn’t Want To Cast Anushka In Films Because Of This)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में चमकते सितारे कहें या सक्सेसफुल स्टार्स उनकी कामयाबी तो हर किसी को दिखाई देती है, लेकिन उन्होंने इस सक्सेस को पाने के लिए जो स्ट्रगल किया है उससे कम लोग ही वाकिफ होते हैं. फिल्म इंडस्ट्री में आज के समय में सक्सेसफुल ऐसे कई सिलेब्स हैं, जिन्होंने अपने लुक्स की वजह से शुरुआत में रिजेक्शन झेला है. लेकिन अपनी मेहनत और काबिलियत के दम पर उन्होंसे ये साबित कर दिया कि अगर इंसान में टैलेंट हो तो लुक्स कोई मायने नहीं रखते. आइए जानते हैं उन मशहूर सितारों के बारे में.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

नवाजुद्दीन सिद्दीकी – ये बॉलीवुड के ऐसे दिग्गज अभिनेता हैं, जिसकी एक्टिंग का हर कोई दीवाना है. फिर चाहे वो कोई संजीदा किरदार हो या फिर कॉमेडी, हर तरह के रोल में जान डाल देते हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी. लेकिन क्या आपको पता है कि आज के समय में वो जिस सक्सेस को इंजॉय कर रहे हैं उसे पाने के लिए उन्होंने कितनी मेहनत की है? शुरुआत में उनके लुक की वजह से उन्हें हीरो मटेरियल नहीं माना जाता था. कई ऐसी अभिनेत्रियां भी थीं जो उनके साथ कम करने से इनकार देती थीं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अनुष्का शर्मा – आज के समय में बॉलीवुड की सबके सक्सेसफुल अभिनेत्रियों की लिस्ट में शुमार अनुष्का शर्मा को भी शुरुआत में रिजेक्शन के दौर से गुजरना पड़ा था. इंडस्ट्री के कई डायरेक्टर और प्रेड्यूसर ने अनुष्का को अपने फिल्म में लेने के लिए इनकार कर दिया था. कई फिल्ममेकर्स तो अनुष्का की लंबाई के कारण उन्हें फिल्मों में लेने से कतराते थे. यहां तक कि एक्ट्रेस के दुबले होने की वजह से कई बार उनका मजाक भी बनाया गया. लेकिन जैसे ही अनुष्का की फिल्म ‘रब ने बना दी जोड़ी’ रिलीज हुई ऑडियंस उनके फैन हो गए और फिल्ममेकर्स भी अनुष्का की तारीफ करने लग गए.

ये भी पढ़ें: कैटरीना से लेकर अनुष्का तक, इन खूबसूरत जगहों पर हनीमून मनाने गए थे ये सितारे (From Katrina To Anushka Sharma, These Stars Went For Honeymoon In These Beautiful Places)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

प्रियंका चोपड़ा – मिस वर्ल्ड का खिताब हासिल करने वाली प्रियंका चोपड़ा ने जब एक्टिंग में अपना करियर बनाने के बारे में सोचा तो शुरुआत में उन्हें कई बार बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ा. कभी उनके आवाज की वजह से तो कभी उनके बॉडी प्रपोर्शन की वजह से उन्हें रिजेक्शन झेलने पड़े. कुछ लोगों ने तो उनकी नाक पर भी कमेंट किए. लेकिन अपने एक्टिंग हुनर के दम पर प्रियंका ने सबकी बोलती बंद कर दी.

ये भी पढ़ें: छोटे बजट की फिल्मों से शुरुआत करने वाली ये अभिनेत्रियां बन चुकी हैं बड़ा नाम (These Actresses Who Started With Small Budget Films Have Become Big Names)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कटरीना कैफ – आज के समय में कटरीना कैफ किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. लेकिन एक समय ऐसा भी था जब कई फिल्ममेकर उन्हें विदेशी कहकर रिजेक्ट कर दिया करते थे. लेकिन वक्त के साथ कटरीना ने खुद को साबित करके लोगों को गलत साबित कर दिया.

ये भी पढ़ें: क्या इस मिस्ट्री मैन को डेट कर रही हैं दिशा पाटनी? जानें कौन हैं अलेक्जेंडर एलेक्स (Is Disha Patani Dating This Mystery Man? Know Who Is Alexander Alex)

×