Mumbai Bomb Threat Call: अमिताभ ...

Mumbai Bomb Threat Call: अमिताभ बच्चन के बंगले और मुंबई के तीन रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी… (Threats to blow up Amitabh Bachchan’s bungalow and three railway stations in Mumbai)

मुंबई पुलिस के मुख्य कंट्रोल रूम में शुक्रवार की रात एक फोन कॉल आया और उसमें कहा गया कि तीन रेलवे स्टेशन- छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (मुंबई सीएसटी), भायखला और दादर रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई. इसके अलावा अमिताभ बच्चन के जुहू स्थित बंगले में भी बम रखे जाने की बात कही गई. तब से पूरी पुलिस दल छानबीन में लगी है. तलाशी अभियान में रेलवे पुलिस, रेलवे सुरक्षा बल, बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड, डॉग स्क्वॉड व स्थानीय पुलिस के साथ इन सभी स्थानों की तलाशी की गई. लेकिन घंटों खोजने और देखने पर भी कुछ नहीं मिला. तीनों रेलवे स्टेशन और अमिताभ के घर की अच्छी तरह से छानबीन की गई, पर कुछ भी हासिल नहीं हुआ. बाद में पता चला कि वो फ़र्जी काॅल था. इस सिलसिले में दो लोग को ठाणे से लगे कल्याण स्टेशन से गिरफ़्तार किया गया है. पता चला है कि उन दोनों शख़्स ने शराब के नशे में धुत होकर यह बम रखने की धमकी दी थी, जिसके चलते पूरा मुंबई पुलिस ही नहीं, एटीएस भी अलर्ट हो गई थी. लेकिन मामले की तह तक पहुंचने के लिए अभी बाकी की छानबीन हो रही है. एहतियात के तौर पर चारों जगह को हाई अलर्ट करके रखा गया है और सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है.
यूं मज़ाक के तौर पर धमकी देना या अफवाह फैलाना कहां तक जायज़ है. पहले अक्सर आए दिन ऐसे मामले होते रहे हैं. लेकिन इससे न केवल पुलिस जबकि संबंधित अन्य तमाम लोग भी परेशान हो जाते हैं. स्वतंत्रता दिवास, 15 अगस्त नज़दीक आ रहा है, इसके चलते भी कुछ असामाजिक तत्व शरारत करने से बाज नहीं आ रहे!
इस तरह बेवजह की परेशानियों को लेकर आपकी क्या राय है? ख़ासकर इस कोरोना काल में इस तरह का मज़ाक, झूठी ख़बर या धमकी देना कहां तक सही है? अपने कमेंट और बहुमूल्य राय ज़रूर दीजिए.


यह भी पढ़ें: हनी सिंह ने पत्नी के आरोपों को बताया झूठा, स्टेटमेंट जारी कर बोले, ‘सच सामने आएगा, कानून पर है भरोसा'(Honey Singh Issues Statement On Domestic Abuse Claims By Wife, Says ‘Honesty Will Win, Have Full Faith In Judicial System’)

×