हरिवंश राय बच्चन की जयंती पर वाय...

हरिवंश राय बच्चन की जयंती पर वायरल हुआ थ्रोबैक वीडियो, पिता के साथ कुछ इस तरह मज़ाक-मस्ती करते दिखे अमिताभ बच्चन (Throwback Video Goes Viral on Harivansh Rai Bachchan Birth Anniversary, Amitabh Bachchan Seen Having Fun With His Father)

बॉलीवुड के शहंशाह और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन के पिता हरिवंश राय बच्चन का नाम भारत के मशहूर कवियों में शुमार है. आज हरिंवंश राय बच्चन की 114वीं जयंती है. इस खास अवसर पर लोगों ने उन्हें अपने-अपने अंदाज़ में श्रद्धांजलि अर्पित की है. खुद अमिताभ बच्चन ने सोशल मीडिया पर अपनी शादी के मौके पर ली गई एक अनसीन फोटो शेयर कर अपने पिता को याद किया हैं. इसके अलावा उनकी जयंती पर एक थ्रोबैक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जिसमें अमिताभ अपने पिता के साथ मस्ती-मज़ाक करते दिख रहे हैं. इस वीडियो में उनकी पत्नी जया बच्चन भी नज़र आ रही हैं.

Harivansh Rai Bachchan

इस पुराने वीडियो को moses sapir नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. इसके साथ कैप्शन लिखा है- जब अस्सी तो लप्सी- डॉ. हरिवंश राय बच्चन. यूजर ने इस वीडियो को अमिताभ बच्चन को टैग किया है. इस वीडियो को खूब पसंद किया जा रहा है, जिसमें अमिताभ की उनके पिता के साथ बॉन्डिंग देखते ही बन रही है. हालांकि यह वीडियो दूरदर्शन पर प्रसारित किसी खास कार्यक्रम से लिया गया है, जिसमें बच्चन फैमिली के मेंबर्स एक साथ बैठे हुए दिखाई दे रहे हैं. यह भी पढ़ें: KBC 13: स्टूडेंट स्पेशल वीक में 9 साल के अरुणोदय की हाजिरजवाबी के कायल हुए अमिताभ बच्चन, देखें मज़ेदार वीडियो (KBC 13: Amitabh Bachchan Impressed With 9-Year-Old Arunoday in Student Special Week, Watch Adorable Video)

Harivansh Rai Bachchan

वीडियो में अमिताभ अपने पिता की उम्र पर बात करते दिख रहे हैं, जिसमें अमिताभ के सवाल पर हरीवंश राय बच्चन मस्तीभरे अंदाज़ में जवाब दे रहे हैं. इसमें अमिताभ बच्चन अपने पिता से कहते हैं कि उनके 60वें जन्मदिन को जब सेलिब्रेट किया गया था, तब एक वाक्य निकला था- ‘जब साठा तब पाठा’. इसमें अमिताभ से जब अगला सवाल पूछा जाता है कि जब इंसान अस्सी साल का हो जाता है तब क्या कहा जाता है? इस पर हरिवंश राय बच्चन जवाब देते हुए कहते हैं- लप्सी. उनके जवाब को सुनकर वहां मौजूद सभी लोग ठहाका लगाने लगते हैं.

Harivansh Rai Bachchan

हरिवंश राय की बात ‘जब अस्सी तब लप्सी’ को कई लोग समझ नहीं पाते हैं, इसलिए वहां मौजूद एक शख्स पूछता है कि ये लप्सी क्या होता है? इस पर हरीवंश राय बच्चन कहते हैं इसे यूपी वाले अच्छी तरह से समझते हैं, तभी वहां मौजूद एक शख्स कहता है कि लप्सी एक सुंदर और मीठा व्यंजन है, जिसे सब खाना पसंद करते हैं. इस पर जया बच्चन पूछती हैं कि जब सौ साल होंगे तब क्या कहेंगे. अपनी बहू के इस सवाल का जवाब देते हुए हरिवंश राय बच्चन कहते हैं कि जब सौ साल का हो जाऊंगा तब बताऊंगा.

बता दें कि अपने बाबूजी यानी हरिवंश राय बच्चन के जन्मदिवस पर अमिताभ बच्चन ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की है, जिसमें वो सिर पर सेहरा सजाए हुए दिख रहे हैं. इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में अपने बेटे के सिर पर सेहरा देखकर हरिवंश राय बच्चन उन्हें खुशी से निहार रहे हैं. इसके साथ उन्होंने कैप्शन लिखा है- ‘नवंबर 27, 1907, पूज्य बाबूजी की जयंती… नमन…’ यह भी पढ़ें: KBC 13: 4 घंटे देरी से सेट पर पहुंचे कपिल शर्मा, अमिताभ बच्चन ने ऐसे लगाई क्लास (KBC 13: Kapil Sharma Reached The Set 4 hours Late, Amitabh Bachchan Took Class Like This)

गौरतलब है कि अमिताभ के पिता हरिवंश राय बच्चन भारत के प्रसिद्ध कवियों में से एक रहे हैं. आए दिन पिता-पुत्र की जोड़ी के कई दिलचस्प किस्से सुनने को मिलते हैं. कई बार तो खुद अमिताभ बच्चन भी सोशल मीडिया के ज़रिए अपने पिता से जुड़ी रोचक कहानियां सुनाते हैं. बिग बी हरिवंश राय बच्चन और तेजी बच्चन के बेटे हैं. बता दें कि तेजी बच्चन उनकी दूसरी पत्नी थीं, पहली पत्नी का टीबी की बीमारी के चलते निधन हो गया था. अपनी पहली पत्नी के निधन के करीब 5 साल बाद हरिवंश राय बच्चन ने तेजी बच्चन से शादी की थी.

×