Top 4 कूल एंड अमेज़िंग वॉटर किंगडम (Top 4 Cool and Amazing Water Kingdom)

Water Parks

मई की चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने के लिए बच्चों के साथ ख़ुद भी चलें वॉटर किंगडम की सैर पर. हॉट समर को बीट करेगा कूल वॉटर. घर में एसी और कूलर की हवा लेने से काम नहीं चलेगा. इस माह बच्चे आपको परेशान कर देें. इससे पहले ऐसी ट्रिप बनाएं कि जिससे बच्चे भी ख़ुश और आप भी टेंशन फ्री. चलिए एक नज़र वॉटर किंगडम पर.

Water Parks

अक्वामैजिका, मुंबई

अक्वामैजिका ऐडलैब्स इमैजिका का ही हिस्सा है. मुंबई-पुणे हाइवे पर बना ये एम्युज़मेंट पार्क भारत में अनोखा पार्क है. 300 एकड़ में बना ये पार्क दुनिया के बेहतरीन एम्युज़मेंट पार्क में से एक है. इसे डिज़नीवर्ल्ड के तर्ज पर बनाया गया है. इमैजिका का अक्वामैजिका वॉटर पार्क आपके बच्चे का दिल जीतने के लिए तैयार है.

मुख्य राइड्स
– ज़िप-जैप-ज़ूम
– लूपी-वूपी
– यल-ओ
– रफटास्टिक
– स्विर्ल-विर्ल
– स्प्लैश

कैसे पहुंचे?
मुंबई देश के सभी शहरों से रेल, बस और हवाई मार्ग से जुड़ा है. आप मुंबई पहुंच कर वहां से प्राइवेट वेहिकल/लोकल ट्रेन/बस के माध्यम से इमैजिका पहुंच सकते हैं. इमैजिका की स्पेशल बस भी चलती है. आप उसके द्वारा भी इमैजिका पहुंच सकते हैं.

Water Parks

मस्ट डू
अक्वामैजिका में मस्ती करने के बाद बच्चों को इमैजिका पार्क की सैर भी ज़रूर कराएं. मिस्टर इंडिया राइड से लेकर और भी कई तरह की राइड्स हैं, जो बच्चों के साथ-साथ आपका भी मनोरंजन करेंगी.

यह भी पढ़ें:  करें देश के 10 प्रमुख हिल स्टेशन की सैर

grs-6
जी आर एस फैंटसी पार्क, मैसूर

भारत का दक्षिण भाग वैसे भी प्रकृति की छटा से सरोबर रहता है. किसी भी मौसम में आप दक्षिण भारत के किसी भी शहर की सैर कर सकते हैं. फिलहाल इस गर्मी कहीं और जाने की बजाय आप सैर करें मैसूर के जी आर एस फैंटसी पार्क की. बच्चों के लिए ये एक बेहतरीन वॉटर डेस्टिनेशन है.

मुख्य राइड्स
– अक्वा रेसर राइड
– जलतरंग
– रेड इंडियंस फॉल
– लेज़ी रीवर
– अमाज़ोनिया
– हवाइयन पैराडाइज़

कैसे पहुंचे?
देश के किसी भी शहर से आप मैसूर रेलवे स्टेशन पहुंच सकते हैं. वहां से लोकल वेहिकल के ज़रिए आप अपने डेस्टिनेशन तक पहुंच सकते हैं. आप चाहें तो मैसूर एयरपोर्ट से भी पार्क तक पहुंच सकते हैं.

Water Parks

मस्ट डू
वॉटर पार्क में राइड्स का आनंद लेने के बाद बच्चों को मैसूर शहर की सैर ज़रूर कराएं. वहां पर बने महलों, आश्रमों आदि की सैर करने से बच्चे को अपने देश और उससे जुड़ी कई जानकारियों के बारे में पता चलेगा.

Water Parks

यह भी पढ़ें: विलेज टूर ताकि बच्चे जुड़े रहें अपनी संस्कृति से

अक्वालैंडिया, स्पेन

वेट एंड वाइल्ड फन के लिए आप पूरे परिवार के साथ स्पेन के इस वॉटर पार्क की सैर ज़रूर करें. अक्वालैडिया वॉटर पार्क स़िर्फ स्पेन ही नहीं, बल्कि पूरे यूरोप के बड़े पार्कों मेें से एक है.

मुख्य राइड्स
– ब्लैक होल
– वर्टिगो
– द रैपिड्स
– स्प्लैश
– बिग-बैंग
– ज़िग-ज़ैग

Water Parks

कैसे पहुंचे?
इस वॉटर पार्क पहुंचने के लिए आप दिल्ली, मुंबई, चेन्नई आदि महानगरों से फ्लाइट के ज़रिए पहुंच सकते हैं. एयरपोर्ट से आप लोकल वेहिकल के ज़रिए पार्क तक पहुंच सकते हैं.

मस्ट डू
वॉटर पार्क का मज़ा लेने के बाद बच्चों के साथ स्पैनिश फूड/स्नैक्स का स्वाद चखना न भूलें. स्पैनिश फूड पूरी दुनिया में मशहूर हैं.

4 साल तक के बच्चे को फ्री एंट्री है, इसलिए उनकी टिकट न ख़रीदें.

Water Parks
वॉटर वर्ल्ड, अमेरिका

64 एकड़ में बना अमेरिका का ये वॉटर वर्ल्ड अमेरिका के बड़े वॉटर पार्क में से एक है. बच्चों के साथ-साथ बड़ों के लिए भी ये पार्क एक्साइटमेंट से भरा है. इस गर्मी अपने बच्चों को अमेरिका ट्रिप पर ले जाएं. वैसे तो अमेरिका में और भी कई वॉटर डेस्टिनेशन हैं, लेकिन ये अपने तरह का यूनीक पार्क है.

मुख्य राइड्स
– कैप्टन जैक्स वेव पूल
– कैरेबियन फैमिली एडवेंचर
– क्लाउन अराउंड क्रीक
– डबल डेर
– ईगल रीवर
– प्रैंकटैंक
– मिली हाई फ्लायर
– स्पेस बाउल

Water Parks

कैसे पहुंचे?
दिल्ली, मुंबई, चेन्नई आदि महानगरों से आप वॉशिंगटन एयरपोर्ट पहुंच सकते हैं. उसके बाद वहां से आप वॉटर पार्क किसी भी लोकल वेहिकल के ज़रिए जा सकते हैं.

मस्ट डू
अमेरिका जाने के बाद बच्चों को डिज़्नीवर्ड की सैर ज़रूर कराएं. ये आपकी ट्रिप को यादगार बना देगा.

अधिक ट्रैवल आर्टिकल के लिए यहाँ क्लिक करें: Travel Articles