बॉलीवुड की 5 सुपरहिट जोड़ियां एक फिल्‍म के बाद फिर कभी साथ नज़र नहीं आईं, क्या है इसकी वजह (Top 5 Bollywood Onscreen Couples That Never Worked Together Again)

बॉलीवुड की 5 सुपरहिट जोड़ियां अपनी पहली हिट फिल्म के बाद फिर कभी साथ नज़र नहीं आईं, आपको जानकर हैरानी होगी, लेकिन ये सच है. दर्शक आज भी इनकी सुपरहिट फिल्मों को याद करते हैं और इन ऑनस्क्रीन कपल्स को फिर से एक साथ स्क्रीन पर देखना चाहते हैं. बॉलीवुड की कौन-सी सुपरहिट जोड़ियां एक फिल्‍म में साथ काम करने के बाद फिर कभी साथ नज़र नहीं आईं और क्या इसकी वजह, आइए हम आपको बताते हैं.

Bollywood Onscreen Couples

1) सलमान खान – भाग्‍यश्री (Salman Khan- Bhagyashree)
राजश्री प्रोडक्शन की सुपरहिट रोमांटिक फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ की सुपरहिट जोड़ी सलमान खान और भाग्‍यश्री को दर्शक आज भी नहीं भूले हैं. जब ये फिल्म रिलीज़ हुई तो दर्शकों ने इसे बार-बार देखा और वो इस क्यूट कपल के दीवाने हो गए. लोग ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म की इस सुपरहिट जोड़ी को इतना पसंद करने लगे थे कि उनकी तरह कपड़े पहनते थे, उनके जैसी हेयर स्टाइल रखते था. सलमान खान और भाग्‍यश्री ‘मैंने प्यार किया’ फिल्म के बाद फिर कभी साथ नज़र नहीं आए और इसकी एक वजह ये थी कि भाग्यश्री ने शादी करके अपनी गृहस्थी बसा ली और उसमें बिज़ी हो गईं, वहीँ सलमान खान का करियर ग्राफ बढ़ता गया और आज वो बॉलीवुड के सुपरस्टार हैं.

salman bhagyashree

2) शाहरुख खान और महिमा चौधरी (Shah Rukh Khan Mahima Chaudhary)
सुभाष घई की सुपरहिट फिल्‍म ‘परदेस’ में जब दर्शकों ने महिमा चौधरी की खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग देखी, तो दर्शक शाहरुख खान के साथ-साथ महिमा चौधरी के भी दीवाने हो गए. शाहरुख खान और महिमा चौधरी की खूबसूरत जोड़ी ने ‘परदेस’ फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट बना दिया. दर्शकों को शाहरुख खान और महिमा चौधरी की ऑनस्क्रीन जोड़ी बहुत पसंद आई, लेकिन उसके बाद ये जोड़ी फिर कभी एक साथ नज़र नहीं आई. महिमा चौधरी ने बहुत ज़्यादा फिल्में नहीं की और शादी कर ली, लेकिन शाहरुख खान की रोमांटिक फिल्मों का सिलसिला लगातार जारी रहा और शाहरुख खान बॉलीवुड के मोस्ट रोमांटिक हीरो बन गए.

यह भी पढ़ें: वैजयंती माला को राज कपूर से था प्यार, फिर शादीशुदा डॉक्टर से क्यों की शादी? (Tragic Love Story Of Bollywood Actress Vyjayanthimala)

Shah Rukh Khan Mahima Chaudhary

3) बॉबी देओल – ट्विंकल खन्‍ना (Bobby Deol Twinkle Khanna )
बॉबी देओल और ट्विंकल खन्‍ना एक अलग लुक के साथ दर्शकों के सामने आए और दर्शकों को ये फ्रेश जोड़ी बहुत पसंद आई. फिल्म के गाने भी बहुत हिट हुए, लेकिन उसके बाद बॉबी देओल और ट्विंकल खन्‍ना कभी साथ नज़र नहीं आए. इसकी एक बड़ी वजह ये थी कि ट्विंकल खन्‍ना को बहुत जल्दी ये एहसास हो गया था कि वो फिल्मों के लिए नहीं बनी हैं इसलिए उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली, वहीँ बॉबी देओल अपने अलग अंदाज़ में फिल्में करते रहे और आज भी वो फिल्मों में नज़र आ जाते हैं.

Bobby Deol Twinkle Khanna

4) संजय दत्‍त – ग्रेसी सिंह (Sanjay Dutt Gracy Singh)
राजकुमार हीरानी अपनी फिल्मों से दर्शकों को चकित भी करते हैं और समाज को सीख भी देते हैं. राजकुमार हीरानी की ऐसी ही एक फिल्म ‘मुन्‍ना भाई एमबीबीएस’ ने संजय दत्त के करियर को एक अलग दिशा दी और इस फिल्म में उनके साथ ग्रेसी सिंह को भी कुछ अलग कर दिखाने का मौका दिया. संजू बाबा और ग्रेसी सिंह की जोड़ी भी दर्शकों को बहुत पसंद आई और ये फिल्म सुपरहिट हो गई. बाद में इस फिल्म का सीक्वल ‘लगे रहो मुन्ना भाई’ बनाया गया और वो फिल्म भी हिट हो गई, लेकिन उस फिल्म में ग्रेसी सिंह को कास्ट नहीं किया गया, उनकी जगह विद्या बालन को फिल्म में साइन किया. ‘मुन्‍ना भाई एमबीबीएस’ फिल्म के बाद संजय दत्‍त और ग्रेसी सिंह की जोड़ी फिर कभी साथ नज़र नहीं आई.

यह भी पढ़ें: मीना कुमारी के अधूरे प्रेम की दर्दभरी दास्तान: कमाल अमरोही से लेकर धर्मेंद्र तक सबने प्यार में धोखा दिया (Tragic Love Story Of Tragedy Queen Meena Kumari)

Sanjay Dutt Gracy Singh

5) आमिर खान – ग्रेसी सिंह (Aamir Khan Gracy Singh)
ऑस्‍कर नॉमिनेटेड फिल्‍म ‘लगान’ में आमिर खान और ग्रेसी सिंह देहाती किरदार में नज़र आए. आज़ादी से पहले के दौर पर आधारित इस फिल्म में दर्शकों ने
आमिर खान और ग्रेसी सिंह की जोड़ी को बहुत पसंद किया. लगान फिल्‍म के लिए आशुतोष गोवारिकर को देसी लुक चाहिए था और गांव की गोरी के इस लुक के लिए उन्हें ग्रेसी सिंह पसंद आ गई, लेकिन इस फिल्म के बाद आमिर खान और ग्रेसी सिंह की जोड़ी फिर कभी साथ नज़र नहीं आई. दरअसल, ग्रेसी सिंह का फिल्मी करियर बहुत नहीं चल पाया, जिसके कारण बाद में ग्रेसी ने टीवी में काम करना शुरू कर दिया.

Aamir Khan Gracy Singh