बॉलीवुड की इन टॉप 10 एक्ट्र...

बॉलीवुड की इन टॉप 10 एक्ट्रेसेस ने फिल्मों में आने से ही पहले बदल लिए थे अपने नाम (Top10 Bollywood Actresses Who Changed Their Name For Fame Before Entering Bollywood)

वैसे तो कहते हैं नाम में क्या रखा है. लेकिन बॉलीवुड की कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी हैं, जिन्होंने सक्सेस पाने के लिए अपना रियल नाम बदल दिया. आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड की ऐसी ही कुछ ब्यूटीज़ के बारे में, जिन्होंने फिल्मों में आने से पहले अपना नाम बदला और नाम, शोहरत और कामयाबी हासिल की.

कियारा आडवाणी

Kiara Advani

बॉलीवुड में बहुत कम समय में अपनी पहचान बनाने वाली कियारा आडवाणी का असली नाम आलिया आडवाणी है. बॉलीवुड में आने के बाद सलमान खान ने कियारा को नाम बदलने की सलाह दी थी. इसकी वजह ये थी कि जब कियारा डेब्यू करने की तैयारी में थीं, तब आलिया भट्ट इंडस्ट्री में काफी सक्सेसफुल हो चुकी थीं. एक ही नाम होने की वजह से सलमान की सलाह पर कियारा ने अपना नाम बदल लिया.

कटरीना कैफ

Katrina Kaif

कैटरीना कैफ ने भी बॉलीवुड में आते ही अपना नाम बदल लिया था. कटरीना का असली नाम कैट टरकोटे था, लेकिन बॉलीवुड में एंट्री से पहले नाम बदलकर वो कैट टरकोटे से कटरीना कैफ हो गईं.

शिल्पा शेट्टी

Shilpa shetty

बॉलीवुड की सबसे फिट एक्ट्रेसेस, यम्मी मम्मी शिल्पा शेट्टी ने भी बॉलीवुड में आने पहले अपना नाम बदला. शिल्पा का नाम पहले अश्विनी शेट्टी था. अपने स्कूल डेज में ही उन्होंने अपना नाम बदलकर शिल्पा कर लिया था. दरअसल न्यूमरोलॉजिस्ट के कहने पर उनके पेरेंट्स ने ही उनका नाम अश्विनी शेट्टी से बदलकर शिल्पा शेट्टी किया था.

तब्बू

Tabu

तब्बू का असली नाम तब्बू फातिमा हाशमी है, लेकिन वह बस तब्बू नाम का इस्तेमाल करती हैं. ये नाम उन्हें देव आनंद ने दिया था.

सनी लियोनी

Sunny Leone

पॉर्न स्टार से बॉलीवुड स्टार बनी सनी लियोनी का ये असली नाम नहीं है. सनी लियोनी का असली नाम करणजीत कौर वोहरा है. पॉर्न फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री से पहले उन्होंने अपना नाम बदल लिया था. सनी उनका पेट नेम था और उन्होंने अपने नाम के आगे लियोनी सरनेम लगा लिया.

प्रिटी जिंटा

Preity Zinta

बबली गर्ल प्रिटी जिंटा ने भी ग्लैमर इंडस्ट्री में एंट्री से पहले अपना नाम बदल लिया था. उनका असली नाम है प्रीतम सिंह जिंटा, लेकिन मॉडलिंग और बॉलीवुड में आने से पहले ही वो प्रीतम से प्रिटी बन गई थीं.

रेखा

Rekha

लेजेंड एक्ट्रेस रेखा के नाम के साथ भी मिस्ट्री जुड़ी है. उनका पूरा नाम है भानुरेखा गणेशन, लेकिन जब वो एक्ट्रेस बनने मुंबई आईं, तो उन्होंने अपने लंबे नाम को शॉर्ट कर दिया और सिर्फ रेखा ने नाम से पहचानी जाने लगीं.

महिमा चौधरी

Mahima Chaudhary

बॉलीवुड एक्ट्रेस महिमा चौधरी ने भी फिल्मों में आने से पहले अपना नाम बदला. उनका असली नाम रितु चौधरी है. लेकिन फिल्म ‘परदेस’ में उन्हें साइन करने के बाद शो मैन सुभाष घई ने उनका नाम बदल दिया और वे महिमा चौधरी बन गईं.

श्रीदेवी

Sridevi


बॉलीवुड की लेजेंड एक्ट्रेस श्रीदेवी आज हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि श्रीदेवी का असली नाम पहले श्री अम्मा यंगर अयप्पन था और फिल्मों में आने के बाद उनकी मां ने ही उनका नाम बदल दिया था.

मधुबाला

Madhubala


इंडियन सिनेमा की मर्लिन मुनरो कही जानेवाली मधुबाला का असली नाम मुमताज जेहान देहलवी रखा था. 1942 में जब मुमताज की पहली फिल्म ‘बसंत’ आई, तो उस समय की जानी-मानी अभिनेत्री देविका रानी ने उन्हें नाम बदलने की सलाह दी. देविका रानी ने ही उनको नया नाम मधुबाला दिया था.