World AIDS Day: टीवी एक्टर्...

World AIDS Day: टीवी एक्टर्स ने वर्ल्ड एड्स डे पर लोगों को इस तरह किया जागरूक (TV Actors Express Their Views On World AIDS Day)

वर्ल्ड एड्स डे पर टीवी एक्टर्स ने लोगों को जागरूक करने के लिए अपने विचार व्यक्त किए और अपनी नैतिक जिम्मेदारी निभाते हुए लोगों को जागरूक किया. वर्ल्ड एड्स डे पर दिव्यांका त्रिपाठी, अर्जुन बिजलानी, रश्मि देसाई, विवियन डिसेना इन टीवी एक्टर्स ने दिया ये संदेश.

World AIDS Day

दिव्यांका त्रिपाठी
वर्ल्ड एड्स डे के मौके पर इस ज़रूरी मुद्दे पर सेलिब्रिटीज़ का योगदान बेहद ज़रूरी है. यदि सेलिब्रिटीज़ आम जनता से एड्स के प्रति सचेत और सतर्क रहने को कहते हैं, तो लोग उनकी बातों पर ध्यान देते हैं. इससे एड्स से पीड़ित लोगों का भी मनोबल बढ़ेगा. यदि हम सब ठान लें, तो एड्स से लड़ना नामुमकिन नहीं है.

Divyanka Tripathi

अर्जुन बिजलानी
सेलिब्रिटीज़ की बातों का लोगों पर तेज़ी से प्रभाव होता है इसीलिए बड़े-बड़े ब्रांड्स सेलिब्रिटीज़ को अपने ऐड कैम्पेन में शामिल करते हैं. जहां तक ग्राउंड लेवल पर जागरूकता फैलाने की बात है, तो टेलीविज़न एक सशक्त माध्यम है. टेलीविज़न और टीवी स्टार्स ये काम आसानी से कर सकते हैं. हम सभी को अपनी तरफ़ से कोशिश ज़रूर करनी चाहिए.

Arjun Bijlani

रश्मि देसाई
सेलिब्रिटीज़ हमेशा अच्छे काम के लिए आगे आते हैं और अपनी ज़िम्मेदारी निभाते हैं. वर्ल्ड एड्स डे के मौके पर यदि हमारे द्वारा अपील करने से लोग जागरूक होते हैं, तो मैं लोगों से ज़रूर कहूंगी कि हम सब मिलकर एड्स मुक्त दुनिया का सपना सच कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: टीवी सेलिब्रिटीज़ के ब्रेकअप और तलाक की अनोखी दास्तान, ब्रेकअप के बाद भी इनकी दोस्ती में कोई कमी नहीं आई (Breakup Stories: TV Celebrities Who Remained Friends After An Ugly Breakup)

विवियन डिसेना 
मुझे लगता है कि सेलिब्रिटीज़ की बातों का लोगों पर असर होता है, क्योंकि लोग ख़ुद को सेलिब्रिटीज़ से जुड़ा हुआ पाते हैं इसलिए सेलिब्रिटीज़ को समाज के प्रति अपनी नैतिक ज़िम्मेदारी ज़रूर निभानी चाहिए. मैं लोगों से अपील करना चाहता हूं कि एचआईवी एड्स जैसी जानलेवा बीमारी को जड़ से मिटाने के लिए अपनी सेहत के प्रति सचेत और जागरूक रहें, क्योंकि आप से ज़रूरी कुछ भी नहीं है.