‘देवों के देव महादेव&...

‘देवों के देव महादेव’ की पार्वती सोनारिका भदौरिया टीवी ऐक्ट्रेस से बन गई हैं फिल्म ऐक्ट्रेस, जानें उनकी असल ज़िंदगी से जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें (Unknown Facts About Devon Ke Dev Mahadev Fame Sonarika Bhadoria)

टीवी के पॉप्युलर शो देवों के देव महादेव की पार्वती के रूप में घर-घर में मशहूर सोनारिका भदौरिया की ग़ज़ब की ख़ूबसूरती के सभी दीवाने हैं. उनकी नशीली आंखों से न जाने कितने ही फैन्स घायल हो चुके हैं. बेहद हसीन और टैलेंटेड टीवी की यह ऐक्ट्रेस टॉप 20 मोस्ट डिज़ायरेबल टेलीविज़न वुमन की लिस्ट में भी शामिल है. पार्वती के अलावा उन्होंने कई और यादगार शोज़ भी किए हैं. टीवी के साथ ही उन्होंने फिल्मों में भी मारी है एंट्री, असल ज़िंदगी में कैसी हैं सोनारिका और क्या कर रही हैं आजकल, आइए देखते हैं.

Sonarika Bhadoria

सोनारिका भदौरिया चंबल घाटी के राजपूत खानदान से हैं, पर उनका जन्म और लालन पालन मुम्बई में ही हुआ था. 3 दिसंबर, 1992 को जन्मीं सोनारिका भदौरिया के पिता कंस्ट्रक्शन बिज़नेस में हैं, जबकि मां होममेकर हैं. उन्होंने अपनी पढ़ाई यशोधाम हाई स्कूल से की है.

View this post on Instagram

Cue – Play Date ✨ (Not)

A post shared by Sonarika Bhadoria (@bsonarika) on

Sonarika Bhadoria
Sonarika Bhadoria

साल 2011 में उन्होंने अपने टेलीविज़न करियर की शुरुआत तुम देना साथ मेरा शो से की. अभिलाषा के किरदार को सोनारिका ने बखूबी निभाया. उसके बाद वो नज़र आईं उस समय सबसे मशहूर शो देवों के देव महादेव में, जहां उन्होंने मां पार्वती का किरदार निभाया. पार्वती के रूप में सोनारिका घर घर में मशहूर हो गईं. ख़ूबसूरती के साथ साथ उनकी बेहद दिलकश अदाकारी ने दर्शकों का दिल जीत लिया.

Sonarika Bhadoria
Sonarika Bhadoria

इसके बाद सोनारिका ने रुख किया साउथ इंडियन फिल्मों का. सबसे पहले उन्हें तेलुगू फिल्मों में काम मिला. वहां उन्होंने दो तेलुगू फिल्में कीं. इसी दौरान 2016 में सोनारिका को हिंदी फिल्म सांसें का ऑफर मिला, जिसमें वो रजनीश दुग्गल के अपोजिट नज़र आईं. साल 2017 में उन्हें एक और तमिल फिल्म मिली.

Sonarika Bhadoria
Sonarika Bhadoria

2018 में सोनारिका ने दोबारा से टीवी में कमबैक किया और इस बार वो आशीष शर्मा के साथ टीवी शो पृथ्वी वल्लभ- इतिहास भी रहस्य भी में राजकुमारी मृणालवती के रूप में नज़र आईं. इस ऐतिहासिक शो में एक बार फिर सोनारिका ने लोगों की कमाल की अदाकारी देखी. उसके बाद तो उनकी लोकप्रियता इस कदर बढ़ी कि उन्हें और भी शोज़ मिलने लगे.

Sonarika Bhadoria
Sonarika Bhadoria

दस्ताने मोहब्बत सलीम अनारकली में सोनारिका ने अनारकली का किरदार निभाया. एक इंटरव्यू में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि भला कोई अनारकली का किरदार निभाने से कैसे मना कर सकता है. हर ऐक्ट्रेस का यह सपना होता है कि वो इतिहास के मशहूर किरदारों को निभाये. इस शो में शाहिर शेख के साथ उनकी केमिस्ट्री लोगों को काफ़ी पसंद आई.

Sonarika Bhadoria
Sonarika Bhadoria

लॉकडाउन के दौरान उनके फैन्स को सोनारिका क् एक नया ही रूप देख के को मिला. सोनारिका ने बेकिंग में ख़ूब हाथ आज़माएं और इसकी झलक अपने फैन्स को भी दिखाई.

Sonarika Bhadoria

सोनारिका अपनी फिटनेस का भी ख़ास ख़्याल रखती हैं और समय समय पर सोशल मीडिया के ज़रिए अपने फैन्स को इसकी झलक भी दिखाती हैं. बचपन में सोनारिका बेहद ख़ूबसूरत थीं, उनकी गोल मटोलवाली बचपन की फोटोज भी फैन्स को काफ़ी दिलचस्प लगती हैं.

Sonarika Bhadoria
Sonarika Bhadoria

देवों के देव महादेव की पार्वती यानी सोनारिका भदौरिया की अदाकारी आपको कितनी अच्छी लगती है, हमें भी ज़रूर बताएं.

यह भी पढ़ें: सोन परी की ‘फ्रूटी’ अब दिखती हैं ऐसी, जानें क्या करती हैं आजकल? (Where Is Son Pari Fame Tanvi Hegde These Days?)