वरुण धवन से आलिया भट्ट तक, ऐसे कलाकार जिन्होंने फिल्म के लिए स्किन को 50 शेड तक डार्क करवाया (Varun Dhawan to Alia Bhatt: When Bollywood celebs turned 50 shades darker for their roles)

हाल ही में एक्ट्रेस भूमि पेडनेकर ने जब अपनी आगामी फिल्म बाला का पोस्टर शेयर किया तो उन्हें देखते ही फिल्म में उनके लुक पर चर्चा होने लगी. भूमि पोस्टर में बेहद सांवली दिख रही हैं. भूमि के लुक को देखते ही ट्विटर पर यूजर्स ने कई  तरह के कमेंट्स करने शुरू कर दिए. लोगों को मेकर्स के कास्टिंग पर सवाल उठाया और ऐसे रोल किए किसी ऐसे कलाकार को लेने की बात की, जिसका स्किन कलर स्वाभाविक रूप से थोड़ा डार्क हो.

Varun Dhawan to Alia Bhatt

भूमि ही नहीं, कुछ दिनों पहले वरुण धवन ने भी अपनी आगामी फिल्मू कूली नंबर 1 का पोस्टर शेयर किया था. वरुण इस फिल्म में कूली की भूमिका निभा रहे हैं. पोस्टर में वरुण को देखकर साफ समझ में आ रहा है कि उन्होंने रोल के लिए स्किन डार्क करवाया है, ताकि वे कूली के रोल में फिट बैठे. कुछ दिनों पहले जब सुपर 30 में रितिक रोशन का लुक देखकर उन्हें भी बहुत ट्रोल किया गया था. फिल्म में रितिक अपने ओरिजिनल कलर से बहुत ज़्यादा सांवले दिखाए गए थे और रितिक को लुक के लिए ट्विटर पर बहुत ट्रोल किया गया था.  रोल के लिए एक्टर्स का स्किन डार्क करना कोई नई बात नहीं है, इसके पहले भी कई कलाकारों ने रोल के लिए अपने स्किन कलर को डार्क करवाया है. लेकिन फिल्मों में स्किन डार्क करने के ट्रेंड ने नए विवाद को जन्म दिया है और लोग यह सवाल करने लगे हैं कि क्या स्किन टोन को व्यक्ति के आर्थिक स्थिति से जोड़कर दिखाने की कोशिश की जा रही है और यह बताने की कोशिश की जा रही है कि आर्थिक रूप से कमजोर लोग आमतौर पर सावंले रंग के लिए होते हैं. हम आपको ऐसे एक्टर्स की फिल्म दिखा रहे हैं, जिन्होंने फिल्म के किरदार के लिए अपने स्किन को 50 शेड डार्क दिखाया. 

 वरुण धवन कूली नंबर 1 में
Varun Dhawan
भूमि पेडनेकर बाला में
Bhumi Pednekar
रितिक रोशन सुपर 30 में
Hrithik Roshan
आलिया भट्ट उड़ता पंजाब में
Alia Bhatt
रणवीर सिंह गली बॉय  में
Ranveer singh
सन्या मल्होत्रा पटाखा में
Sanya Malhotra
ये भी पढ़ेंः  Shocking: कास्टिंग काउच और नेपोटिज़्म पर ईशा कोपिकर का बड़ा खुलासा (Isha Koppikar Opens Up About Battling Nepotism And Casting Couch In Bollywood)