मशहूर सिंगर-म्यूजिक डायरेक्टर बप...

मशहूर सिंगर-म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहिरी का निधन, 69 साल की उम्र में ली अंतिम सांस(Veteran singer-composer Bappi Lahiri No More, Breathes His Last In Mumbai)

संगीत की दुनिया से एक और बुरी खबर ने संगीत प्रेमियों को हैरान कर दिया है. ‘स्वर कोकिला’ लता मंगेशकर के निधन के बाद सिने जगत ने एक और महान हस्ती को खो दिया है. बॉलीवुड के मशहूर सिंगर और संगीतकार बप्‍पी लहिरी का मुंबई में जुहू के क्रिटी केयर अस्पताल में निधन हो गया है.

बप्पी लहरी की उम्र 69 साल थी. खबरों के अनुसार बप्पी लहरी का निधन कल रात करीब 11 बजे हुआ. बप्पी लहिरी पिछले काफी समय से बीमार चल रहे थे और उनका अस्पताल में इलाज चल रहा था. उनका इलाज कर रहे डॉक्टरों ने बताया कि वे एक महीने से अस्पताल में थे और सोमवार को ही उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई थी, लेकिन मंगलवार को उनकी तबीयत फिर बिगड़ गई. इसके बाद उन्हें फिर अस्पताल लाया गया, जहां कल आधी रात से कुछ समय पहले ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया के कारण उनकी मृत्यु हो गई. डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें कई हेल्थ प्रॉब्लम थीं.

इंडियन सिनेमा में डिस्को म्यूजिक को एक अलग अंदाज देनेवाले बप्पी लहिरी 27 नवम्बर 1952 कोलकत्ता में जन्मे थे. उनका असली नाम अलोकेश लहरी है, लेकिन उन्हें बप्पी लहरी के नाम से जाना जाता है. उन्होंने अपने अलग अंदाज की वजह से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाई थी. डिस्को डांसर, वारदात, नमक हलाल, शराबी, कमांडो, डांस डांस, साहेब, गैंग लीडर, सैलाब जैसी फिल्मों में उनके हिट ट्रैक्स आज भी फेमस हैं. बप्पी लहरी की खास बात यह है कि उन्होंने ना सिर्फ हिंदी बल्कि बंगाली, तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषा में भी गाना गाया. बप्पी लहिरी को बॉलीवुड का पहला रॉक स्टार सिंगर भी कहा जाता है.

बप्पी लहरी के परिवार में उनकी पत्नी चित्रानी लहरी तथा उनकी बेटी और गायिका रीमा लहरी बंसल हैं.

×