जब आमिर खान ने अपनी पहली पत्नी क...

जब आमिर खान ने अपनी पहली पत्नी को खून से लिखा था लव लेटर, ऐसा था रीना दत्ता का रिएक्शन (When Aamir Khan Wrote a Love Letter to His First Wife With Blood, This Was Reaction of Reena Dutta)

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान अपनी प्रोफेशनल लाइफ से ज्यादा अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर सुर्खियों में बने रहते हैं. कुछ समय पहले ही उनकी और दूसरी पत्नी किरण राव का तलाक हो गया था, जो काफी सुर्खियों में रहा. हालांकि किरण राव से पहले उन्होंने रीना दत्ता के साथ लव मैरिज की थी. जी हां, आमिर खान और रीना दत्ता की लव स्टोरी की बात करें तो यह किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है. कहा जाता है कि दोनों एक-दूसरे के पड़ोसी हुआ करते थे और आमिर को उनसे प्यार हो गया था. आमिर ने हिम्मत दिखाते हुए रीना दत्ता से इज़हार-ए-मोहब्बत किया था, लेकिन उनका अंदाज़ काफी अलग था. अपने दिल की बात रीना से कहने के लिए उन्होंने खून से एक लव लेटर लिखा था और उनकी इस हरकत को देखकर रीना दत्ता बुरी तरह से भड़क गई थीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जी हां, आमिर द्वारा खून से लिखे लव लेटर को देखकर रीना उन पर भड़क गई थीं, लेकिन फिर उन्हें भी धीरे-धीरे आमिर से प्यार हो गया. प्यार की आग जब दोनों तरफ बराबर की लग गई तो उन्होंने बिना देरी किए 18 अप्रैल 1986 को गुपचुप तरीके से शादी कर ली. शादी के बाद कुछ साल तक कपल की ज़िंदगी प्यार और खुशियों से भरी रही. इस दौरान कपल इरा खान और जुनैद खान के माता-पिता बने, लेकिन फिर आमिर की दूसरी एक्ट्रेसेस के साथ लिंकअप की खबरों ने दोनों के खुशहाल रिश्ते में ग्रहण लगा दिया. कहा जाता है कि दूसरी अभिनेत्रियों के साथ लिंकअप की खबरों के चलते आमिर और रीना के वैवाहिक जीवन में कड़वाहट आने लगी. यह भी पढ़ें:
इसलिए ‘कुछ कुछ होता है’ की टीना बनने से ऐश्वर्या राय ने किया था इनकार, एक्ट्रेस से जानें इसकी वजह (That’s Why Aishwarya Rai Refused to Become Tina of ‘Kuch Kuch Hota Hai’, Know What Actress Said)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, रीना दत्ता और आमिर खान का घर आसपास था. कहा जाता है कि जब आमिर खान ने पहली बार रीना दत्ता को देखा था, तभी अपना दिल हार बैठे थे और उन्हें पहली नज़र का प्यार हो गया था. दोनों एक-दूसरे से बेपनाह प्यार करते थे, इसलिए दोनों ने वक्त गंवाए बगैर एक होने का फैसला कर लिया. हालांकि शादी के बाद आमिर के लिंकअप की खबरें दोनों के तलाक की वजह  बन गई और शादी के करीब 16 साल बाद कपल ने साल 2002 में तलाक ले लिया. हालांकि तलाक के बाद भी दोनों के बीच रिश्ते अच्छे हैं और दोनों को कई मौकों पर साथ भी देखा जा चुका है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

पहली पत्नी रीना दत्ता से अलग होने के बाद आमिर खान की ज़िंदगी में किरण राव आईं. बताया जाता है कि दोनों की पहली मुलाकात फिल्म ‘लगान’ के सेट पर हुई थी. इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगीं और फिर दोनों ने साल 2005 में शादी कर ली. दोनों की शादी की खबरों ने मीडिया में खूब सुर्खियां बटोरी और देखते ही देखते दोनों बॉलीवुड के चर्चित कपल बन गए, लेकिन अफसोस आमिर की दूसरी शादी में भी तल्खी आने लगी और साल 2021 की शुरुआत में दोनों ने अलग होने का फैसला कर लिया. कपल का एक बेटा है, तलाक के बाद भी जिसकी परवरिश दोनों साथ मिलकर कर रहे हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि किरण राव के होते हुए फिल्म ‘दंगल’ के दौरान उनका नाम फिल्म की को-एक्ट्रेस फातिमा सना शेख के साथ जुड़ने लगा. दोनों के बीच बढ़ती नज़दीकियों ने किरण राव को काफी परेशान कर दिया, लेकिन किसी भी सितारे ने इस पर कमेंट करना उचित नहीं समझा. कहा जाता है कि फातिमा सना शेख के साथ बढ़ती नज़दीकियों के कारण किरण राव और आमिर खान के रिश्ते में कड़वाहट आने लगी, जिसके बाद जुलाई 2021 में किरण और आमिर ने अचानक अपने 15 साल के रिश्ते को खत्म करने की जानकारी देकर फैन्स को हैरान कर दिया. आमिर और किरण राव ने एक साझा स्टेटमेंट जारी कर इस बात का ऐलान किया था कि दोनों अब अपने रास्ते को अलग कर रहे हैं. यह भी पढ़ें: जब कैंसर होने का पता चला तो ऐसी हो गई थी संजय दत्त की हालत, एक्टर ने बयां किया अपना दर्द (Sanjay Dutt’s Condition had Become Like This When he Was Diagnosed With Cancer)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि आमिर खान ने करीब 32 साल पहले फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. अपनी पहली ही फिल्म से आमिर रातों-रात स्टार बन गए और फिर उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. इसके बाद तो आमिर खान ने एक से बढ़कर एक कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है और अब जल्द ही वो लाल सिंह चड्ढा में नज़र आने वाले हैं. अद्वैत चंदन द्वारा निर्देशित इस फिल्म में आमिर के अपोज़िट करीना कपूर लीड रोल में नज़र आएंगी.

×