जब मौत को मात देकर लौटीं थी ‘आशि...

जब मौत को मात देकर लौटीं थी ‘आशिकी’ गर्ल अनु अग्रवाल, लेकिन खतरनाक हादसे ने बदल दिया पूरा चेहरा (When ‘Aashiqui’ girl Anu Aggarwal Returned After Defeating Death, But Dangerous Accident Changed Her Whole Face)

चकाचौंध से भरी ग्लैमर इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे भी आए, जिन्होंने एक ही फिल्म से रातों-रात नाम और शोहरत तो हासिल कर ली, लेकिन फिर वो अचानक से इंडस्ट्री से गायब भी हो गए. इन सितारों में भले ही कई अपनी पहली ही फिल्म से हिट हो गए, लेकिन वो आगे की फिल्मों में कुछ खास नहीं कर पाए. वहीं कुछ ऐसे भी सितारे हैं जिन्होंने किसी न किसी वजह से बॉलीवुड से दूरी बना ली. उन्हीं में से एक है एक्ट्रेस अनु अग्रवाल. जी हां, फिल्म ‘आशिकी’ से रातों-रात स्टार बनने वाली अनु अग्रवाल को आज भी लोग ‘आशिकी’ गर्ल के नाम से जानते हैं. पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिलों को जीत लेने वाली अनु अग्रवाल का फिल्मी करियर ज्यादा समय तक नहीं चल सका और एक बार वो इतने दर्दनाक हादसे की शिकार हुईं, जिसने उनकी पूरी ज़िंदगी ही बदल दी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आशिकी गर्ल अनु अग्रवाल की ज़िंदगी में एक ऐसा काला दिन भी आया था, जब वो दर्दनाक हादसे में मौत को मात देने में तो कामयाब हो गईं, लेकिन उस हादसे ने उनका पूरा चेहरा ही बदलकर रख दिया. इस हादसे के बाद मासूम सी दिखने वाली अनु अग्रवाल का पूरा लुक ही बदल गया. एक इंटरव्यू में अनु अग्रवाल ने खुलकर अपनी पर्सनल लाइफ और इस हादसे के बारे में बात की थी. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की इस फिल्म में है सिर्फ एक ही एक्टर, गिनीज बुक में दर्ज है फिल्म का नाम (There Is Only One Actor In This Bollywood Film, The Name Of The Film Is Recorded In The Guinness Book)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में बात करते हुए अनु ने बताया था कि उनके घर के बाहर लाइन लगी रहती थी और लोग उनके ऑटोग्राफ के लिए भीड़ लगाकर बाहर खड़े रहते थे, लेकिन उससे पहले एक ऐसा दौर भी था जो उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण था, क्योंकि उन्हें घर भी मैनेज करना था और वो सिंगल भी थीं. पैसे न होने की वजह से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ा. एक्ट्रेस की मानें तो उस दौरान उनका एक बॉयफ्रेंड था, लेकिन वो भी शहर के बाहर रहता था. दोनों के बीच इतनी ज्यादा दूरी होने के कारण यह रिलेशनशिप खतरे में पड़ गया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्मी दुनिया में संघर्ष करने के बाद 90 के दशक में उन्हें फिल्म ‘आशिकी’ का ऑफर मिला. इस फिल्म में काम करने के बाद अनु अग्रवाल को इतनी पॉपुलैरिटी मिली कि वो रातों-रात स्टार बन गईं. अपनी पॉपुलैरिटी को देखते हुए एक्ट्रेस ने विदेश में भी काम के मौके तलाशने शुरू कर दिए थे और उन्हें एक बड़े मॉडलिंग प्रोजेक्ट का ऑफर भी मिला. जब एक्ट्रेस लॉस एंजलेस में गई और वहां पूछा कि क्या उनके स्किन कलर के साथ उन्हें वो लीड रोल ऑफर करेंगे, लेकिन साइड रोल का ऑफर मिलने के कारण वो वापस भारत आ गईं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

साल 1999 में उनके जीवन का सबसे मनहूस दिन तब आया जब वो एक भयानक एक्सिडेंट की शिकार हो गईं. इस भयानक हादसे में अनु ने मौत को चकमा तो दे दिया, लेकिन वो कोमा में चली गईं. करीब एक महीने बाद जब वो कोमा से बाहर निकलीं तो उनकी ज़िंदगी पूरी तरह से बदल चुकी थी. इस हादसे के कारण न सिर्फ उनका चेहरा पूरी तरह से बदल गया, बल्कि उन्हें हादसे से रिकवर होने में सालों लग गए और इसी के चलते उनके फिल्मी करियर पर भी ब्रेक लग गया. चेहरा बदल जाने की वजह से अनु को पहचान पाना भी काफी मुश्किल हो गया. यह भी पढ़ें: मीना कुमारी ने बगावत कर शादीशुदा मर्द से रचाई थी शादी, इस वजह से बिखर गई ‘ट्रेजेडी क्वीन’ की ज़िंदगी (Meena Kumari had Married to A Married Man, Because of This Life of Tragedy Queen Was Ruined)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इस हादसे के बाद भले ही अनु अग्रवाल फिल्मी दुनिया से दूर हो गई हों, लेकिन उन्हें चाहने वालों का प्यार उनके लिए कभी कम नहीं हुआ. एक्ट्रेस सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अक्सर अपनी फोटोज़ और वीडियोज़ फैन्स के साथ शेयर करती हैं. सोशल मीडिया पर उनकी मेडिटेशन और योगा वाली तस्वीरों की भरमार है. वो अक्सर अपने फैन्स को भी योग व मेडिटेशन करने की सलाह देती हैं.

×