जब अपने पिता सैफ अली खान की दूसर...

जब अपने पिता सैफ अली खान की दूसरी शादी में पहुंचीं बेटी सारा, मां अमृता सिंह ने खुद किया था अपनी लाड़ली को तैयार (When daughter Sara Reached Her Father Saif Ali Khan’s Second Marriage, Mother Amrita Singh had Sent Her Daughter in Wedding)

करीना कपूर खान और सैफ अली खान की जोड़ी बॉलीवुड की मोस्ट रोमांटिक जोडियों में शुमार है. फ़िल्म ‘टशन’ के दौरान जब दोनों के अफेयर की खबरें सामने आई तो उनके रिलेशनशिप के बारे में जानने के लिए हर कोई बेताब हो गया. और लोगों का उत्सुक होना भी लाज़मी था, क्योंकि एक तरफ जहां सैफ अली खान अपनी पत्नी अमृता सिंह से अलग हो चुके थे तो वहीं दूसरी तरफ करीना कपूर और शाहिद कपूर रिलेशनशिप में कड़वाहट आ चुकी थी. ऐसे में जब सैफ-करीना एके-दूसरे के करीब आये तो दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. वहीं अपने पापा सैफ की दूसरी शादी में सारा अली खान भी पहुंची थी और यहां सबसे दिलचस्प बात तो यह है कि शादी में शरीक होने के लिए खुद अमृता सिंह ने सारा को तैयार किया था. चलिए जानते हैं ये दिलचस्प किस्सा.

डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, फ़िल्म ‘टशन’ में साथ काम करते करते सैफ और करीना के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगी थीं, फिर दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया और लॉन्ग रिलेशनशिप में रहने के बाद करीना और सैफ ने साल 2012 में शादी करने का फैसला किया. दोनों की शादी में सैफ की बेटी सारा अली खान ने भी शिरकत की थी. कहा जाता है कि सारा अपने अब्बा की दूसरी शादी में शिरकत करने को लेकर काफी उत्साहित थीं और उनकी मां अमृता ने उन्हें खुद तैयार किया था. डाउनलोड करें हमारा मोबाइल एप्लीकेशन https://merisaheli1.page.link/pb5Z और रु. 999 में हमारे सब्सक्रिप्शन प्लान का लाभ उठाएं व पाएं रु. 2600 का फ्री गिफ्ट.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू में सारा अली खान ने सैफ-करीना की शादी को लेकर कहा था कि जब उनके पिता ने करीना से शादी की तब उन्हें याद है कि उनकी मां उनके साथ लॉकर तक गई थीं और वहां से गहने निकले थे, ताकि वो यह तय कर पाएं कि उनकी बेटी इस शादी में कौन से झुमके पहनेंगी. इसके साथ ही उनकी मां ने डिज़ाइनर अबू और संदीप को कॉल करके कहा था कि सैफ की शादी हो रही है और मैं चाहती हूं कि उस शादी में सारा सबसे खूबसूरत लहंगा पहने. यह भी पढ़ें: जब अमृता सिंह को बिना मेकअप के देख दंग रह गए थे सैफ अली खान, कुछ ऐसी थी दोनों की पहली डेट (When Saif Ali Khan Was Stunned to See Amrita Singh Without Makeup, Know About Their First Date Story)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि सारा अली खान सैफ और उनकी पहली पत्नी अमृता सिंह की बेटी हैं. सैफ और अमृता ने घरवालों को बताए बगैर चोरीछुपे शादी की थी. शादी के बाद कपल के दो बच्चे हुए जिनके नाम सारा अली खान और इब्राहिम अली खान है. हालांकि शादी के करीब 13 साल बाद दोनों के रिश्ते में दरार आ गई और दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सैफ और अमृता की लव स्टोरी की बात करें तो पहली बार दोनों की मुलाकात फिल्म ‘ये दिल्लगी’ के सेट पर हुई थी. कहा जाता है कि दोनों एक फोटोशूट के सिलसिले में मिले थे और यहीं से दोनों के बीच जान-पहचान बढ़ी. इस बारे में अमृता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फोटोशूट के समय सैफ ने जब अमृता के कंधे पर हाथ रखा तो वो उन्हें घूरकर देखने लगीं, क्योंकि सैफ उस वक्त बॉलीवुड में नए थे, जबकि वो सीनियर थीं. यह भी पढ़ें: सारा अली खान ‘नमस्ते दर्शकों’ कहने के साथ पहाड़ों से लेकर समंदर तक के ख़बसूरत नज़ारों को दिखाती हैं कुछ इस काव्यात्मक अंदाज़ में… (Sara Ali Khan- Namste Darshako, From Hills To The Sea.. Bharat Is As Beautiful As Can Be…)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दोनों ने एक-दूसरे को करीब तीन महीने तक डेट किया और फिर साल 1991 में चोरी-छिपे शादी कर ली. दरअसल, अमृता सैफ से उम्र में 12 साल बड़ी थीं, लिहाजा दोनों उस समय अपने परिवार वालों के रिएक्शन से घबराए हुए थे, इसलिए शादी के बंधन में बंधने के बाद उन्होंने परिवार वालों को इसके बारे में बताया. शादी के करीब 13 साल बाद साल 2004 में दोनों ने अलग होने का फैसला किया और तलाक लेकर अलग हो गए. तलाक लेने के बाद सैफ की लाइफ में करीना कपूर की एंट्री हुई और दोनों ने शादी कर ली,जिसमे सारा अली खान भी शामिल हुई थीं.

×