जब कपिल शर्मा को उनके टीचर कहकर ...

जब कपिल शर्मा को उनके टीचर कहकर बुलाते थे ‘निकम्मा’, जानें फिर कैसे बनें कॉमेडी के किंग (When Kapil Sharma Was Called ‘Nikamma’ by His Teacher, Know-How He Became The King of Comedy)

कॉमेडी की दुनिया में कपिल शर्मा को कॉमेडी का बादशाह कहा जाता है, जो अपनी दमदार कॉमेडी से दर्शकों को खूब हंसाते हैं. इन दिनों कपिल शर्मा अपने नेटफ्लिक्स स्पेशल ‘कपिल शर्मा: आई एम नॉट डन’ को लेकर सुर्खियों में बने हुए हैं, जिसका प्रीमियर 28 जनवरी से होने वाला है. इसी शो के प्रमोशन के दौरान कपिल शर्मा स्टैंड-अप कॉमेडियन अनुभव सिंह बस्सी के साथ चिट-चैट करते दिखे, जिसमें कॉमेडियन ने बताया कि स्कूल के दिनों में टीचर उन्हें ‘निकम्मा’ कहकर बुलाते थे. इसके साथ ही बताया कि कैसे उन्होंने कॉमेडियन बनने तक का सफर तय किया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बातचीत के दौरान बस्सी ने कपिल से उनकी प्रेरणा के बारे में पूछते हुए सवाल किया कि उन्होंने पहली बार कॉमेडी करना कब शुरू किया? कपिल ने बताया कि उन्होंने पहली बार एक इंटर कॉलेज फेस्टिवल में परफॉर्म किया और दर्शकों की प्रतिक्रिया को देखने के बाद उन्होंने तय किया कि कॉमेडी में ही उनका भविष्य हो सकता है. कॉमेडियन ने अपने स्कूली दिनों को याद करते हुए बताया कि उनके शिक्षक उन्हें ‘निकम्मा’ कहते थे, उन्होंने कहा कि मेरे शिक्षकों को लगता था कि मैं बेकार हूं, लेकिन मैं जानता था कि मुझे क्या करना है. मैं कॉमेडी करना चाहता था. यह भी पढ़ें: जब नशे में धुत्त होकर कपिल शर्मा ने गिन्नी चतरथ को किया था प्रपोज़, कॉमेडियन ने बताया यह मज़ेदार किस्सा (When Drunk Kapil Sharma Proposed to Ginni Chatrath, Comedian Revealed this interesting Incident)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कॉमेडी के लिए कपिल शर्मा किससे प्रेरित हुए इसके बारे में कपिल ने कहा कि वास्तव में उन्हें कॉमेडी की प्रेरणा उनके माता-पिता से मिली, क्योंकि दोनों ने ही उनकी जीवनशैली को प्रभावित किया और उनके आपसी झगड़ों से उन्हें काफी सारा कंटेंट मिल जाता था, जिसे वो कॉमेडी के लिए इस्तेमाल कर सकते थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कॉमेडी की दुनिया में अपनी बादशाहत कायम करने के बाद कपिल शर्मा ने अपनी फिल्म ‘फिरंगी’ को प्रोड्यूस किया था, लेकिन यह फिल्म पर्दे पर फ्लॉप हो गई थी. इस बारे में कपिल ने बताया कि जब वो फिल्म प्रोड्यूस करने की तैयारी कर रहे थे, तब उनका वजन 72 किलो था, लेकिन जब फिल्म फ्लॉप हो गई तो उनका वजन फिर से 92 किलो हो गया. वीडियो के आखिर में कपिल हंसते हुए कहते हैं कि जब तक दुनिया है कॉमेडी होती रहेगी, अगर कॉमेडी नहीं चलती तो मैंने कढ़ाई का कुछ काम भी सीखा है.  

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक आम इंसान से कॉमेडी के बादशाह बनने तक के सफर की बात करें तो कहा जाता है कि कपिल को पहले पुलिस में सरकारी नौकरी मिल रही थी, लेकिन उन्होंने वो नौकरी नहीं की. अपना ग्रैजुएशन पूरा करने के बाद कपिल मुंबई आ गए और उन्होंने सबसे पहले पंजाबी चैनल एमएच वन के कॉमेडी शो ‘हंसदे हंसांदे रओ’ से डेब्यू किया. यह भी पढ़ें: बहन की शादी के लिए भी नहीं थे कपिल शर्मा के पास पैसे, जानें कैसे बने कॉमेडी किंग (Kapil Sharma Did Not Even Have Money For Sister’s Wedding, Know How He Became The Comedy King)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हालांकि उन्हें ‘लाफ्टर चैलेंज’ के सीजन 3 से पहचान मिली और वो साल 2007 में इस शो के विनर भी बने. इसके बाद साल 2013 में कपिल ने अपना शो ‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ लॉन्च किया, लेकिन सुनील ग्रोवर से झगड़े के बाद शो बंद हो गया और फिर कपिल ने दोबारा ‘द कपिल शर्मा शो’ से कमबैक किया. यह शो लगातार दर्शकों का भरपूर मनोरंजन कर रहा है.

×