जब प्यार में बुरी तरह से टूटा था...

जब प्यार में बुरी तरह से टूटा था मनोज बाजपेयी का दिल, एक्टर की हुई थी ऐसी हालत (When Manoj Bajpayee Heart was Badly Broken in Love, Sctor was in Such a Condition)

बॉलीवुड के बेहतरीन एक्टर्स की जब भी बात होती है तो मनोज बाजपेयी का ज़िक्र ज़रूर होता है. जी हां, मनोज बाजपेयी एक ऐसे बेमिसाल एक्टर हैं जो अपने किरदार में जान डालने के लिए जी-जान लगा देते हैं. पूरी शिद्दत से वो अपने हर किरदार को निभाते हैं, तभी तो वो हर दिल अजीज हैं. शायद ही कोई ऐसा होगा, जो मनोज बाजपेयी की एक्टिंग का कायल न हो. थिएटर और फिल्मों से लेकर ओटीटी प्लेटफॉर्म तक उन्होंने अपनी एक्टिंग का लोहा मनवाया है, लेकिन यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी संघर्ष करना पड़ा है. प्रोफेशन लाइफ के साथ-साथ उन्हें अपनी पर्सनल लाइफ में भी काफी कुछ देखना पड़ा है. उनके जीवन में एक ऐसा दौर भी था, जब उन्हें किसी से बेपनाह मोहब्बत हुई थी, लेकिन उस प्यार में उन्हें सिर्फ दर्द ही मिला और उनका दिल बुरी तरह से टूट गया था. चलिए जानते हैं उनकी ज़िंदगी का यह किस्सा…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मनोज बाजपेयी की ज़िंदगी में एक ऐसा दौर आया था, जब उनके सामने अंधेरा ही अंधेरा छा गया था. दरअसल, एक्टिंग में कुछ कर गुज़रने की ख्वाहिश रखने वाले मनोज को राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय यानी एनएसडी में एंट्री लेने के लिए तीन-तीन बार कोशिश करनी पड़ी और इससे भी हैरान करने वाली बात तो यह है कि तीनों बार उन्हें असफलता ही हाथ लगी. इससे भले ही वो निराश हो गए, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और फिर बैरी जॉन के एक्टिंग स्कूल में दाखिला लिया. यह भी पढ़ें: कपिल शर्मा-अक्षय कुमार के बीच आई दरार, ‘बच्चन पांडे’ के प्रमोशन के लिए कपिल शर्मा शो पर जाने से अक्षय ने किया इनकार(Akshay Kumar Upset with Kapil Sharma, refuses to go on Kapil Sharma’s show to promote Bachchan Pandey)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मनोज बाजपेयी खुद को निखारने के लिए दिन-रात मेहनत करते रहे और उनकी मेहनत की बदौलत ही एक ऐसा वक्त आया, जब एनएसडी के तमाम प्रोफेसर उन्हें उनके नाम से जानने लगे. हालांकि इस दौरान उनकी ज़िंदगी में प्यार ने भी दस्तक दी. मनोज जब बैरी जॉन के साथ काम कर रहे थे, तब एक एक्टिंग वर्कशॉप के लिए वो तीन महीने के लिए नैनीताल गए. नैनीताल उनके साथ एक महिला भी गई थीं, जिनकी तरफ मनोज जैसे खुद-ब-खुद खींचने लगे गए और उन्हें उस महिला से प्यार हो गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कुछ समय पहले पेंगुइन प्रशासन से आई पीयूष पांडे की किताब- ‘मनोज बाजपेयी: कुछ पाने की जिद’ में इस घटना का ज़िक्र किया गया है. इस किताब में लिखा है कि नैनीताल के ट्रिप पर मनोज के साथ परवीना (बदला हुआ नाम) भी गई थीं. इस ट्रिप के दौरान दोनों अक्सर थिएटर से लेकर देश और दुनिया के तमाम मुद्दों पर बातें किया करते थे. परवीना काफी पढ़ी-लिखी थीं और बिहार से आए मनोज के काफी करीब आ गई थीं, ऐसे में मनोज को उनसे प्यार हो गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मनोज बाजपेयी इसी भ्रम में थे कि वो उस महिला से बेइंतहा प्यार करते हैं और वो भी उन्हें चाहती है. नैनीताल ट्रिप से वापस लौटने के बाद भी दोनों के बीच मुलाकातों का सिलसिला जारी रहा और दोनों एक-दूसरे के साथ काफी वक्त भी बिताया करते थे, लिहाजा मनोज उस महिला के साथ अपनी ज़िंदगी के हसीन सपने संजोने लगे थे, लेकिन एक दिन ऐसा कुछ हुआ जिसकी कल्पना मनोज ने कभी सपने में भी नहीं की थी. यह भी पढ़ें: इन बॉलीवुड सुपरस्टार्स के घर हैं सबसे महंगे, कई करोड़ों में है कीमत (The Houses Of These Bollywood Superstars Are The Most Expensive, The Price Is In Many Crores)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, एक शाम मनोज और परवीना मंडी हाउस की तरफ पैदल चल रहे थे, तभी अचानक एक कार उनके सामने आकर रुकती है. कार में एक नौजवान लड़का बैठा हुआ दिखाई देता है और उसे देखते ही महिला दौड़कर उस कार में बैठकर उसके साथ चली जाती है. मनोज काफी देर तक कुछ समझ नहीं पाते हैं, लेकिन महिला के जाने के बाद उन्हें एहसास होता है कि वो महिला के साथ प्यार के भ्रम में जी रहे थे. अपने प्यार के सपने के टूटने के बाद मनोज बाजपेयी का दर्द मारे बुरा हाल हो गया था और उन्हें इस गम को भुलाने में काफी समय लग गया.

×