जब स्वरूप संपत को पटाने के लिए प...

जब स्वरूप संपत को पटाने के लिए परेश रावल को करने पड़े लाखों जतन, ऐसे किया था शादी के लिए प्रपोज़ (When Paresh Rawal has Done Many Efforts to Impress Swaroop Sampat, Know-How He Proposed Her)

परेश रावल बॉलीवुड के एक ऐसे वर्सेटाइल एक्टर हैं, जो कॉमेडी, विलेन और गंभीर किरदारों को बड़ी ही खूबसूरती से पर्दे पर निभाने के लिए मशहूर हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि परेश रावल एक दमदार अभिनेता हैं और उनका हर अंदाज़ दर्शकों को काफी पसंद आता है. उन्होंने पर्दे पर अलग-अलग तरह के किरदार निभाकर दर्शकों को न सिर्फ एंटरटेन किया है, बल्कि लोगों के दिलों पर भी राज कर रहे हैं. पर्दे पर विभिन्न प्रकार के किरदार अदा करने वाले परेश रावल की पर्सनल लाइफ प्यार और खुशियों के रंगों से भरी हुई है. उनकी लव स्टोरी की बात करें तो यह किसी फिल्मी कहानी से बिल्कुल भी कम नहीं है. आइए जानते हैं परेश रावल और स्वरूप संपत की लव स्टोरी…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

परेश रावल की पत्नी का नाम स्वरूप संपत है और दोनों की लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प है. कहा जाता है कि परेश रावल को स्वरूप संपत से पहली नज़र का प्यार हो गया था और उन्होंने तभी ठान लिया था कि वो इसी लड़की को शादी करके लाइफ पार्टनर बनाएंगे. भले ही वो किसी बॉस की बेटी हो या फिर बहन… हालांकि स्वरूप संपत को पटाने के लिए परेश रावल को लाखों जतन करने पड़े थे और उन्होंने बड़े ही अनोखे अंदाज़ में उन्हें शादी के लिए प्रपोज़ किया था. यह भी पढ़ें: जब महेश भट्ट ने अपने दामाद रणबीर कपूर को कह दिया था ‘लेडीज़ मैन’ और ‘ओवर रेटेड एक्टर’: जानिए दिलचस्प किस्सा(When Mahesh Bhatt Called His ‘Damaad’ Ranbir Kapoor A ‘Ladies Man’ & Over Rated Actor)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, एक इंटरव्यू के दौरान परेश रावल ने अपनी दिलचस्प लव स्टोरी के बारे में बताया था. उन्होंने कहा था कि पहली बार जब उन्होंने स्वरूप संपत को देखा तभी उन्हें पहली नज़र का प्यार हो गया था और उन्होंने अपने दोस्त से कह दिया था कि वो शादी करेंगे तो इसी लड़की से करेंगे. उन्होंने जब यह बात अपने दोस्त से कही थी, उसके ठीक 12 साल बाद उन्होंने संपत को अपनी पत्नी बना लिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

परेश रावल की मानें तो उन्होंने जब स्वरूप को देखा तो उनके दोस्त महेंद्र जोशी भी उनके साथ थे. स्वरूप को देखते ही मैंने अपने दोस्त से कहा था कि यह लड़की एक दिन मेरी पत्नी बनेगी. एक्टर ने बताया था कि उनके दोस्त ने कहा कि तुम्हे पता है तुम जिस कंपनी में काम कर रहे हो ये उसी कंपनी के मालिक की बेटी है. इस पर एक्टर ने जवाब देते हुए कहा कि वो किसी की भी बेटी हो या फिर किसी की भी बहन हो, मैं इसके साथ ही शादी करुंगा.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इस घटना के दो से तीन महीने बाद परेश रावल ने स्वरूप संपत को प्रपोज़ कर दिया. उन्हें प्रपोज़ करते समय परेश रावल ने कहा कि मैं तुमसे शादी करना चाहता हूं, लेकिन ये मत कहना कि चलो पहले एक-दूसरे को जानने की कोशिश करते हैं, क्योंकि मुझे लगता है कि आखिरी दम तक कोई किसी को समझ नहीं सकता, इसलिए इन सब चीजों में समय बर्बाद करने की ज़रूरत नहीं है. यह भी पढ़ें: विज्ञापन को लेकर विवादों में घिर चुके हैं बॉलीवुड के ये सितारे, कोई फीस लौटाने तो कोई माफी मांगने पर हुआ मजबूर (These Bollywood Stars Got into Controversy Over Advertisement, Some of Them Returned The fees and Some Apologized)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि परेश और स्वरूप ने साल 1987 में शादी कर ली थी. दोनों के दो बेटे हैं, जिनके नाम आदित्य और अनिरुद्ध हैं. स्वरूप संपत साल 1979 में ‘मिस इंडिया’ का खिताब जीतने में कामयाब रही थीं. इसके अलावा उन्होंने कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में भी काम किया है.

×