जब ऑडिशन देख रणवीर सिंह का मज़ाक...

जब ऑडिशन देख रणवीर सिंह का मज़ाक उड़ाते थे लोग, इस वजह से बार-बार करना पड़ा रिजेक्शन का सामना (When People Used to Make Fun of Ranveer Singh’s After Watching Audition, He Had Faced Rejections Again and Again)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में अपने अजीबो-गरीब स्टाइल के लिए मशहूर वर्सेटाइल एक्टर रणवीर सिंह (Ranveer Singh) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं. फिल्मों में अपने अलग-अलग किरदारों से सबको दीवाना बनाने वाले रणवीर सिंह आज जिस मुकाम पर हैं, वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें जी-तोड़ मेहनत करनी पड़ी और इंडस्ट्री में कदम रखने के लिए उन्हें काफी स्ट्रगल करना पड़ा. फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले रणवीर सिंह को इससे पहले कई बार अपने लुक की वजह से रिजेक्शन का सामना करना पड़ा. एक इंटरव्यू में एक्टर ने बताया था कि लोग उनके ऑडिशन देखकर उनका मज़ाक उड़ाया करते थे और लुक के कारण उन्हें बार-बार रिजेक्ट किया गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बार-बार रिजेक्ट होने के कारण रणवीर सिंह काफी निराश भी हुए और एक समय तो उन्हें ऐसा लगने लगा था कि वो कभी एक्टर या लीड एक्टर नहीं बन पाएंगे, लेकिन उनके इस मुश्किल दौर में उनकी फैमिली ने पूरा सपोर्ट किया, जिससे एक्टर को काफी हिम्मत मिली. यह भी पढ़ें: अपने जन्मदिन पर रणवीर सिंह ने फैंस को दिया स्पेशल गिफ्ट, बर्थडे सेल्फी लेने के लिए रणवीर हुए शर्टलेस, गंदे बालों में दिया पोज (Ranveer Singh Goes Shirtless And Poses With Messy Hair For A Birthday Selfies)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक संपन्न परिवार में जन्म लेने वाले रणवीर सिंह की परवरिश बहुत नाज़ों से हुई. रणवीर बचपन से ही हीरो बनना चाहते थे, लेकिन उनकी फैमिली चाहती थी कि वो पहले अपनी स्टडी पूरी कर लें, लिहाजा उन्हें पढ़ने के लिए लंदन भेज दिया गया. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद रणवीर सपनों की नगरी मुंबई पहुंचे और एक्टर बनने के सपने को पूरा करने लिए जी-जान से जुट गए.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रणवीर ने अपने ऑडिशन क्लिप्स बनाए और पोर्टफोलियो तैयार किया, जिसे लेकर उन्होंने हर प्रोडक्शन हाउस के चक्कर लगाए, लेकिन बार-बार उन्हें असफलता ही मिली. आपको बता दें कि उन्होंने 21 साल की उम्र में अपनी किस्मत आज़मानी शुरु की थी और तीन साल के कड़े संघर्ष के बाद आखिरकार उन्हें 24 साल की उम्र में अपने टैलेंट को दिखाने का पहला मौका मिला.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

रणवीर सिंह ने साल 2010 में फिल्म ‘बैंड बाजा बारात’ से डेब्यू किया थ और यह फिल्म सुपरहिट रही. इस फिल्म से पहले तक रणवीर ने कई ऑडिशन दिए और हर बार उन्हें रिजेक्शन का ही सामना करना पड़ा. एक बार तो रणवीर ने कॉलेज के कुछ छात्रों के सामने ऑडिशन दिया था तो सब हंसने लगे थे. इसके अलावा स्ट्रगल के दिनों में लोग उन्हें उनके लुक्स के कारण रिजेक्ट कर देते थे. वो जहां भी ऑडिशन के लिए जाते थे, वहां से उन्हें उनके लुक की वजह से वापस लौटा दिया जाता था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

लोगों द्वारा मज़ाक उड़ाए जाने और बार-बार रिजेक्ट होने के बावजूद रणवीर सिंह ने कभी हिम्मत नहीं हारी. उन्होंने बस अपने लक्ष्य पर फोकस किया और उसके लिए मेहनत करते रहे. इसका नतीजा आज सबके सामने है, क्योंकि आज रणवीर बॉलीवुड के मोस्ट पॉपुलर और सक्सेसफुल एक्टर्स में शुमार हैं. उनके लिए दीवानगी का आलम तो यह है कि उनकी एक झलक पाने के लिए फैन्स बेताब रहते हैं. यह भी पढ़ें: चाय पीने के शौकीन है बॉलीवुड के ये मशहूर सितारे, मज़े से लेते हैं गरमा-गरम चाय की चुस्कियां (These Famous Bollywood Stars are Fond of Drinking Tea)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि रणवीर सिंह को इंडस्ट्री में 12 साल से भी ज्यादा का समय हो गया है और अपने 12 साल के इस फिल्मी करियर में रणबीर ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. एक्टर ने ‘बैंड बाजा बारात’, ‘गोलियों की रासलीला-रामलीला’, ‘पद्मावती’, ‘बाजीराव-मस्तानी’, ‘गली बॉय’ और ‘सिंबा’ जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है.

×