इस वजह से अमृता राव ने इंडस्ट्री...

इस वजह से अमृता राव ने इंडस्ट्री के सबसे बड़े बैनर की इन हाउस हीरोइन बनने से किया था इनकार, एक्ट्रेस ने किया खुलासा (Because of This, Amrita Rao Refused to Become in-house Heroine of The Biggest Banner of Industry, Actress Revealed)

बॉलीवुड एक्टर शाहिद कपूर के साथ ‘इश्क-विश्क’ और ‘विवाह’ जैसी बेहतरीन फिल्मों के जरिए दर्शकों के दिलों को जीतने वाली एक्ट्रेस अमृता राव फिलहाल इंडस्ट्री से दूर अपनी फैमिली लाइफ को एन्जॉय कर रही हैं. शादी के बाद उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली और अपनी पर्सनल लाइफ पर ध्यान देने लगीं. हालांकि फिल्मों से दूरी बनाने का यह मतलब नहीं है कि उनके पास काम के ऑफर नहीं थे, लेकिन एक्ट्रेस वैसी ही फिल्मों में काम करने को प्राथमिकता देती आई हैं, जिन्हें परिवार के लोग साथ बैठकर देख सकें. कुछ समय पहले ही एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने खुलासा करते हुए वह वजह बताई थी, जिसके कारण उन्होंने इंडस्ट्री के सबसे बड़े बैनर की इन-हाउस हीरोइन बनने से इनकार कर दिया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अमृता राव ने इंटरव्यू में बताया था कि एक बार यशराज फिल्म्स से आदित्य चोपड़ा उनके पास पहुंचे और उन्होंने अपने प्रोडक्शन हाउस की इन-हाउस हीरोइन बनने का ऑफर दिया, लेकिन मैंने उस ऑफर को लेने से इनकार कर दिया. इसकी वजह बताते हुए एक्ट्रेस ने कहा था कि आदित्य ने जिन फिल्मों बारे में बताया था, उनमें से ज्यादातर फिल्मों को फैमिली के साथ बैठकर नहीं देखा जा सकता था. यह भी पढ़ें: रेखा से लेकर आमिर खान तक, सोशल मीडिया से दूर रहना पसंद करते हैं बॉलीवुड के ये बड़े स्टार्स (From Rekha to Aamir Khan, These Big Bollywood Stars Like to Stay Away From Social Media)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, अमृता राव के मैनेजर ने जब बताया कि आदित्य चोपड़ा उनके प्रोडक्शन हाउस के दरवाज़े उनके लिए खोलना चाहते हैं तब अमृता ने अपने बॉयफ्रेंड आरजे अनमोल और सूरज बड़जातिया से इस ऑफर के बारे में बात की. इस ऑफर पर डिस्कस करने के बाद जब अमृता घर गई तों उनके दिमाग में काफी कन्फ्यूज़न था. अमृता की मानें तो वो यही सोच रही थीं कि जिस चीज़ के पीछे वो भाग रही थीं, अब वो सामने है तो फिर इतना कन्फ्यूज़न क्यों? फिर उन्हें एहसास हुआ कि ये तो उन्हें चाहिए ही नहीं था.  

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फैसला लेने के बाद अमृता ने आदित्य चोपड़ा से बात की और उन्हें बताया कि वो आरजे अनमोल के साथ रिलेशनशिप में हैं और उनकी फिल्मों के किरदारों के साथ न्याय नहीं कर पाएंगी, फिर क्या था आदित्य ने भी अमृता के इस फैसले को स्वीकार कर लिया. आरजे अनमोल के साथ रिलेशनशिप और फैमिली फिल्में न होने का हवाला देते हुए अमृता ने इंडस्ट्री के इस बड़े बैनर की इन-हाउस हीरोइन बनने से मना कर दिया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अमृता के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने साल 2002 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘अब के बरस’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, लेकिन दर्शकों के बीच उन्हें असली पहचान फिल्म ‘इश्क-विश्क’ और ‘विवाह’ से मिली, जिसमें उनके अपोज़िट शाहिद कपूर नज़र आए थे. दोनों की ऑनस्क्रीन जोड़ी को दर्शकों ने काफी पसंद किया था और दर्शक उन्हें रियल लाइफ में भी कपल के तौर पर देखना चाहते थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

शाहिद कपूर के साथ रिलेशनशिप की अफवाहों पर अमृता ने इंटरव्यू में बताया कि जब वो शाहिद की को-स्टार थीं, तो वो पहले से ही रिलेशनशिप में थे. एक्ट्रेस ने बताया कि हम दोनों जब दोस्त भी नहीं थे, तब भी हमारा नाम जोड़ा गया. जब हम दोस्त बनें तो दोनों के मन में एक-दूसरे के लिए काफी रिस्पेक्ट थी, अफेयर जैसी कोई बात नहीं थी. बता दें कि फिल्म ‘विवाह’ में अमृता के साथ काम करने से पहले शाहिद, करीना कपूर को डेट कर रहे थे, लेकिन इस फिल्म के दौरान शाहिद और अमृता के लिंकअप की खबरों के चलते शाहिद और करीना के रिलेशनशिप में दरार आ गई. यह भी पढ़ें: आखिर क्यों अचानक फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गईं उर्मिला मातोंडकर, हैरान करने वाली है इसके पीछे की वजह (Why Urmila Matondkar Suddenly Disappeared From Film Industry, Reason Behind This is Surprising)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि अमृता राव उन्हीं फिल्मों में काम करना पसंद करती हैं, जिन्हें दर्शक अपनी फैमिली के साथ बैठकर देख सकें. उन्हें फिल्मों में बोल्ड सीन्स करना पसंद नहीं है, इसलिए उन्होंने अपने करियर की शुरुआत से ही पर्दे पर कभी बोल्डनेस नहीं दिखाई, इसलिए वो अब फिल्मों से दूर हैं. उनका कहना है कि वो उन्हीं फिल्मों के लिए हां करती हैं, जिसमें वो कंफर्टेबल महसूस करती हैं, लेकिन अब उन्हें वो कंफर्ट ज़ोन नहीं मिलता है.

×