ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की ...

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की शादी को लेकर जब सलमान खान ने किया था रिएक्ट, एक्स-गर्लफ्रेंड के लिए कही थी ये बात (When Salman Khan Reacts about Aishwarya Rai and Abhishek Bachchan’s Wedding, Said This for Ex-Girlfriend)

पूर्व विश्व सुंदरी व बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन और उनके पति अभिषेक बच्चन को इंडस्ट्री के पावर कपल के तौर पर जाना जाता है. शादी के बंधन में बंधने से पहले ऐश्वर्या जहां सलमान खान के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्खियों में थीं तो वहीं अभिषेक बच्चन और करिश्मा कपूर अपनी शादी को लेकर चर्चा में थे, लेकिन पारिवारिक कारणों के चलते दोनों की सगाई टूट गई थी और सलमान खान व ऐश्वर्या राय का भी ब्रेकअप हो गया, जिसके चलते दोनों की लव स्टोरी अधूरी रह गई. यहां तक कि ऐश्वर्या राय ने सलमान खान पर कई गंभीर आरोप भी लगाए थे. जब ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन शादी के बंधन में बंधने वाले थे, तब भाईजान सलमान खान ने एक्स-गर्लफ्रेंड के लिए ऐसा रिएक्शन दिया, जिसने सबका दिल जीत लिया था. आइए जानते हैं…

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सालों पहले अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय की शादी को लेकर अपने रिएक्शन से सलमान खान ने यह दिखा दिया था उनका दिल सच में कितना बड़ा है. दरअसल, एक बार सलमान खान ने ऐश्वर्या अभिषेक की शादी और खुद से जुड़े तमाम अफवाहों पर चुप्पी तोड़ते हुए अपनी प्रतिक्रिया दी थी. सलमान ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मैं बस यही चाहती हूं कि वो अपनी ज़िंदगी में बहुत खुश रहें. एक्स-गर्लफ्रेंड को लेकर सलमान का यह रिएक्शन लोगों के दिलों को छू गया और फैन्स को यह पता चल गया कि सलमान खान का दिल वाकई में कितना बड़ा है. यह भी पढ़ें: बॉलीवुड की टॉप 5 एक्ट्रेसेस, जिन्होंने मामूली सी फीस से की थी अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत (Top 5 Bollywood Actresses Who Started Their Modeling Career With a Nominal Fees)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन ने 20 अप्रैल 2007 को शादी की थी. हालांकि सलमान और ऐश्वर्या अपनी-अपनी ज़िंदगी में आगे बढ़ चुके हैं. सलमान खान ने अब तक शादी नहीं की है, जबकि ऐश्वर्या राय, बच्चन परिवार की बहू बन चुकी हैं. ऐश्वर्या और अभिषेक की एक बेटी भी है, जिनका नाम आराध्या है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

ऐश्वर्या राय और अभिषेक बच्चन की लव स्टोरी की बात करें तो कुछ लोग कहते हैं. फिल्म ‘बंटी और बबली’ (2005) के एक गाने कजरारे की शूटिंग के दौरान उनके बीच प्यार पनपा. लेकिन 2006-2007 में उन्हें एक-दूसरे के साथ ज़्यादा वक़्त बिताने का समय मिला. जब उन्होंने ‘गुरु’ और ‘धूम 2’ जैसी फिल्मों में साथ काम किया. फिल्म ‘धूम 2’ के दौरान इनका प्यार परवान पर चढ़ा. बता दें कि प्यार का इजहार अभिषेक बच्चन ने किया. टोरंटो में फिल्म ‘गुरु’ के प्रीमियर के बाद, अभिषेक ने ऐश को न्यूयॉर्क में प्रपोज़ किया और ऐश भी तुरंत राज़ी हो गईं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वहीं सलमान खान और ऐश्वर्या राय की लव स्टोरी की बात करें तो डायरेक्टर संजय लीला भंसाली की फिल्म ‘हम दिल दे चुके सनम’ में साथ काम करते समय सलमान और ऐश्वर्या के बीच नज़दीकियां बढ़ने लगी थीं. इस फिल्म के दौरान दोनों का प्यार परवान चढ़ा और जब यह फिल्म पर्दे पर रिलीज़ हुई तो यह सुपरहिट साबित हुई, लेकिन सलमान और ऐश्वर्या की निज़ी ज़िंदगी में कड़वाहट घुलने लगी थी. यह भी पढ़ें: वेजिटेरियन बनने से लेकर टैटू बनवाने तक, जब अपने प्यार के लिए इन सितारों ने पार की सारी हदें (From Becoming a Vegetarian to Getting a Tattoo, When These Stars Crossed all Limits for Their Love)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कहा जाता है कि सलमान खान और ऐश्वर्या राय करीब 3 साल तक रिलेशनशिप में रहे, लेकिन फिर साल 2002 में दोनों की राहें हमेशा-हमेशा के लिए अलग हो गईं. दरअसल, दोनों के रिश्ते में तूफान तब आया जब ऐश्वर्या ने आरोप लगाया कि सलमान ने उनके साथ मारपीट की. इतना ही नहीं दोनों के रिश्ते में आई कड़वाहट की खबरों ने मीडिया में खूब सुर्खियां भी बटोरी, लेकिन सलमान ने ऐश्वर्या के साथ मारपीट के आरोपों से इनकार किया.

×