आखिर क्यों धूमधाम से होली खेलना ...

आखिर क्यों धूमधाम से होली खेलना पसंद नहीं करती हैं करीना कपूर खान, एक्ट्रेस ने बताई इसकी वजह (Why Does Kareena Kapoor Khan Not Like to Play Holi, Actress Revealed The Reason)

रंगों और उमंगों का पर्व होली भला किसे पसंद नहीं है. जी हां, होली एक ऐसा त्योहार है, जिसका हर किसी को बेसब्री से इंतज़ार रहता है. रंग-गुलाल से सराबोर होने से लेकर, गुझिया खाने, ठंडाई की मस्ती और जमकर नाचने-गाने का अपना एक अलग ही मज़ा होता है. क्या आम, क्या खास? हर कोई रंगों में सराबोर होने को बेकरार नज़र आता है, लेकिन बॉलीवुड की होली का अपना एक अलग ही मज़ा है. बॉलीवुड के तमाम सितारे होली के त्योहार को बहुत धूमधाम से मनाते हैं, लेकिन करीना कपूर खान की बात करें तो वो अब पहले की तरह धूमधाम से होली मनाना बिल्कुल भी पसंद नहीं करती हैं. आखिर वो क्यों धूमधाम से रंगों का यह त्योहार नहीं मनाती हैं? एक्ट्रेस ने खुद इसकी वजह बताई है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जिस तरह से बॉलीवुड के तमाम सेलेब्स धूमधाम से होली मनाते हैं, उस तरह से करीना कपूर खान होली मनाना अब पसंद नहीं करती हैं. एक्ट्रेस की मानें तो उन्हें होली मनाना उतना पसंद नहीं है और उसके पीछे की वजह वो अपने दादा राज कपूर को बताती हैं. यह भी पढ़ें: कैटरीना ने विकी कौशल के साथ शेयर की क्यूट मॉर्निंग सेल्फी, पति के कंधे पर सिर रखकर लुटाया प्यार(Katrina Kaif Shares Cute Morning Selfies With Vicky Kaushal, Showers Morning Love And Happiness)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

करीना कपूर ने एक बार खुलासा करते हुए बताया था कि वो अपने दादा राज कपूर से बेहद लगाव रखती थीं, जब तक उनके दादा ज़िंदा थे तब तक आरके स्टूडियो में धूमधाम से होली खेली जाती थी और इस दौरान खेली जाने वाली होली की बात ही कुछ और थी. उस दौर में आरके स्टूडियो में कपूर परिवार की होली खूब जमती थी, जिसमें कपूर खानदान के अलावा पूरा बॉलीवुड शामिल होता था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक्ट्रेस ने बताया कि चाहे कोई बड़ा सेलेब्रिटी हो या फिर जूनियर आर्टिस्ट, हर कोई कपूर परिवार की होली पार्टी में शामिल होता था. करीना की मानें तो वह भी कई सालों तक इस पार्टी का हिस्सा बनीं और उन्हें इसका हिस्सा बनकर काफी अच्छा लगता था, लेकिन दादा राज कपूर के निधन के बाद से कपूर परिवार की धूमधाम से मनाई जाने वाली होली पार्टी का सिलसिला भी खत्म हो गया, क्योंकि उनके निधन के बाद कपूर परिवार के लिए होली के मायने बदल गए.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

करीना की मानें तो राज कपूर के निधन के बाद आरके स्टूडियो में कभी भी होली सेलिब्रेशन नहीं हुआ. राज कपूर के जाने के बाद से कपूर परिवार के लोग सादगी से होली मनाना पसंद करते हैं. हालांकि होली के दिन सभी एक-दूसरे से मिलते हैं और रंग लगाते हैं, लेकिन सालों पहले वाली वो रौनक अब देखने को नहीं मिलती है. यह भी पढ़ें: सलमान खान को अपने पालतू कुत्तों से है बेहद प्यार, उनकी देखभाल के लिए हर महीने पानी की तरह बहाते हैं पैसे (Salman Khan Loves His Pet Dogs, Spends Huge Amount on Them Every Month)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक इंटरव्यू में करीना ने बताया था कि होली से उनके दादा राज कपूर की यादें जुड़ी हैं और उनके बिना आज होली खेलने का उतना मज़ा नहीं आता है, जितना उनके होने पर आता था. लिहाजा अब कपूर परिवार होली का त्योहार सादगी से मनाता है और खुद करीना को होली धूमधाम से मनाना पसंद नहीं है.

×