आज भी पहेली बनी है इन 6 बॉलीवुड ...

आज भी पहेली बनी है इन 6 बॉलीवुड सितारों की मौत (Even Today The Death Of These 6 Bollywood Stars Remains A Puzzle)

चकाचौंध भरी बॉलीवुड इंडस्ट्री के पीछे की कई कड़वी सच्चाई ऐसी है, जो हर किसी को सोचने के लिए मजबूर कर देती है, कि ये इंडस्ट्री कितनी सही है और कितनी गलत. आए दिन किसी न किसी एक्टर या एक्ट्रेस को लेकर खबरें आती रहती हैं, कि किसी ने गुमनामी में आकर मौत को गले लगाया, तो किसी ने तन्हाई से परेशान होकर जिंदगी से रिश्ता तोड़ लिया, तो वहीं कोई डिप्रेशन का शिकार होकर मौत की आगोश में चला गया. कुछ सितारों की मौत तो आज भी रहस्य ही बनी हुई है, कि आखिर उनके मौत के पीछे की वजह क्या रही.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

वैसे तो कई सितारों की मौत आज भी पहेली बनी हुई है, लेकिन इस आर्टिकल में हम आपको उन 6 मशहूर सितारों के बारे में बता रहे हैं, जिन्होंने अपनी ज़िंदगी में बड़ी सफलता हासिल की. लोगों का प्यार भी उन्हें जमकर मिला. किसी भी इंसान को अपनी जिंदगी में खुशहाल रहने के लिए जो कुछ भी चाहिए वो सब उनके पास था. इसके बावजूद उनकी मौत ऐसे हुई, जिसके बारे में कोई सपना भी नहीं देखना चाहेगा. उनके मौत के राज पर से आज भी पर्दा नहीं उठ पाया है.

ये भी पढ़ें: जब लता दीदी ने BCCI को निकाला था इतने बड़े संकट से, कोई नहीं भूल सकता उनके एहसान को (When Lata Didi Pulled Out BCCI From Such A Big Crisis, No One Can Forget Her Favor)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

सुशांत सिंह राजपूत – बॉलीवुड के काफी फेमस एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की डेड बॉडी बेड पर पड़ी मिली थी. कहा जाता है कि उन्होंने मौत को गले लगाने के लिए पंखे में फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी, लेकिन आश्चर्य की बात है कि किसी ने ये नहीं बताया कि किसने उनकी डेड बॉडी को पंखे से उतारा. यहां तक कि किसी ने ये भी नहीं बताया कि किसने उनकी बॉडी को पंखे से लटके देखा. जब कोई सुसाइड करने के लिए फांसी का सहारा लेता है, तो उसके लिए रस्सी, कोई कपड़ा या फिर टूल का सहारा तो लेता ही है, लेकिन सुशांत सिंह के मामले में ये सब कुछ भी नहीं मिला. आज भी उनकी मौत पहेली बनी हुई है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जिया खान – एक्ट्रेस जिया खान की मृत्यु साल 2013 में हुई थी. पुलिस जांच में कहा गया कि एक्ट्रेस ने आत्महत्या की थी. लेकिन उनके घरवालों का कहना है कि जिया की हत्या की गई. बता दें कि एक्ट्रेस की डेड बॉडी उनके अपार्टमेंट में लटकी पाई गई थी. लेकिन आश्चर्य की बात है कि उनकी सुसाइड के पीछे की वजह का पता आज तक किसी को नहीं चल पाया.

ये भी पढ़ें: मुसलमान होने की वजह से वहीदा रहमान को झेलना पड़ा था रिजेक्शन, खुद एक्ट्रेस ने बताई थी हैरान करने वाली वजह (Waheeda Rehman Had To Face Rejection Due To Being A Muslim, The Actress Herself Told The Surprising Reason)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

श्रीदेवी – बॉलीवुड इंडस्ट्री की पहली फीमेल सुपरस्टार श्रीदेवी की मौत 24 फरवरी 2018 को दुबई में हुई थी. वो अपने भतीजे की शादी में शरीक होने दुबई गई थीं. वो दुबई के जुमेरा होटल में ठहरी हुई थीं. उसी होटल में उनके कमरे के बाथटम में डूबने से उनकी मौत हो गई. लेकिन आश्चर्य की बात है कि किसी को ये नहीं पता चला कि वो बाथटम में कैसे डूब गईं और कब डूब गईं. होटल स्टाफ का कहना था कि, श्रीदेवी अपने कमरे से 48 घंटे तक अपने कमरे से बाहर नहीं निकली थीं और उस दौरान वो कमरे में अकेली थीं. ये महज एक हादसा था, या फिर कोई साजिश, आज तक इसका पता नहीं चल पाया.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

गुरु दत्त – दिवंगत एक्टर गुरु दत्त अपने एक्टिंग के लिए तो मशहूर रहे ही, साथ ही वो अपने डायरेक्शन के लिए भी काफी फेमस रहे. लेकिन उनका पर्सनल लाइफ कुछ ठीक नहीं था, पत्नी गीता दत्ता के साथ उनका रिश्ता काफी खराब था. आए दिन दोनों के बीच झगड़े होते रहते थे. कुछ ऐसा ही हुआ था 9 अक्टूबर 1964 को, जब उनके दोस्त अबरार अलवी उनसे मिलने पहुंचे तो उन्होंने देखा कि गुरु दत्त साहब ड्रिंक कर रहे थे. उसके दूसरे दिन जब वो दुबारा गुरु दत्त के पास गए तो उनके मेज पर एक ग्लास रखा था, उस ग्लास में एक पिंक कलर का कुछ लिक्विड बचा हुआ था और गुरु दत्त का देहांत हो चुका था.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

परवीन बाबी – अपने जमाने की सबसे खूबसूरत और मशहूर एक्ट्रेस में से एक परवीन बाबी की मौत साल 2005 में हो गई थी. वो अपने घर में अकेली रहती थीं. कई दिनों तक जब उनके घर के बाहर से किसी ने दूध का पैकेट और अखबार नहीं हटाया तो पुलिस ने उनके घर का दरवाजा तोड़ा तो परवीन बाबी की डेथ हो चुकी थी. आज तक किसी को नहीं पता कि आखिर उनकी मौत किस वजह से हुई.

ये भी पढ़ें: जब इस एक्ट्रेस ने हिंदी फिल्म में दिया था पहला किसिंग सीन, मच गया था हर ओर बवाल (When This Actress Gave The First Kissing Scene In A Hindi Film, There Was A Ruckus Everywhere)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दिव्या भारती – आते ही इंडस्ट्री में अपने एक्टिंग और खूबसूरती से हर किसी को दीवाना बनाने वाली दिव्या भारती की जिंदगी 5 अप्रैल 1993 की रात को हमेशा के लिए खत्म हो गई. हर तरफ उनकी मौत को लेकर खबर आने लगी कि वो अपने घर के पांचवें फ्लोर की बालकनी से गिर गईं और हॉस्पीटल ले जाते वक्त उनकी मौत हो गई. लेकिन उनकी मौत हर किसी के लिए मिस्ट्री बनकर रह गई कि आखिर वो अपने बालकनी से गिर कैसे गईं.

ये भी पढ़ें: बूढ़ी हो चुकी हैं बॉलीवुड की ये 4 दिग्गज अभिनेत्रियां, लेकिन आज भी बेमिसाल है इनकी खूबसूरती (These 4 Veteran Actress Of Bollywood Have Become Old, But Even Today Their Beauty Is Unmatched)

×