स्कूल में बिपाशा बसु की इस हरकत ...

स्कूल में बिपाशा बसु की इस हरकत के कारण बुलाते थे ‘लेडी गुंडा’ (Because Of This Act Of Bipasha Basu In School, She Was Called ‘Lady Gunda’)

बॉलीवुड की ब्लैक ब्यूटी एक्ट्रेस बिपाशा बसु इंडस्ट्री की जानी-मानी हस्ती हैं. 17 जनवरी 1979 को दिल्ली में जन्मी बिपाशा बसु ने मात्र 17 साल की उम्र से अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत कर दी थी. उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया, जिनमें हिंदी के साथ-साथ बंगाली, तेलुगू, तमिल और इंग्लिश फिल्मों में भी काम किया. उनकी मां होममेकर और पिता सिविल इंजीनियर हैं. जब वो महज 8 साल की थीं, तब उनकी फैमिली दिल्ली से कोलकाता शिफ्ट हो गई. बिपाशा बसू अपने स्कूल में जिस तरह से रहती थीं उनको लोग लेडी डॉन बुलाया करते थे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

कोलकाता में बिपाशा जिस स्कूल में पढ़ती थीं उसमें उन्हें हेड गर्ल अप्वॉइंट किया गया था. स्कूल में उनके कमांडिंग पर्सनालिटी और उनके शॉर्ट बालों की वजह से उन्हें सब लेडी गुंडा बोलते थे. एक्ट्रेस ने एक बार खुद इस बात का जिक्र करते हुए कहा था कि वो बचपन में टॉम ब्यॉय थीं. उन्हें सब काफी पैंपर करते थे. घर में सबकी लाडली थी, जिस वजह से वो काफी ज्यादा शरारती हो गई थीं. वो हमेशा अपने हाथ में स्टिक लेकर घूमा करती थीं.

ये भी पढ़ें: जब इंटरव्यू में अभिषेक बच्चन से पूछे गए एक सवाल पर बुरी तरह भड़क गई थीं ऐश्वर्या राय (When Aishwarya Rai Got Furious Over A Question Asked To Abhishek Bachchan In The Interview)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

हालांकि बिपाश से जुड़ी एक और बात जानकर आपको काफी ज्यादा हैरानी होगी कि उन्हें बचपन के दिनों में लोग ज्यादा पसंद नहीं करत थे, क्योंकि उनका कलर काफी सांवला था और वो काफी मोटी भी थीं. यहां तक कि कॉलेज में भी उनके फ्रेंड्स उनके रंग की वजह से उन्हें काफी चिढ़ाते थे. लेकिन आगे चलकर उसी बिपाशा के लिए लोगों की दावानगी सर चढ़कर बोलने लगी. उनका रंग भले ही सांवला है, लेकिन उनकी खूबसूरती के आगे गोरी-गोरी लड़कियां भी पानी कम चाय नज़र आती हैं.

ये भी पढ़ें: फिल्मों में आने से पहले राधिका मदान का था ये प्रोफेशन, नहीं जानते होंगे आप (Radhika Madan Had This Profession Before Coming To Films, You Would Not Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

साल 1996 में बिपाशा बसु को एक मॉडल ने मॉडलिंग करने की सलाह दी. उनके कहने के बाद बिपाशा ने मॉडलिंग में अपनी किस्मत आजमाई और सक्सेस भी हुईं. आगे चलकर उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया. साल 2001 में एक्ट्रेस ने थ्रिलर फिल्म ‘अजनबी’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. ‘अजनबी’ में उनके शानदार एक्टिंग के लिए उन्हें बेस्ट फीमेल डेब्यू का अवार्ड भी मिला था. इस फिल्म के बाद ही उन्होंने फिल्म ‘राज’ में काम किया था, जो बड़ी सुपरहिट साबित हुई थी. इसके बाद लगातार उन्होंनें कई फिल्मों में काम किया. आज के समय में भी वो हॉरर फिल्मों के लिए मेकर्स की पहली पसंद होती हैं.

ये भी पढ़ें: जब शहनाज गिल ने पहली बार की थी मॉडलिंग, एक्ट्रेस ने बताया दिलचस्प किस्सा (When Shahnaz Gill Did Modeling For The First Time, The Actress Told An Interesting Story)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी वो काफी ज्यादा लाइम लाइट में रहीं. पहले तो एक्टर डिनो मोरिया के साथ उनका रिलेशनशिप खूब सुर्खियों में रहा, लेकिन किसी वजह से इनका ब्रेकअप हो गया. इसके बाद एक्टर जॉन अब्राहम के साथ बिपाशा रिलेशनशिप में थीं, लेकिन करीब 9 साल के बाद इनका रिलेशन भी खत्म हो गया. फिर जॉन के बाद हरमन बावेजा के साथ भी बिपाशा काफी सीरियस रिलेशनशिप में थीं, लेकिन हरमन से भी इनका किसी वजह से ब्रेकअप हो गया. बाद में टीवी एक्टर करण सिंग ग्रोवर के साथ उनका प्यार परवान चढ़ा और दोनों ने साल 2016 में शादी कर ली. आज दोनों अपनी पर्सनल लाइफ में काफी ज्यादा खुश हैं.

ये भी पढ़ें: मुसलमान होने की वजह से वहीदा रहमान को झेलना पड़ा था रिजेक्शन, खुद एक्ट्रेस ने बताई थी हैरान करने वाली वजह (Waheeda Rehman Had To Face Rejection Due To Being A Muslim, The Actress Herself Told The Surprising Reason)

×