जीशान खान को भी होना पड़ा था कास...

जीशान खान को भी होना पड़ा था कास्टिंग काउच का शिकार, डायरेक्टर ने बहाने से उतरवाए थे कपड़े (Zeeshan Khan Also Had To Be A Victim Of Casting Couch, The Director Had Got Clothes Removed On The Pretext)

फिल्म इंडस्ट्री से आए दिन कोई न कोई अपने साथ हुए कास्टिंग काउच को लेकर खुलासे करता रहता है, जिनमें महिलाओं के साथ कास्टिंग काउच के मामले ज्यादातर होते हैं, लेकिन कई बार लड़कों को भी कास्टिंग काउच का शिकार होना पड़ जाता है. ऐसा ही कुछ हुआ ‘बिग बॉस ओटीटी’ के जाने माने कंटेस्टेंट जीशान खान (Zeeshan Khan) के साथ. हाल ही में एक्टर ने अपने साथ हुए उस बुरे अनुभव का खुलास किया है. जीशान खान ने बताया कि किस तरह से एक मीटिंग के दौरान उनसे कपड़े उतारने के लिए कहा गया था.

Zeeshan Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

चकाचौंध भरी इस फिल्मी दुनिया में अच्छाई की कोई कमी नहीं है, तो बुराई भी अपने चरम पर रहता है. तभी तो एक्ट्रेसेज के साथ-साथ एक्टरों के साथ भी कास्टिंग काउच की घटनाएं आए दिन सामने आती रहती हैं. इसे लेकर कई एक्टरों ने खुलासे किए हैं, जिनमें अब जीशान खान (Zeeshan Khan) भी खुलकर सामने आए हैं. बिग बॉस फेम जीशान खान ने अपनी आपबीती सुनाते हुए कहा कि उन्हें सच में एक काफी अच्छे प्रोडक्शन हाउस के कास्टिंग डायरेक्टर ने मीटिंग के लिए बुलाया था और फिर कपड़े उतारने को बोला था.

ये भी पढ़ें: कपड़े की वजह से ट्रोलर्स के निशाने पर आईं करीना कपूर, यूजर ने कहा- बूढ़ी घोड़ी लाल लगाम (Kareena Kapoor Came Under The Target Of Trollers Because Of Clothes, User Said- Old Mare Red Halter)

Zeeshan Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जीशान खान (Zeeshan Khan) ने कहा कि ये घटना उनके दूसरे शो के बाद उनके साथ घटी थी, तब थोड़े बहुत लोग उन्हें जानने लगे थे. जीशान ने कहा कि, “चीजों के बाद भी आगे बढ़ना लोगों की व्यक्तिगत पसंद है लेकिन मैं इस सिचुएशन के बाद कास्टिंग डायरेक्टर पर भड़का नहीं. मैंने डायरेक्टर से कहा कि, मैं आपकी भावनाओं को समझता हूं लेकिन मैं ऐसा नहीं करना चाहता, तो क्या हम इसके प्रोफेशनल हिस्से पर फोकस कर सकते हैं और काम को आगे बढ़ा सकते हैं?”

ये भी पढ़ें: जब एक्टिंग छोड़ ढाबे पर काम करने लगे थे संजय मिश्रा, इस डायरेक्टर ने लाया था वापस (When Sanjay Mishra Left Acting And Started Working On The Dhaba, This Director Brought Him Back)

Zeeshan Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अपने साथ हुए कास्टिंग काउच के उस घटना को बताते हुए जीशान खान (Zeeshan Khan) ने बताया कि, “उसने मुझे वहां बुलाया और कहा, असल में यह किरदार कॉलेज का एक बुरा लड़का है, तो मैं देखना चाहता हूं कि तुम शारीरिक रूप से कितने फिट हो. क्या तुम अपनी टीशर्ट उतार सकते हो? मैंने कहा ठीक है मुझे इसमें कोई दिक्कत नहीं है. फिर बाद में डायरेक्टर ने कहा कि वो मेरे पैर देखना चाहते हैं क्योंकि ज्यादातर लोग सिर्फ शरीर के ऊपरी हिस्से पर काम करते हैं.”

ये भी पढ़ें: मौनी रॉय के बॉडी ट्रांसफॉर्मेशन पर KRK ने मारा ऐसा तंज, कि गुस्से से लाल हो जाएंगी एक्ट्रेस (KRK Took A Jibe At Mouni Roy’s Body Transformation, That The Actress Would Turn Red With Anger)

Zeeshan Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

डायरेक्टर के उन बातों को सुनकर जीशान खान (Zeeshan Khan) को इस बात का अंदेशा हो गया था कि, कुछ तो गड़बड़ है. तभी डायरेक्टर ने जीशान से कहा कि, “अरे यार अब तो समझ गया होगा तू.” इसपर जीशान ने कहा कि, “मैं समझ गया हूं सर, लेकिन मैं उन लोगों में से नहीं हूं. मैं ऑडीशन दूंगा और अभी भी आपके साथ काम करके मुझे बहुत अच्छा लगेगा. मुझे इन सब चीजों से खास फर्क नहीं पड़ता है.”

ये भी पढ़ें: पंकज त्रिपाठी के प्रेम पत्र लिखने का अंदाज़ था निराला, खुलेआम किया था प्यार का इकरार (Pankaj Tripathi’s Style Of Writing Love Letters Was Unique, Had Openly Confessed To Love)

Zeeshan Khan
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दें कि जीशान खान (Zeeshan Khan) ने साल 2015 में शो ‘कुछ तो है तेरे मेरे दरमियान’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी. जिसके बाद शो ‘परवरिश’ के दूसरे सीजन में भी जीशान ने काम किया था. इसके अलावा सीरियल ‘कुमकुम भाग्य’ में आर्यन खन्ना की भूमिका में नज़र आए थे.

×