नहीं सुने होंगे आपने ये 10 हॉटेस्ट सेक्स फैक्ट्स (10 Hottest Sex Facts Ever)

नहीं सुने होंगे आपने ये 10 हॉटेस्ट सेक्स फैक्ट्स (10 Hottest Sex Facts Ever)

हर शादीशुदा कपल को लगता है कि सेक्स के बारे में उसे सब कुछ पता है, जबकि ऐसा है नहीं. माना कि आपके कई सेक्स आर्टिकल्स पढ़े हैं, कई वीडियोज़ देखे हैं, कई रिसर्च भी पढ़ी हैं, पर अभी भी बहुत कुछ है, जो आपको पता नहीं. यकीन नहीं आता तो ख़ुद देख लें, क्या हैं वो हॉटेस्ट सेक्स टिप्स.

 Sex Facts

1. सबसे लंबा ऑर्गैज़्म

सभी की तरह आपको भी लगता है कि पुरुषों का ऑर्गैज़्म पीरियड महिलाओं के मुकाबले लंबा होता है, तो आपको बता दें कि ऐसा बिल्कुल नहीं है. जी हां. जहां पुरुषों का ऑर्गैज़्म पीरियड महज़ 6 सेकंड्स का होता है, वहीं महिलाओं का ‘ओ’ पीरियड 20 सेकंड्स का होता है.

2. वाइब्रेटर्स का अविष्कार किसी और के लिए हुआ था

जी हां, सेक्स लाइफ को बेहतर बनाने और आपको रोमांचित करनेवाले वाइब्रेटर्स का अविष्कार 19वीं शताब्दी में हीस्टिरिया जैसी बीमारी के प्रभाव को कम करने के लिए हुआ था.

3. सरप्राइज़िंग है स्पर्म रेशियो

एक सामान्य स्वस्थ पुरुष के 1 टीस्पून सिमेन में लगभग 300 मिलियन स्पर्म होते हैं और आपकी पार्टनर को फर्टिलाइज़ करने के लिए आपको स़िर्फ एक हेल्दी स्पर्म की ज़रूरत होती है, जो 6 दिनों तक आपके अंदर ज़िंदा रह सकता है.

4. सेक्स के बाद लोग क्या करते हैं?

ज़्यादातर लोग यही सोचते हैं कि सेक्स के बाद पोस्ट सेक्स बिहेवियर करते हैं, जैसे एक-दूसरे को हग करना, किस करना, पिलो टॉक आदि. पर स्टडी में यह बात सामने आई है कि 35 की उम्र के 36% कपल्स सेक्स के बाद फेसबुक और ट्विटर चेक करते हैं.

5. ऑर्गैज़्म है बहुत हेल्दी

क्या आप जानते हैं कि ऑर्गैज़्म आपकी सेहत के लिए बहुत हेल्दी है? जी हां, यह महिलाओं को हार्ट प्रॉब्लम्स, स्ट्रोक, ब्रेस्ट कैंसर और डिप्रेशन जैसी गंभीर बीमरियों से बचाता है. तो अपने सेक्स लाइफ को एंजॉय करें और हेल्दी रहें.

यह भी पढ़ें: 30 इफेक्टिव टिप्स, जो सेक्स लाइफ को बोरिंग बनने से बचाएं

Sex Facts

यह भी पढ़ें: सेक्स से जुड़े टॉप 12 मिथ्सः जानें हक़ीकत क्या है

यह भी पढ़ें: 7 टाइप के किस: जानें कहां किसिंग का क्या होता है मतलब?

6. सेक्सरसाइज़ मिथ नहीं है

आपको यह जानकर हैरानी होगी कि 30 मिनट की सेक्सुअल एक्टिविटी के दौरान क़रीब 200 कैलोरीज़ बर्न करते हैं. और हां वर्कआउट के दौरान भी आप ऑर्गैज़्म पा सकते हैं.

7. और भी तरीकों से महिलाएं होती हैं रोमांचित

अगर आपको लगता है कि आपकी पार्टनर आपकी सेक्सुअल एक्ट से ही रोमांचित होती है, तो ऐसा नहीं है. महिलाएं पुरुषों की न्यूड बॉडी, फीमेल बॉडी, होमोसेक्सुअल सेक्स, हेट्रोसेक्सुअल सेक्स और एनिमल सेक्स देखकर भी रोमांचित हो जाती हैं.

8. कौन करता है ज़्यादा सेक्स?

पुरुष हमेशा सेक्स के बारे में सोचते हैं, पर क्या आप जानते हैं कि महिलाएं पुरुषों के मुकाबले 17% ज़्यादा सेक्सुअल एक्टिविटीज़ में इन्वॉल्व रहती हैं. हालांकि पुरुष सेक्स के बारे में ज़्यादा सोचते हैं, पर महिलाएं एक्टिव ज़्यादा हैं.

9. सेक्स से मेमोरी बढ़ती है

महिलाओं की सेक्स लाइफ का सकारात्मक प्रभाव उनकी याद्दाश्त पर पड़ता है. महिलाओं की मेमोरी अच्छी हो जाती है.

10. पीरियड्स सेक्स रिलैक्सिंग है

पीरियड्स के दौरान ज़्यादातर कपल्स सेक्सुअल एक्टिविटीज़ से दूर रहते हैं, पर जिन महिलाओं को बहुत ज़्यादा दर्द नहीं होता, अगर वो उस दौरान सेक्स करें, तो न स़िर्फ उन्हें दर्द में राहत मिलती है, बल्कि उन्हें काफ़ी रिलैक्स भी करता है.

– अनीता सिंह

यह भी पढ़ें: पति की इन 7 आदतों से जानें कितना प्यार करते हैं वो आपको

 

Summary
नहीं सुने होंगे आपने ये 10 हॉटेस्ट सेक्स फैक्ट्स (10 Hottest Sex Facts Ever)
Article Name
नहीं सुने होंगे आपने ये 10 हॉटेस्ट सेक्स फैक्ट्स (10 Hottest Sex Facts Ever)
Description
नहीं सुने होंगे आपने ये 10 हॉटेस्ट सेक्स फैक्ट्स (10 Hottest Sex Facts Ever) हर शादीशुदा कपल को लगता है कि सेक्स के बारे में उसे सब कुछ पता है, जबकि ऐसा है नहीं. माना कि आपके कई सेक्स आर्टिकल्स पढ़े हैं, कई वीडियोज़ देखे हैं, कई रिसर्च भी पढ़ी हैं, पर अभी भी बहुत कुछ है, जो आपको पता नहीं. यकीन नहीं आता तो ख़ुद देख लें, क्या हैं वो हॉटेस्ट सेक्स टिप्स.
Author