बॉलीवुड की 20 ऑनस्क्रीन बेल...

बॉलीवुड की 20 ऑनस्क्रीन बेलमेल जोड़ियां, जिन्हें आप दोबारा साथ नहीं देखना चाहेंगे! (20 Worst On Screen Couples Of Bollywood)

शाहिद कपूर और विद्या बालन

Shahid Kapoor and Vidya Balan

फिल्म क़िस्मत कनेक्शन में दोनों को साथ देखा गया था और यहां तक कि दोनों की नज़दीकियों की भी चर्चा होने लगी थी लेकिन दर्शकों को इनकी जोड़ी ना तो रील लाइफ़ में और ना ही रियल लाइफ में भाई. दोनों के बीच कोई केमिस्ट्री और कनेक्शन नज़र नहीं आया और फ़िल्म भी सुपर फ्लॉप रही. दर्शक यही चाहते हैं कि ये दो टैलेंटेड स्टार्स एक साथ ना ही दिखें तो बेहतर है.

प्रियंका चोपड़ा और उदय चोपड़ा

Priyanka Chopra and Uday Chopra

इनकी भी एक सुपर फ्लॉप फिल्म प्यार इमपॉसिबल से लोगों को यही लगा कि इनकी जोड़ी भी इमपॉसिबल है. कहीं से कोई केमिस्ट्री नहीं थी दोनों में और लोगों को लगा कि यह फिल्म बनी ही क्यों!

विवेक ओबेरॉय और ऐश्वर्या राय

Vivek Oberoi and Aishwarya Rai

सलमान खान, विवेक ओबेरॉय और ऐश्वर्या के बीच का विवाद सभी जानते हैं. ऐश्वर्या का स्लामान से ब्रेकअप के बाद विवेक से लिंकअप हुआ था लेकिन तब भी लोगों को यह जोड़ी ना तो ऑफ स्क्रीन और ना ही ऑन स्क्रीन भाई थी. फिल्म क्यों हो गया ना का इसीलिए कुछ नहीं हुआ और ना ही इनके रिश्ते का कुछ हो पाया क्योंकि कहीं कोई स्पार्क ही नज़र नहीं आया.

आमिर ख़ान और ट्विंकल खन्ना

Aamir Khan and Twinkle Khanna

फिल्म मेला में दोनों नज़र आए और लोगों का ज़रा भी नहीं भाए. सुपर फ्लॉप मूवी की एक वजह इनकी अजीब पेयरिंग भी रही. इनकी बेमेल जोड़ी को दर्शकों ने सिरे से नकार दिया.

सोनाक्षी सिन्हा और शाहिद कपूर

Sonakshi Sinha and Shahid Kapoor

आर राजकुमार का यह पेयर आख़िर किसकी सोच की उपज था, दर्शकों के मन में रह रह कर यही सवाल आता है. किसी भी तरह से यह जोड़ी मेल नहीं खा रही थी और इसका ख़ामियाज़ा फ़िल्म को भी भुगतना पड़ा.

प्रियंका चोपड़ा और हरमन बावेजा

Priyanka Chopra and Harman Baweja

ये जोड़ी ऑफ स्क्रीन भी प्यार में थी और हरमन का लुक काफ़ी हद तक रितिक रोशन से मिलता जुलता था, लेकिन कुछ काम ना आया. उन्होंने दो फ़िल्में साथ कीं- व्हाट्स यौर राशि और लव स्टोरी 2050 और दोनों ही फ़िल्में नापसंद की गईं. दर्शकों को तो यह भी लगा कि प्रियंका ने आख़िर यह फ़िल्में क्यों की. हरमन के साथ भी उनका रिश्ता ज़्यादा नहीं चला क्योंकि दोनों के बीच कोई केमिस्ट्री नहीं थी.

इमरान खान और करीना कपूर

Imran Khan and Kareena Kapoor

इस ग़ज़ब की बेमेल जोड़ी ने भी दो फ़िल्में साथ कीं- गोरी तेरे प्यार में और एक मैं और एक तू, लेकिन इन दोनों को एक साथ कास्ट क्यों किया यह किसी को समझ नहीं आया.

रणबीर कपूर और कोंकणा

Ranbir Kapoor and Konkona Sen Sharma

दोनों ही उम्दा कलाकार और वेक अप सिड मूवी भी बहुत अच्छी थी पर कहीं ना कहीं यह जोड़ी ज़रूर बेमेल सी लगी. ऐसा लगा कि दोनों बेहतरीन हैं पर अपने अपने स्तर पर कहीं ना कहीं वो मैच नहीं करते. हालाँकि फिल्म की कहानी भी ऐसी ही थी कि यंग लड़का थोड़ी बड़ी उम्र की लड़की को प्यार करने लगता है लेकिन फिर भी वो केमिस्ट्री इनके बीच नहीं नज़र आई.

ऐश्वर्या और रजनीकांत

Aishwarya and Rajinikanth

फिल्म रोबोट भले ही सुपर डुपर हिट रही लेकिन यह जोड़ी नहीं. यह पेयर वाक़ई ही अजीब और बेमेल सा लगा.

सलमान खान और सोनाक्षी

Salman Khan and Sonakshi

फिल्म दबंग भले ही बड़ी ब्लॉकबस्टर रही और सोनाक्षी को बहुत बड़ा ब्रेक भी मिला लेकिन सलमान और सोना की जोड़ी इतनी मन को नहीं भाई. बेमेल सी ही लगी यह जोड़ी.

रानी मुखर्जी और शाहिद कपूर

Rani Mukerji and Shahid Kapoor

दिल बोले हडिप्पा अच्छी मूवी थी और शाहिद व रानी भी अच्छे कलाकार हैं लेकिन ये साथ में नहीं जमे. रानी हर तरह से शाहिद से काफ़ी बड़ी लग रही थीं और इस जोड़ी को दर्शकों ने ग्रीन सिग्नल नहीं दिया.

फरहान अख़्तर और विद्या बालन

Farhan Akhtar and Vidya Balan

शादी के साइड इफ़ेक्ट पर इस जोड़ी को कास्ट करने का इफ़ेक्ट साफ़ नज़र आया. यह पेयर बहुत ही अनयूज़ुयल था इसलिए लोगों को नहीं भाया.

सोनाक्षी सिन्हा और इमरान खान

Sonakshi Sinha and Imran Khan

वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई में यह जोड़ी नज़र आई लेकिन इनके बीच की केमिस्ट्री पूरी फिल्म में नज़र नहीं आई और दर्शकों ने यही दुआ की कि यह जोड़ी भी बस वंस अपॉन ए टाइम ही रहे आगे साथ नज़र ना ही आए.

अर्जुन कपूर और करीना कपूर

Arjun Kapoor and Kareena Kapoor

की एंड का की यह जोड़ी पूरी तरह से बेमेल थी और बिल्कुल साथ में पसंद नहीं की गई. ना केमिस्ट्री ना ही किसी भी तरह का कनेक्शन इसीलिए दर्शकों ने इस जोड़ी को सिरे से नकार दिया.

रणबीर कपूर और पल्लवी शारदा

Ranbir Kapoor and Pallavi Sharda

फ़िल्म बेशर्म रणबीर की सबसे ख़राब फ़िल्म मानी जाती है. लोगों को समझ ही नहीं आया कि आख़िर क्यों इन्हें पेयर किया गया. फ़िल्म तो नहीं चली साथ ही पल्लवी को भी ख़ास पहचान नहीं मिली.

सलमान खान और सोनम कपूर

Salman Khan and Sonam Kapoor

फिल्म राम रतन धन पायो में दोनों साथ नज़र आए लेकिन क्यों नज़र आए यह लोग समझ नहीं पाए. आख़िर क्या सोच क सलमान ने सोनम के साथ इस फ़िल्म को किया यह अब शोध का विषय है क्योंकि दोनों साथ होके भी साथ नज़र नहीं आए.

प्रियंका चोपड़ा और राम चरन

Priyanka Chopra and Ram Charan

दोनों एक्टर तो अच्छे हैं लेकिन ये जोड़ी फ़िल्म ज़ंजीर में बहुत ही ज़्यादा बेमेल लगी. ना तो फ़िल्म की कहानी, ना डांस और ना ही इनकी केमिस्ट्री सही थी. यही वजह थी कि फ़िल्म की ऐसी हालत हुई.

आमिर ख़ान और कैटरीना कैफ़

Aamir Khan and Katrina Kaif

फ़िल्म धूम ने भले ही धूम मचाई हो और आमिर की क़ाबिलियत सबको भाई हो लेकिन यह जोड़ी इतनी जमी नहीं. किसी भी तरह से ये दोनों साथ साथ रोमांस करते इतने अच्छे नहीं लगे क्योंकि ये वाक़ई बेमेल हैं क्योंकि दोनों की पर्सनालिटी बिल्कुल अलग है. ना हाइट मैच करती है और ना स्टाइल.

कैटरीना कैफ़ और सिद्धार्थ मल्होत्रा

Katrina Kaif and Siddharth Malhotra

फ़िल्म बार बार देखो को दर्शक एक बार देखने की भूल भी नहीं करना चाहेंगे और इन दोनों की जोड़ी को तो कभी ना देखने की क़सम खाते हैं. दोनों के बीच उम्र का अंतर और ज़ीरो केमिस्ट्री साफ़ नज़र आ रही थी.

अक्षय कुमार और सोनम कपूर

Akshay Kumar and Sonam Kapoor

फ़िल्म का नाम भले ही थैंक यू था पर दर्शक इस जोड़ी को दोबारा साथ ना दिखने के लिए थैंक यू कहना चाहेंगे. सोनम अपने सीनीयर एक्टर अक्षय के साथ मैच नहीं कर पाई और यह जोड़ी बेहद बेमेल लगी.

यह भी पढ़ें: इन 7 एक्ट्रेसेस ने साड़ी के साथ ज़्यादा ही एक्सपेरिमेंट कर डाला, नहीं भाया लोगों को उनका ये साड़ी लुक! (Top 7 Bollywood Actresses Who Wore Saree At It Worst)