करीना की 4 बातें उन्हें बनाती है...

करीना की 4 बातें उन्हें बनाती हैं बेस्ट स्टेप मॉम, आपको भी करना चाहिए फॉलो (4 Things About Kareena Make Her The Best Step Mom, You Should Also Follow)

मां और बच्चे का रिश्ता दुनिया का सबसे प्यारा और मजबूत रिश्ता होता है. कोई बच्चा अपनी मां पर जितना भरोसा कर सकता है उतना किसी दूसरे पर नहीं कर सकता. हालांकि जब स्टेप मॉम की बात आती है तो मां का रिश्ता थोड़ा कमज़ोर पड़ जाता है. बच्चे भी स्टेप मॉम को वो प्यार नहीं दे पाते. लेकिन इस मामले में बॉलीवुड की सुपर हिट एक्ट्रेस करीना कपूर खान बेस्ट स्टेप मॉम साबित होती हैं. करीना अपने दोनो बेटे तैमूर और जेह के लिए तो परफेक्ट मां है हीं, लेकिन अपने दोनों सौतेले बच्चे सारा अली खान और इब्राहिम के लिए भी बेस्ट मॉम का रोल प्ले करती हैं. इस आर्टिकल में हम जानेंगे कि आखिर करीना की कौन सी खासियत उन्हें बेस्ट मॉम बनाती है.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बच्चों को स्पेस और टाइम देती हैं – अगर आप भी अपने बच्चों के साथ अच्छी बॉन्डिंग शेयर करना चाहती हैं, तो करीना कपूर खान की तरह अपने बच्चों के साथ टाइम स्पेंड करने का कोई मौका न गवाएं और उन्हें स्पेस देना भी ना भूलें. खासकर अगर आप स्टेप मॉम हैं, फिर तो ये बात और भी ज्यादा जरूरी हो जाता है. इन सबके साथ अपनी भावनओं का सम्मान करना भी ना भूलें. अगर बच्चा कोई गलती करे तो उसे डांटने के बजाय प्यार से समझाने की कोशिश करें. लेकिन अगर आप अपने गुस्से पर कंट्रोल नहीं रख पाती हैं, तो इग्नोर करने की पूरी कोशिश करें. जब बच्चे ये महसूस करेंगे कि आपका व्यवहार उनके साथ सख्त नहीं है, तो वो खुद ब खुद आपके करीब आ जाएंगे.

ये भी पढ़ें: कोएना मित्रा ने बॉलीवुड पर लगाया संगीन आरोप, बोलीं- सर्जरी के बाद बुरी तरह से किया गया टॉर्चर (Koena Mitra Made Serious Allegations Against Bollywood, Said- Torture Done Badly After Surgery)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

धीरे-धीरे मजबूत करें रिश्ता – अगर आप किसी की दूसरी वाइफ बनकर जाती हैं, तो आपको रिश्तों को मजबूत करने लिए थोड़ा टाइम देने की जरूरत पड़ेगी. ऐसा नहीं कि आप जाते ही अपने तरीके से सबकुछ हैंडल करने लग जाएं और आपकी चाहत हो कि हर कोई आपके हिसाब से चले. खासकर आपके स्टेप चिल्ड्रेन के साथ बॉन्डिंग को स्ट्रांग करने के लिए आपको थोड़ा ज्यादा टाइम देना होगा. वो बच्चे आपको समझने में टाइम लगाएंगे. आपको परखेंगे और आपको जब वो अच्छे से जान लेंगे तभी जाकर पूरे दिल से वो आपको एक्सेप्ट कर पाएंगे. आपके रिश्ते के लिए जरूरी ये होगा कि आप मां बनने से ज्यादा उनके दोस्त बनने की कोशिश करें. करीना कपूर खान के बारे में सारा अली खान ने कई बार बातें की है. उन्होंने बताया है कि करीना उनकी सबसे अच्छी दोस्त में से एक हैं.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बच्चों के साथ प्यार से ही पेश आएं – किसी भी बच्चे की असली मां जो होती है, वो अपने बच्चों को पहले प्यार से समझाती हैं, लेकिन जब बच्चे प्यार से नहीं मानते तो उन्हें डांटती हैं और जरूरत पड़ने पर मारती भी हैं. लेकिन आप ऐसी गलती से भी ना करें. अपने स्टेप बच्चों के साथ हमेशा प्यार से ही पेश आएं. अगर बच्चे कोई गलती करते हैं, तो आप अपना कोई एक्पीरियंस उस तरह का शेयर कर सकते हैं. ऐसे में बच्चे आपको समझने की पूरी कोशिश करेंगे और धीरे-धीरे आपको अच्छे से समझ भी लेंगे.

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

पार्टनर के साथ कूल रहें – जब आप अपने हसबैंड के साथ अच्छे से पेश आएंगी. हमेशा उनकी अच्छी दोस्त बनकर रहेंगी, तो इसका सीधा असर आपके स्टेप बच्चों पर भी पड़ेगा. ऐसे में बच्चे भी जल्दी आपके करीब आ जाएंगे.

ये भी पढ़ें: आलिया भट्ट के 5 शॉकिंग कनफेशन, जानकर दंग रह जाएंगे आप (5 Shoking Confession Of Alia Bhatt, You Will Be Stunned To Know)

फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

तो अगर आप भी करीना कपूर खान की तरह बेस्ट स्टेप मॉम बनना चाहती हैं, तो इन बातों को जरूर फॉलो करें. वैसे अगर आपके पास भी बेस्ट मॉम बनने के कोई बैस्ट आइडियाज हो तो हमें कमेंट कर जरूर बताएं.

ये भी पढ़ें: तो इसलिए लारा दत्ता ने फिल्मों में काम करना छोड़ दिया था, खुद बताई हैरान करने वाली वजह (So That’s Why Lara Dutta Quit Working In Films, Herself Told The Surprising Reason)

×