ऐश्वर्या राय, दीपिका पादुकोण से ...

ऐश्वर्या राय, दीपिका पादुकोण से लेकर विद्या बालन तक इन 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने निभाए बंगाली किरदार, आपको कौन-सा किरदार पसंद है? (5 Bengali Characters Of Bollywood Actresses, Which Character Do You Like?)

बॉलीवुड फिल्मों में बंगाली किरदार बहुत खूबसूरती से प्रस्तुत किए गए हैं. ऐश्वर्या राय, दीपिका पादुकोण से लेकर विद्या बालन तक इन 5 बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने अपनी फिल्मों बंगाली किरदार बहुत अच्छी तरह निभाए और आज भी इनके किरदार दर्शकों को पसंद हैं. आपको इनमें से कौन-सा किरदार पसंद है?

1) ऐश्वर्या राय बच्चन – फिल्म देवदास
देवदास फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन का बंगाली लुक आज भी दर्शक भूले नहीं हैं. इस फिल्म में ऐश्वर्या बेहद खूबसूरत लग रही थी. देवदास फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन के साथ माधुरी दीक्षित भी बेहद खूबसूरत लग रही थी. इस प्रेम कहानी पर पहले भी फिल्म बन चुकी है, लेकिन ऐश्वर्या राय बच्चन का बंगाली लुक बहुत पॉपुलर हो गया, खासकर एश्वर्या की हैवी साड़ियां, ज्वेलरी और मेकअप. ‘चोखेर बाली’ फिल्म में भी ऐश्वर्या राय ने बंगाली महिला का किरदार निभाया था और उनका ये रोल भी दर्शकों को बहुत पसंद आया था.

2) विद्या बालन – फिल्म परिणीता
बॉलीवुड की टैलेंटेड अभिनेत्री विद्या बालन ने परिणीता फिल्म से बॉलीवुड में एंट्री की थी और पहली फिल्म से ही दर्शकों ने उनकी एक्टिंग को बहुत पसंद किया. फिल्म परिणीता में विद्या बालन का बंगाली लुक यानी उनकी साड़ी, मेकअप और हेयरस्टाइल दर्शकों को लुभा गई.

3) दीपिका पादुकोण – फिल्म पिकू
फिल्म पिकू में दीपिका पादुकोण का लुक मॉडर्न था यानी इस फिल्म में दीपिका पादुकोण ने आज की बंगाली लड़की का किरदार निभाया है. इस फिल्म में साड़ी, मेकअप या ज्वेलरी बहुत ज्यादा नजर नहीं आई, लेकिन बिंदी, काजल आदि के माध्यम से दीपिका को बंगाली लुक दिया गया था. पिकू फिल्म में दर्शकों को दीपिका पादुकोण का लुक और एक्टिंग दोनों बहुत पसंद आए.

यह भी पढ़ें: माधुरी दीक्षित 54 साल की उम्र में भी दिखती हैं 34 की, ये है उनकी खूबसूरती और फिटनेस का राज़ (Madhuri Dixit Fitness Mantra, Beauty Secrets, Diet Plan For Young And Ageless Beauty)

4) यामी गौतम – फिल्म विक्की डोनर
विक्की डोनर फिल्म में यामी गौतम ने एक प्रवासी बंगाली का किरदार निभाया है और अपने इस रोल में यामी ने बंगाली ग्रेस और एलिगेंस को बहुत अच्छी तरह प्रस्तुत किया. पूरी फिल्म में तो यामी गौतम का लुक मिनिमल ही था, लेकिन उनका वेडिंग लुक बहुत खूबसूरत था. यामी का ये वेडिंग लुक दर्शकों को बहुत पसंद आया.

5) सोनाक्षी सिन्हा – फिल्म लुटेरा
लुटेरा फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा का लुक रियलिस्टिक और मासूम है. इस फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा को प्रिंटेड ब्लाउज़ के साथ प्लेन साड़ियों में दिखाया गया है और उनका मेकअप भी मिनिमल रखा गया है. लुटेरा फिल्म में सोनाक्षी सिन्हा का ये लुक दर्शकों को बहुत पसंद आया. उस समय कई महिलाओं ने सोनाक्षी सिन्हा की तरह साड़ी और ब्लाउज़ भी पहने थे.

यह भी पढ़ें: अपनी पहली फिल्म सारांश के साथ अनुपम खेर ने फिल्म इंडस्ट्री में पूरे किए 37 साल, 28 साल की उम्र में बूढ़े पिता का किरदार निभाकर बनाई अपनी अलग पहचान (Anupam Kher Gets Nostalgic On Completing 37 Years In The Film Industry, Actor Celebrates Milestone By Sharing His First Film Saaransh Clip)

×