टीवी की इन 6 एक्ट्रेसेस के ...

टीवी की इन 6 एक्ट्रेसेस के नाम असली नहीं हैं, छोटे परदे पर फैंस उन्हें जानते हैं इस नाम से! (6 Tv Actresses Who Changed Their Real Names)

सफलता प्राप्त करने के सेलिब्रिटीज क्या-क्या नहीं करते हैं. कोई नुमेरोलॉजी के अनुसार अपना नाम चेंज करता है, तो कोई ज्योतिषी के कहने पर अपने नाम की स्पेलिंग में कुछ एक्स्ट्रा लेटर ऐड कर लेता है या अपने नाम से निकाल देता है. कुछ तो ऐसे भी हैं जो किसी से सलाह से नहीं बल्कि आपने आप ही अपना नाम बदल लेते हैं. पर आज हम आपको टीवी की उन एक्ट्रेसेस के बारे में बता रहे है, जिनके असली नाम शायद आपको पता नहीं हो. उनके रियल नेम कुछ और हैं, पर उनके फैंस उन्हें बदले हुए नाम से जानते हैं-

  1. नताशा हसनंदानी बदला हुआ नाम अनीता हसनंदानी
Natasha Hasanandani

छोटे परदे की पॉप्युलर नागिनों में से एक अनीता हसनंदानी का असली नाम नताशा हसनंदानी है.  लेकिन उन्होंने अपना नाम बदल कर अनीता हसनंदानी रख लिया है. अनीता हसनंदानी ने छोटे परदे पर अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत एकता कपूर के सीरियल  कभी सौतन कभी सहेली से की थी. लेकिन टीवी पर आने से पहले ही नताशा ने अपना नाम बदल लिया. उन्हें ऐसा लगता है कि कॉमन नाम ऑडियंस को याद रखने में आसान होता है और उसके पॉप्युलर होने के चांस ज्यादा होते हैं.

2. दलजीत कौर बदला हुआ नाम दीपा जेडन

Daljeet

“इस प्यार को क्या नाम दूं?” एक्ट्रेस दलजीत कौर ने हाल ही में अपना आधिकारिक नाम बदलकर दीपा जेडन कर लिया है. एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर सेल्फी पोस्ट करते हुए कैप्शन दिया है- “Introducing “DEEPA”. “उन लोगों के लिए” जो मुझे प्यार करते हैं और मेरे साथ जुड़ना चाहते हैं “- मम्मी को समर्पित- a # deepa #deepaandjaydon # jaydonanddeepa # “. दीपा के अनुसार, उनकी मम्मी को लगता है उनका नाम थोड़ा जटिल है. इसके अलावा उनका जन्म दिवाली के समय हुआ था इसलिए परिवार वालों ने उनका नाम बदल कर दीपा रखा दिया.

3. दिव्या देसाई बदला हुआ नाम रश्मि देसाई

Divya Desai changed name Rashmi Desai

टीवी शो उतरन की टप्पू यानि तपस्या यानी रश्मि ने नौ साल पहले अपना नाम बदल लिया था. उनका असली नाम शिवानी देसाई था. लेकिन फिर शिवानी देसाई नाम बदलकर दिव्या देसाई रखा गया.  तीसरी बार नाम बदल कर रश्मि देसाई रखा. नाम बदलने के बारे में रश्मि  कहती है कि उनकी मम्मी ने प्रोफेशनल नूमेरोलॉजिस्ट से कंसल्ट किया था. उसके बाद ही मैंने अपना नाम चेंज किया. नाम बदलने का असर उनके करियर पर भी पड़ा. रश्मि ने टीवी पर अनेक शो किये हैं, जिनमें झलक दिखला जा 5, डर फैक्टर: खतरों के खिलाड़ी, दिल से दिल तक और नच बलिए 7 2015 में शामिल हुईं.

4. नेहा शर्मा बदला हुआ नाम निया शर्मा

Nia Sharma

टीवी इंडस्ट्री की सबसे पॉप्युलर और दुनिया की सबसे सेक्सी वुमन में से एक निया शर्मा का असली नाम नेहा शर्मा है. पर बाद में नेहा ने अपना नाम बदल लिया। नाम बदलने के पीछे कुछ खास वजह नहीं थी. इसके बारे में नेहा ने बताया कि “नेहा” एक बहुत ही कॉमन नाम है, लेकिन मैं कुछ खास हूं, बाकी लोगों से बहुत अलग है। मैं 200 लोगों की भीड़ में खड़ी हूं, इसलिए मैंने सोचा कि खुद को नेहा की जगह निया कहूं. यह अलग है जैसे की रियल लाइफ में मैं हूं. ”

5. ट्विंकल बाजपेयी बदला हुआ नाम टिया बाजपेयी 

Twinkle Bajpai changed name Tia Bajpai

सीरियल “‘घर की लक्ष्मी बेटियां” में नजर आई टिया टीवी पर आने से पहले डायरेक्टर विक्रम भट्ट की फिल्म ‘हॉन्टेड 3D’  में काम कर चुकी है. डायरेक्टर विक्रम भट्ट की सलाह पर  ट्विंकल बाजपेयी ने अपना नाम बदल कर टिया बाजपेयी  लिया.

6. श्वेता तिवारी बदला हुआ नाम रिद्धिमा तिवारी

Shweta Tiwari changed name Riddhima Tiwari

‘दो दिल एक जान’, ‘ससुराल गेंदा फूल’ और ‘गुलाम’ जैसे टीवी  सीरियल्स से अपनी पहचान बना चुकी रिद्धिमा तिवारी ने अपना किसी के कहने पर नहीं बल्कि अपने  आप नाम बदला है. उनका पहले वाला नाम श्वेता तिवारी था. लेकिन पॉप्युलर ऐक्ट्रेस श्वेता तिवारी से अपना नाम मिलने के कारण श्वेता तिवारी ने अपना नाम चेंज कर लिया. टीवी सीरियल्स  के अलावा रिद्धिमा तिवारी विद्या बालन स्टारर फिल्म ‘बेगम जान’ में दिखाई दी हैं.

यह भी पढ़ें: “तारक मेहता का उल्टा चश्मा” के इन स्टार्स ने फिल्मों में अपना लक आजमाया, लेकिन ये सभी फ्लॉप रहे (”Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah” Stars Who Tried Their Luck In Bollywood But Failed)