फिल्मों में आने से पहले मुंबई मे...

फिल्मों में आने से पहले मुंबई में जूलरी बेचते थे अक्षय कुमार, सुनाई स्ट्रगल के दिनों की दिलचस्प कहानी (Akshay Kumar Used To Sell Jewelry In Mumbai Before Coming To Films, Told An Interesting Story From The Days Of Struggle)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में खिलाड़ी कुमार नाम से मशहूर सुपरस्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) कितने टैलेंटेड हैं ये तो हम सभी जानते हैं. वो एक बेहतरीन शेफ हैं. वो ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट भी हैं और उनके एक्टिंग हुनर को तो हर कोई जानता ही है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फिल्मों में आने से पहले मुंबई में स्ट्रगल के दिनों में वो जूलरी बेचने का काम भी किया करते थे? आज हम आपको बताने जा रहे हैं खिलाड़ी कुमार के स्ट्रगल के दौरान की कुछ दिलच्सप बातें, जिसे जानकर आपको समझ आ जाएगा कि जीवन में कुछ हासिल करने के लिए कितना कुछ करना पड़ता है. सफलता यूं ही किसी के कदमों को नहीं चूमती है.

Akshay Kumar
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) के सर पर एक्टिंग का जूनून इस हद तक सवार था कि वो इस फील्ड में सफलता हासिल करने के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार थे. वो किसी भी सूरत में हार मानने वालों में से नहीं थे. अक्षय को पता था कि इंडस्ट्री में काम पाना उनके लिए बांए हाथ का काम नहीं होने वाला है. हाल ही में टीवी शो कौन बनेगा करोड़ में आए अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने अपने स्ट्रगल के दिनों की कहानी शेयर की, जिसे जानकर हर कोई उनसे इंस्पायर हो सकता है.

ये भी पढ़ें: आदित्य राय कपूर ने फैंस को दिया सरप्राइज, अचानक से गिटार लेकर गाने लगे गाना (Aditya Roy Kapoor Gave A Surprise To The Fans, Suddenly Started Singing With A Guitar)

Akshay Kumar
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के सामने अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने बताया कि फिल्मों में आने से पहले वो दिल्ली में कुंदन की जूलरी बेचा करते थे. खिलाड़ी कुमार की इस बात को सुनकर वहां मौजूद कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) और अमिताभ बच्चन हैरान हो जाते हैं. अक्षय ने बताया कि, “मैं कुंदन की जूलरी बेचा करता था. उसे मैं दिल्ली से 7 हज़ार से 10 हज़ार रुपये में खरीदता था और फिर मुंबई लाकर उसे बेचा करता था. उससे मुझे लगभग 11 से 12 हज़ार रुपयों का फायदा हो जाता था. मैंने ऐसा 3-4 सालों तक किया.”

ये भी पढ़ें: नवाजुद्दीन सिद्धीकी ने OTT से किया तौबा, अब नहीं करेंगे कोई शोज (Nawazuddin Siddiqi Quits OTT, Will Not Do Any Shows Now)

Akshay Kumar
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

जब अक्षय अपनी बातें बता रहे थे तो अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) काफी हैरानी से उन्हें सुन रहे थे. आगे बिग बी ने अक्षय से उन दिनों के बारे में पूछा जब वो शेफ के तौर पर काम किया करते थे. तब अक्षय ने बताया कि, “मैं जलेबियां, छोले भटूरे और समोसे बनाकर बेचता था. मैं इस बात का भी खास ध्यान रखता था कि खाने के टेबल सही तरह से लगे हों. जहां मैं काम करता था, वहां मेरे पीछे एक दीवार हुआ करती थी, जैसा कि हर रेस्ट्रॉन्ट में हुआ करता है. उस दीवार पर शेफ अपनौं की तस्वीरें लगाते थे. मैंने अपनी दीवार पर चार लोगों की तस्वीरें लगाई थीं. आपकी (अमिताभ बच्चन), जैकी चैन, श्रीदेवी और सिल्वेस्टर स्टेलॉन. और आज किस्मत देखिए, मैंने सबके साथ काम किया है.”

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान संग फिल्म करने से मना कर चुकी हैं कंगना सहित ये 5 अभिनेत्रियां (These 5 Actresses Including Kangna Have Refused To Do A Film With Shahrukh Khan)

Akshay Kumar
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने आगे बताया कि, “मैं कभी सपने में भी नहीं सोच सकता था कि ऐसा कभी होगा. ये एक अजीब सा अजूबा है. मैंने जैकी चैन के साथ काम नहीं किया है, पर मैं उनसे मिला हूं और उन्हें अवॉर्ड दिया है.”

ये भी पढ़ें: ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई विक्की कौशल की ‘सरदार उद्धम’, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप (Vicky Kaushal’s ‘Sardar Uddham’ Out Of Oscar Race, You Will Be Surprised To Know Why)

Akshay Kumar
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने फिल्म ‘सौगंध’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म के बाद उन्होंने फिल्म ‘खिलाड़ी’ में काम किया, जिसने उनकी किस्मत ही पलट कर रख दी. वो रातों रात स्टार बन गए. इसके बाद उन्होंने खिलाड़ी सीरीज की कई फिल्मों में काम किया, जिसकी वजह से वो खिलाड़ी कुमार के नाम से मशहूर हो गए. फिलहाल अक्षय कुमार अपनी अपकमिंग फिल्म ‘सूर्यवंशी’ को लेकर चर्चा में हैं और उसी फिल्म के प्रमोशन के लिए वो टीवी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में भी पहुंचे थे. इस फिल्म में अक्षय कुमार के साथ कैटरीना कैफ, रणवीर सिंह और अजय देवगन भी नज़र आने वाले हैं.

×