ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई विक्क...

ऑस्कर की रेस से बाहर हो गई विक्की कौशल की ‘सरदार उद्धम’, वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप (Vicky Kaushal’s ‘Sardar Uddham’ Out Of Oscar Race, You Will Be Surprised To Know Why)

अगले साल 2022 में होने वाले 94वें अकादमी अवॉर्डस के लिए फिल्म फेडरेशन ऑफ इंडिया की ओर से पूरे 14 फिल्मों को शॉर्टलिस्ट किया गया था, जिसमें विक्की कौशल (Vicky Kaushal) स्टारर फिल्म ‘सरदार उद्धम’ का नाम भी शामिल था, लेकिन जूरी की टीम ने विक्की कौशल की इस शानदार फिल्म को ऑस्कर की रेस से बाहर कर दिया. अब ऐसे में सोशल मीडिया पर लोग जूरी के इस फैसले को गलत ठहराते हुए अपना गुस्सा ज़ाहिर करने में लगे हैं.

Vicky Kaushal
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दरअसल ‘सरदार उद्धम’ की सच्ची कहानी पर आधारित इस फिल्म को ऑस्कर की रेस से ये कहकर बाहर कर दिया कि, इस फिल्म में अंग्रेजों के प्रति नफरत साफतौर पर दिखाई पड़ती है. वहीं अब भारत की ओर से ऑस्कर अवॉर्ड के लिए आधिकारिक एंट्री के तौर पर ‘कूझंगल’, जो कि एक तमिल फिल्म है को चुना गया है. बता दें कि 27 मार्च 2022 को साल 2021 के लिए लॉस एंजिल्स में ऑस्कर अवॉर्ड का आयोजन होना है. वहीं इसके लिए 8 फरवरी 2022 को नामांकन की घोषणा की जानी है.

ये भी पढ़ें: सलमान खान की डॉक्यूमेंट्री में खुलेंगे कई दिलचस्प राज़, भंसाली ने कर दी शूटिंग स्टार्ट (Many Interesting Secrets Will Be Revealed In Salman Khan’s Documentry, Bhansali Started Shooting)

Vicky Kaushal
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बहरहाल विक्की कौशल (Vicky Kaushal) स्टारर फिल्म ‘सरदार उद्धम’ को ऑस्कर की रेस से बाहर निकाले जाने पर फैंस काफी नाराज़ और गुस्से में हैं. फैंस का कहना है कि, “फिल्म सच्चाई को दिखाती है, ना कि नफरत फैला रही है.”

ये भी पढ़ें: ‘माणिके मगे हिते’ फेम योहानी को बॉलीवुड में मिला बड़ा ब्रेक, अजय देवगन की फिल्म से करेंगी डेब्यू (‘Manike Mage Hite’ Fame Yohani Gets A Big Break In Bollywood, Will Debut With Ajay Devgan’s Film)

वहीं फिल्म ‘सरदार उद्धम’ को ऑस्कर के लिए नहीं चुने जाने को लेकर जूरी के सदस्य इंद्रदीप दासगुप्ता ने एक इंटरव्यू में कहा कि, “‘सरदार उद्धम’ शानदार सिनेमैटोग्राफी के साथ एक अच्छी फिल्म है जो अंतर्राष्ट्रीय मानकों पर पूरी तरह से खरी उतरती है, लेकिन ये फिल्म थोड़ी लंबी है और जलियांवाला बाग हत्याकांड पर आधारित है. भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के एक गुमनाम नायक पर एक भव्य फिल्म बनाने का यह एक ईमानदार प्रयास है. लेकिन ये फिल्म अंग्रेजों के प्रति हमारी नफरत को प्रदर्शित करती है. वैश्वीकरण के इस दौर में इस नफरत को पकड़कर रहना उचित नहीं है.”

ये भी पढ़ें: जब बुरे दौर से गुजर रहे थे कपिल शर्मा, शाहरुख खान ने बढ़ाया था मदद का हाथ (When Kapil Sharma Was Going Through A Bad Phase, Shahrukh Khan Extended A Helping Hand)

Vicky Kaushal
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम
Vicky Kaushal
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

ज़ाहिर तौर पर जूरी का ये बयान फैंस को नागवार गुज़रा है और वो जमकर अपने गुस्से को ज़ाहिर करने में लगे हैं. सोशल मीडिया के ज़रिेये फैंस अपनी नाराज़गी जाहिर कर रहे हैं. वैसे जूरी के इस फैसले पर आपका क्या कहना है, हमें कमेंट कर जरूर बताएं.

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान पर लिखी एक कविता हो रही है वायरल, ‘एक शाहरुख में पूरा हिंदुस्तान बसता है’ (A Poem Written On Shahrukh Khan Is Going Viral, ‘The Whole Of India Resides In One Shahrukh’)

×