जॉन अब्राहम का ज़बर्दस्त परफॉर्म...

जॉन अब्राहम का ज़बर्दस्त परफॉर्मेंस ‘सत्यमेव जयते २’ में (Amazing Performance By John Abraham In Satyamev Jayate 2)

अभिनय और एक्शन की ऊंचाइयों को छूते जॉन अब्राहम एक अलग अंदाज़ में नज़र आते हैं सत्यमेव जयते 2 फिल्म में. यह फिल्म उनके लिए मील का पत्थर साबित हुई है. इसमें एक नहीं, दो नहीं, बल्कि तीन-तीन क़िरदार में यानी ट्रिपल रोल में हैं जाॅन.
सत्यमेव जयते फिल्म में जो कमाल दिखाया था, उसी को आगे बढ़ाती है सत्यमेव जयते 2.


वक़्त के साथ जॉन अब्राहम ने अपने अभिनय और एक्शन में काफ़ी निखार लाया है. यह फिल्म पूरी तरह से जॉन अब्राहम की है कह सकते हैं. इसमें जहां एक गृहमंत्री के क़िरदार को उन्होंने शिद्दत से जिया है, तो वहीं पुलिस ऑफिसर के साथ भी न्याय किया है. उनके स्टंट और एक्शन तो लाजवाब है ही. किसान के रोल में भी वह प्रभावित करते हैं.


फिल्म की कहानी वही नायक द्वारा भ्रष्टाचार को मिटाने का बीड़ा उठाना. एक ईमानदार पुलिस ऑफिसर, गृहमंत्री और किसान इस तरह से तीन-तीन क़िरदारों में जॉन कई मुद्दों पर अपनी बात रखते हैं और कई जीवन को जीते भी हैं. इसमें किसान मुद्दों से लेकर उन्नाव में हुए बलात्कार, भ्रष्टाचार आदि पर निर्देशक मिलाप मिलन जवेरी ने प्रकाश डालने की कोशिश की हैं और इसमें कामयाब भी रहे हैं. इसमें कोई दो राय नहीं कि उन्होंने अपने समय के निर्देशक मनमोहन देसाई के ट्रेंड को भी फॉलो किया.

यह भी पढ़ें: हरिवंश राय बच्चन की जयंती पर वायरल हुआ थ्रोबैक वीडियो, पिता के साथ कुछ इस तरह मज़ाक-मस्ती करते दिखे अमिताभ बच्चन (Throwback Video Goes Viral on Harivansh Rai Bachchan Birth Anniversary, Amitabh Bachchan Seen Having Fun With His Father)

दिव्या खोसला कुमार भी बहुत लंबे समय के बाद फिर से दिखाई दी हैं. वह एक गंभीर भूमिका में हैं और लोगों ने पसंद भी किया. नोरा फतेही का गाना कुसु कुसु… तो वैसे ही सुपर-डुपर हिट हो चुका है और लोगों ने अपना भरपूर प्यार लुटाया भी है.
अन्य क़िरदारों में गौतमी कपूर, जाकिर हुसैन और दया शंकर पांडे अपनी भूमिकाओं में बेहतर लगे हैं. हर्ष छाया और अनूप सोनी की छोटी भूमिका भी दमदार रही है.


फिल्म में डायलॉग और जो वन लाइन के संवाद हैं, वे काफी प्रभावशाली हैं और सुकून भी देते हैं. गाने भी देशभक्ति से ओतप्रोत तो है ही. मनोज मुंतशिर ने अच्छे गीत लिखे हैं. अनु मलिक का संगीत ठीक-ठाक है. निर्देशक मिलाप ज़वेरी का फिल्म की कहानी के लेखन के साथ इसका निर्देशन भी सराहनीय रहा है. टी सीरीज़ और एम्मे एंटरटेनमेंट की इस फिल्म को लोगों का अच्छा रिस्पांस मिल रहा है.


जॉन अब्राहम थोड़े अलग क़िस्म के एक्टर रहे हैं. वे लाइमलाइट से दूर ही रहना पसंद करते हैं. अपनी व्यक्तिगत व्यक्तिगत ज़िंदगी को काफ़ी पर्सनल रखते हैं, इसलिए उनके बारे में बहुत कम सुना-पढ़ा जाता है. लेकिन वह अपने काम, भूमिकाओं और एक्शन से अपने सभी आलोचकों को बराबर जवाब देते रहते हैं. इसी का एक उदाहरण है उनकी फिल्म सत्यमेव जयते 2. फिल्म मसाला फिल्मों की तरह है, लेकिन साथ में कई प्रेरक संदेश भी देती है, जो लोगों को बहुत कुछ सोचने पर भी मजबूर करती है.


इसी फिल्म के साथ आयुष शर्मा सलमान खान स्टारर अंतिम भी रिलीज हुई थी लेकिन फिल्म को अच्छी ओपनिंग नहीं मिली क्योंकि फिल्म में सलमान खान है तो उनके फैंस शायद उसे देखने जाएं वरना कोई नई बात नहीं है फिल्म में.

फिल्म- सत्यमेव जयते 2
कलाकार- जॉन अब्राहम, दिव्या खोसला कुमार, हर्ष छाया, गौतमी कपूर, जाकिर हुसैन, दया शंकर पांडे, अनूप सोनी
निर्देशक- मिलाप मिलन जवेरी
रेटिंग- 3/5‌ ***

यह भी पढ़ें: नोरा फतेही को देख खुला रह गया टेरेंस का मुंह, गीता कपूर बोलीं- मुंह तो बंद करो अंकल (Terence’s Mouth Was Left Open After Seeing Nora Fatehi, Geeta Kapoor Said- Shut Your Mouth Uncle)

Photo Courtesy: Instagram

×