अश्विन का अमेंज़िंग परफॉर्मेंस… बने क्रिकेटर ऑफ द ईयर (Amazing performance of Ashwin… Wins ICC Cricketer of the year award)

Ravichandran-Ashwin-Spin-Bowler
साल 2016… हमेशा ही भारतीय क्रिकेट इतिहास में कई उपलब्धियों के लिए याद किया जाएगा. यही वो साल है, जब इंडियन टीम एक बार फिर से टेस्ट क्रिकेट में नंबर वन बनी. यही वो साल है, जब कई क्रिकेटरों ने शादी कर ली और यही वो साल है, जब मैदान पर हर तरह से भारतीय टाइगर्स की दहाड़ गूंजती रही. इंग्लैंड को सीरीज़ हराने की ख़ुशी हम मना ही रही थे कि आईसीसी ने भारतीय प्रशंसकों को एक और ख़ुशी का मौक़ा दिया. आईसीसी ने आर अश्‍विन को क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना है.

FotorCreated

राहुल द्रविण और सचिन तेंदुलकर के बाद आर अश्विन तीसरे भारतीय खिलाड़ी हैं, जिन्हें आइसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुना गया है.

2016 रहा आर अश्विन के लिए बेहद लकी
आईसीसी क्रिकटर ऑफ द ईयर के साथ ही अश्‍विन को टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर भी चुना गया. इतना ही नहीं आईसीससी की टेस्ट टीम 2016 में भी भारत की ओर से स़िर्फ अश्विन ही हैं. अश्‍विन के लिए सच में ये साल बेहतरीन रहा और आर अश्विन के नाते भारत के लिए यह साल सुनहरा था. आइए, देखते हैं कि अवॉर्ड पाने के बाद क्या कहा अश्विन ने. इंग्लैंड के ख़िलाफ़ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज़ में अश्‍विन ने 28 विकेट लिए. अब तक 44 टेस्ट मैच खेल चुके अश्विन 248 विकेट अपनी झोली में डाल चुके हैं. स़िर्फ बॉलिंग नहीं, अश्विन का बल्ला भी ख़ूब चलता है. टेस्ट मैचों में वो 1800 से ज़्यादा रन बना चुके हैं.


ICC अवॉर्ड्स 2016

आइसीसी क्रिकेटर ऑफ द ईयर- आर. अश्विन

आइसीसी टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर- आर. अश्विन

आइसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ दि ईयर- क्विंटन डी कॉक

आइसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड- मिस्बाह उल हक

आइसीसी टी20 परफॉरमेंस ऑफ द ईयर- कार्लोस ब्रेथवेट

आइसीसी इमर्जिंग क्रिकेट ऑफ द ईयर- मुस्ताफिजुर रहमान

आइसीसी अंपायर ऑफ द ईयर- मराइस इरासमस

– श्वेता सिंह