कोरोना वायरसः मुंबई की सड़क...

कोरोना वायरसः मुंबई की सड़कों पर फैले सन्नाटे से अचंभित हैं बिग बी ( Amitabh Bachchan Is Totally Amused To See Mumbai In Complete Silence; Feels He Is The ‘Only Inhabitant’)

कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है. अब तक इस खतरनाक वायरस के संक्रमित लोगों की संख्या 166 पहुंच गई है और 3 लोगों की मौत हो चुकी है. चीन के वुहान प्रांत में विकसित हुआ यह वायरस अब दुनिया के अनेक देशों में पहुंच चुका है. इटली में मरनेवालों की संख्या बढ़ते जा रही है. तेजी से फैलनेवाली इस बीमारी ने दुनिया की अर्थव्यवस्था को हिला दिया है. लोग घरों में सिमट गए हैं और सरकारें भी घर में रहने की सलाह दे रही है. एग्ज़ाम से लेकर फिल्मों के रिलीज़ तक, हर कुछ रुक चुका है.

बहुत से बॉलीवुड सेलिब्रिटीज़ भी सेल्फ क्वारेंटाइन हो गए हैं और अपने फैन्स को भी घरों के अंदर सुरक्षित रहने की सलाह दे रहे हैं. घरों के अंदर बंद सेलिब्रिटीज़ सोशल मीडिया के माध्यम से फैन्स को बता रहे हैं कि वे अपना टाइम किस तरह स्पेंड कर रहे हैं. बिग बी जो सोशल मीडिया पर बहुत अधिक एक्टिव रहते हैं, वे भी अपने चाहनेवालों को सुरक्षित रहने की सलाह दे रहे हैं साथ ही वे मुंबई की सड़कों पर फैले सन्नाटे से काफी अचंभित हैं.

Amitabh Bachchan

उन्होंने ट्वीट करके कहा कि मैंने आज तक मुंबई को इतना शांत अभी नहीं देखा. अचानक से ऐसा लगने लगता है कि आप मुंबई में रहनेवाले इकलौते इंसान हैं. कृपया सावधानी बरतें रहें और सुरक्षित रहें.

पिछले रविवार को बिग बी ने अपने फैन्स से अनुरोध करके रविवार को जलसा में एकत्रित होने से मना किया. उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि मेरे सभी शुभचिंतक और फैन्स से निवेदन है कि संडे मीट के लिए कृपया जलसा में न आए. मैं नहीं आनेवाला हूं. सावधानी बरतें. संडे का दर्शन जलसा में कैंसल हैं कृपया आम शाम को कोई जमा न हो.

आपको बता दें कि इसके पहले अमिताभ बच्चन ने सरकार से सेल्फ क्वारेंटाइन का स्टैप लगवाया था और इसका पिक्चर फैन्स के साथ शेयर किया. उन्होंने लिखा कि मुंबई में वोटर इंक से स्टैंपिंग शुरू हो गई है. सुरक्षित रहे. अगर बीमारी डिटेक्ट होती है तो एंकात में रहें. उनके हाथ में लगे स्टैम्प पर लिखा था कि मुंबईकर को सुरक्षित करक गर्व महसूस कर रहा हूं. होम क्वारेंटाइन्ड. इसके पहले बिग बी ने कोरोनावायरस पर अपने ही अंदाज में कविता लिखा था जो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था.

ये भी पढ़ेंः कोरोना वायरसः वरुण धवन और रिचा चड्ढा की शादियां टली, अब इस महीने में करेंगे शादी ( Varun Dhawan And Richa Chada Postpone Their Wedding)