अलविदा बप्पी लहरी! सिंगिंग के अल...

अलविदा बप्पी लहरी! सिंगिंग के अलावा इन चीज़ों से करते थे मोटी कमाई, अपनों के लिए छोड़ गए हैं इतनी संपत्ति (Apart From Singing Bappi Lahiri Used to Earn Huge Money From These Things, Have Left so Much Wealth for His Loved Ones)

स्वर कोकिला लता मंगेशकर के निधन के सदमे से अभी बॉलीवुड इंडस्ट्री उबर नहीं पाई थी कि सिंगर और संगीतकार बप्पी लहरी के निधन की खबर से एक बार फिर इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. बप्पी लहरी अब हमारे बीच नहीं है, लेकिन वो अपने सदाबहार गानों के ज़रिए हमेशा लोगों के दिलों में ज़िंदा रहेंगे. बताया जाता है कि बप्पी दा ‘ऑब्सट्रक्टिव स्लीप एपनिया’ से पीड़ित थे, 69 साल की उम्र में उन्होंने मंगलवार रात करीब 11 बजे जुहू के क्रिटी केयर अस्पताल में अंतिम सांस ली. इस दुनिया को अलविदा कहने वाले बप्पी दा की संपत्ति की बात करें तो वो सिंगिंग के अलावा कई चीज़ों से मोटी कमाई करते थे और वो अपनों के लिए काफी संपत्ति छोड़कर गए हैं. चलिए इस बारे में विस्तार से जानते हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

caknowledge.com के मुताबिक, बप्पी लहरी के पास करीब 3 मिलियन डॉलर यानी 22.57 करोड़ रुपए की संपत्ति थी, जिसे वो अपनों के लिए छोड़कर गए हैं. रिपोर्ट के अनुसार, उनके पास करीब 3.5 करोड़ रुपए का बंगला है और उनके गैराज में टेस्‍ला कार भी है. उनकी कुल संपत्ति करीब 3 मिलियन अमेरिकी डॉलर यानी करीब 22.57 करोड़ है. वो किसी भी फिल्म में एक गाना गाने के लिए करीब 8-10 लाख रुपए बतौर फीस लिया करते थे. यह भी पढ़ें: मशहूर सिंगर-म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहिरी का निधन, 69 साल की उम्र में ली अंतिम सांस(Veteran singer-composer Bappi Lahiri No More, Breathes His Last In Mumbai)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

सिंगिंग के ज़रिए मोटी कमाई करने वाले बप्पी लहरी देश के एक अच्छे नागरिक होने का फर्ज़ भी बखूबी निभाना जानते थे और समय पर टैक्स अदा करते थे, इसलिए उन्हें देश के सबसे अधिक कर भुगतान करने वाले करदाताओं में से एक माना जाता था. सिंगिंग के अलावा वो एक घंटे के शो के लिए 20 से 25 लाख फीस के तौर पर लेते थे. उनका नाम हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय गायकों और संगीतकारों में शुमार है, जिनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी आवाज़ के जादू और बेहतरीन संगीत के लिए मशहूर बप्पी लहरी रियलिटी टीवी शो के जज, लाइव परफॉर्मर, म्यूज़िक प्रोड्यूसर और एक एक्टर के तौर पर भी जाने जाते थे. वो इन विभिन्न ज़रियों से भी मोटी कमाई करते थे. बप्पी लहरी बॉलीवुड इंडस्ट्री के एकमात्र ऐसे संगीत निर्देशक हैं, जिन्हें माइकल जैक्सन ने अपने पहले लाइव शो में इनवाइट किया था, जिसका आयोजन साल 1998 में मुंबई में किया गया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बप्पी लहरी मुंबई के एक आलीशान घर में रहते थे, जिसे उन्होंने साल 2001 में खरीदा था. उनके इस आलीशान घर की कीमत 3.5 करोड़ रुपए है. बप्पी दा को लग्ज़री कारों का भी काफी शौक था, जिसकी झलक उनके गैराज में देखने को मिलती हैं. उनके कारों के कलेक्शन में बीएमडब्ल्यू और ऑडी जैसी लग्जरी कारें शामिल हैं. उनके पास एक टेस्ला कार भी है, जिसकी कीमत करीब 55 लाख रुपए है. यह भी पढ़ें: यादें: जब बप्पी लहरी को ढेर सारा सोना पहने देख राजकुमार ने उड़ाया था मज़ाक, बोले थे-बस मंगलसूत्र की कमी रह गई है(Remembering Bappi Lahiri: When Rajkumar made fun of Bappi Lahiri in the party, said ‘Only Mangalsutra is missing’)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बप्पी लहरी अपने गले में रोजाना 7-8 सोने की चेन पहना करते थे. दरअसल, गले में सोने की चेन पहनने के पीछे का कारण उन्होंने बताते हुए कहा था कि सोना उनके लिए काफी लकी है. टैलेंटेड सिंगर और संगीतकार बप्पी लहरी का नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी दर्ज है. वो दुनिया के इकलौते ऐसे म्यूज़िक डायरेक्टर हैं, जिन्होंने 33 फिल्मों के लिए 180 से ज्यादा गानें रिकॉर्ड किए हैं.

×