इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़- बीसीस...

इंग्लैंड टेस्ट सीरीज़- बीसीसीआई ने लगाया गंभीर पर मुहर (England Test Series- BCCI selected Gautam in Team)

gauti

टीम इंडिया के बेहतरीन ओपनर गौतम गंभीर इंग्लैंड के साथ होनेवाले मैच में शामिल कर लिए गए हैं. हाल ही में न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ हुई टेस्ट सीरीज़ में गौतम ने कई सालों के बाद इंटरनेशनल मैच में वापसी की. अपनी बैटिंग से गौतम ने एक बार फिर से ये दिखा दिया कि लंबे अंतराल के बाद भी वो पूरी तरह से फिट हैं टीम में वापसी करने और रन बनाने के लिए. हम आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ मैच में गौतम को तब जगह मिली थी, जब राहुल घायल हो गए थे.

कीवियों के ख़िलाफ़ अच्छे प्रदर्शन से गौतम ने बीसीसीआई सिलेक्टर्स का दिल जीतकर उन्हें टीम में लेने को मजबूर कर दिया. के एल राहुल, शिखर धवन और रोहित शर्मा चोट के कारण टीम में जगह नहीं बना पाए हैं. इंग्लैंड के ख़िलाफ़ राजकोट में 9-13 नवंबर के बीच होनेवाले टेस्ट से सीरीज़ का आगाज़ होगा और भारतीय टीम 5 नवंबर से राजकोट में अभ्यास शुरू करेगी. इसके बाद 17-12 नवंबर के बीच विशाखापट्टनम में दूसरा, 26-30 नवंबर के बीच मोहाली में तीसरा, 8-12 दिसंबर के बीच मुंबई में चौथा और 16-20 दिसंबर के बीच चेन्नई में पांचवां और अंतिम टेस्ट मैच खेला जाना है.

इस प्रकार है टीम
विराट कोहली (कप्तान), मुरली विजय, अजिंक्य रहाणे, ईशांत शर्मा, मोहम्मद शमी, गौतम गंभीर, आर अश्विन, रवींद्र जडेजा, जयंत यादव, हार्दिक पंड्या, उमेश यादव, करुण नायर, अमित मिश्रा, रिद्धिमान साहा और चेतेश्वर पुजारा.