सुशांत सिंह राजपूत: अपनी इन...

सुशांत सिंह राजपूत: अपनी इन बेहतरीन फिल्मों के लिए याद किए जाएंगे! (Best Movies Of Sushant Singh Rajput)

अपने फिल्मी करियर में सुशांत सिंह राजपूत ने गिनी-चुनी फिल्मों में काम किया. पर जितनी भी फिल्मों में काम किया है, उनमें अपने बेहतरीन अभिनय का परिचय दिया है. अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत उन्होंने छोटे परदे से की थी. छोटे परदे पर सफलता प्राप्त करने के बाद उन्होंने बॉलीवुड की ओर अपने कदम बढ़ाए और वहां भी अपने एक्टिंग टेलेंट से दर्शकों को रु ब रु कराया. अपने छोटे-से एक्टिंग करियर में सुशांत सिंह ने ऐसे किरदारों को निभाया है, जो वास्तविक जीवन से संबंध रखते हैं. सुशांत सिंह ने फिल्म काई पो चे से बॉलीवुड में कदम रखा और आखिरी बार फिल्म छिछोरे में दिखाई दिए. हम यहां पर उनकी बेहतरीन फिल्मों के बारे में बता रहे हैं , जिनके द्वारा वे अपने फैन्स के दिलों में हमेशा रहेंगे .

छिछोरे (Chhichhore)(२०१९)

साल २०१९ की ब्लॉकबस्टर फिल्मों में से एक है सुशांत सिंह राजपूत की छिछोरे। यह एक कॉमेडी ड्रामा बेस फिल्म थी, इस फिल्म में उन्होंने १६ साल के लड़के के पिता का रोल अदा किया है.लेकिन अब यह सुशांत सिंह की आखिरी फिल्म साबित हुई.

Chhichhore

सोनचिरैया (Sonchiriya)(२०१९)

Sonchiriya

 इस फिल्म को सुशांत सिंह का बेहतरीन प्रदर्शन माना जाता है.अपने  दमदार अभिनय से सुशांत सिंह ने सबका दिल जीत लिया। इस फिल्म में उन्होंने एक डैकेट की भूमिका निभाई थी. चम्बल घाटी के पास स्थित  सोनचिरैया में मनोज वाजपेयी, रणवीर शौरी, भूमि पेडनेकर और आशुतोष राणा ने भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। फिल्म का निर्देशन अभिषेक चौबे ने किया।  फिल्म का निर्देशन अभिषेक चौबे ने किया,  यह फिल्म १९७० के आसपास बानी हुई है.  यह फिल्म  चंबल के डाकुओं के जीवन के तथ्यों को उजागर करती है. किस तरह से वे लोग जीवन जीते है.

एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी(MS Dhoni: The Untold Story) (2016)

MS Dhoni: The Untold Story

सुशांत सिंह राजपूत के करियर की सबसे सफल फिल्मों में से एक है एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी। यह फिल्म क्रिकेट के पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के जीवन पर आधारित है, जिसमें धोनी के जीवन के सभी अनसुने पहलुओं को परदे पर दिखाया गया है. .इस फिल्म में सुशांत सिंह ने एम एस धोनी के किरदार में नज़र आये हैं. अपने बेहतरीन अभिनय के बल पर इस फिल्म के साथ ही सुशांत सिंह दर्शकों के चहेते स्टार बन गए.

डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी (Detective Byomkesh Bakshy)(२०१५ )

Detective Byomkesh Bakshy

फिल्म डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी बंगाली डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी और बंगाली लेखक शरादिंदो बंधोपध्‍याय द्वारा बनाई गई थी. यह फिल्म में जासूस ब्योमकेश बख्शी के काल्पनिक चरित्र पर आधारित एक थ्रिलर फिल्म है. इस फिल्म में सुशांत सिंह ने भूमिका निभाई थी. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पाई, लेकिन ब्योमकेश बख्शी  के रूप में सुशांत सिंह के अभिनय को दर्शकों ने काफी सराहा.

पीके (PK)(२०१४)

pk

जहां आमिर खान और अनुष्का शर्मा ने राजकुमार हिरानी की पीके में मुख्य भूमिका निभाई, वहीं सुशांत सिंह राजपूत को बाद के प्रेम की भूमिका में देखा गया। उन्होंने सरफराज यूसुफ़ का किरदार निभाया है, जोकि पाकिस्तानी है. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बहुत बड़ी सफल रही.

काई पो चे (Kai Po Che) (२०१३)

Kai Po Che

अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित फिल्म काई पो चे २०१३ में आई थी.  यह फिल्म 2002 के गुजरात दंगों  की पृष्ठभूमि पर बनी तीन दोस्तों की कहानी हैं, इस फिल्म में सुशांत ने ईशान भट्ट का किरदार निभाया है. दोस्तों के तौर इस फिल्म में उनके साथ  अमित साद और राज कुमार राव थे. यह फिल्म दोस्ती, माफ़ी और नुक़सान का मिला-जुला कॉम्बिनेशन है.  सुशांत सिंह ने इसी फिल्म  के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत की थी.

यह भी पढ़ें: सुशांत सिंह राजपूत की मौत से सदमे में देश, फिल्म स्टार्स, टीवी सेलेब्स और खिलाड़ियों ने जताया गहरा शोक (Bollywood Celebs, TV Stars And Sports Personalities Mourn Sushant Singh Rajput’s Death)