बिग बॉस 15: सलमान खान के रि...

बिग बॉस 15: सलमान खान के रियलिटी शो का इस महीने किया जाएगा डिजिटल प्रीमियर, टीवी से पहले OTT प्लेटफॉर्म पर होगा रिलीज़ (Bigg Boss 15: Salman Khan’s Reality Show Will be Released on OTT Platform 6 Weeks Before TV)

‘बिग बॉस 14’ के खत्म होने के बाद फैन्स बेसब्री से देश के सबसे बड़े रियलिटी शो के अगले सीज़न यानी ‘बिग बॉस 15’ का इंतज़ार कर रहे हैं. हर साल की तरह इस साल भी सलमान खान इस शो को होस्ट करेंगे, लेकिन नया सीज़न कई मायनों में बेहद खास होने वाला है. ‘बिग बॉस 15’ को लेकर जो सबसे बड़ी खबर सामने आ रही है वो यह है कि सलमान खान के इस रियलिटी शो का डिजिटल प्रीमियर किया जाएगा और इसे टीवी से पहले ओटीटी प्लेटफॉर्म ‘वूट’ पर रिलीज़ किया जाएगा. इसके अलावा दिलचस्प बात यह भी है कि ‘बिग बॉस 15’ अब 3 महीने के बजाय 6 महीनों तक दर्शकों का मनोरंजन करेगा.

Bigg Boss 15
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

जी हां, देश का सबसे बड़ा और विवादित शो ‘बिग बॉस 15’ पहली बार डिजिटल होने जा रहा है और इसे समय से पहले लॉन्च किया जाएगा. टेलीविज़न प्रीमियर से पहले इस शो को डिजिटल प्लेटफॉर्म वूट पर अगस्त में लॉन्च किया जाएगा. ओटोटी प्लेटफॉर्म वूट पर प्रीमियर किए जाने के करीब 6 हफ्ते बाद इस रियलिटी शो को कलर्स चैनल पर टेलीकास्ट किया जाएगा. यहां दिलचस्प बात तो यह है कि नए सीज़न के पहले 6 हफ्तों के एपिसोड को दर्शक कहीं भी और कभी भी देख सकेंगे. यह भी पढ़ें: ‘बिग बॉस 15’ का हिस्सा बनने की खबरों पर आया अंकिता लोखंडे का रिएक्शन, एक्ट्रेस ने कहा- वो इस रियलिटी शो में… (Ankita Lokhande React to The News of Being a Part of Reality Show ‘Bigg Boss 15’, Know What Actress Said)

Bigg Boss 15
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

टीवी से पहले बिग बॉस को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज़ किया जाएगा, इसलिए इसके नाम में भी थोड़ा सा बदलाव किया गया है. ‘बिग बॉस 15’ को वूट पर ‘बिग बॉस ओटीटी’ के नाम से लॉन्च किया जाएगा. आपको बता दें कि पिछले सीज़न यानी ‘बिग बॉस 14’ का नाम भी बदलकर ओटीटी पर ‘बिग बॉस 2020’ रखा गया था.

Bigg Boss 15
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

‘बिग बॉस 15’ यानी ‘बिग बॉस ओटीटी’ इसलिए भी खास होने वाला है, क्योंकि इस नए सीज़न में ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़ी जानी-मानी हस्तियों के अलावा कॉमनर्स भी नज़र आने वाले हैं. इस सीज़न में सेलिब्रिटी कपल्स के साथ जनता फैक्टर यानी आम आदमी को भी मौका दिया जाएगा. इतना ही नहीं नए सीज़न में आने वाले कॉमनर्स को कुछ अनकॉमन पावर्स दिए जाएंगे, जिसकी मदद से वो अपनी पसंद के कंटेस्टेंट्स का चयन कर सकेंगे और उनके शो में भी बनाए रखेंगे. कॉमनर्स के हाथ में प्रतिभागियों को चुनने, उन्हें शो में बनाए रखने से लेकर उन्हें टास्क देने और शो से बाहर निकालने की पावर होगी. यह भी पढ़ें: Bigg Boss 15: अंकिता लोखंडे और रिया चक्रवर्ती एक साथ नजर आ सकती हैं इस शो में, क्या शो में नज़र आएगी इनकी कैट फाइट? (Bigg Boss 15: Ankita Lokhande And Rhea Chakraborty Likely To Be Seen Together)

Salman Khan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बहरहाल, ‘बिग बॉस 15’ में शामिल होने वाले संभावित कंटेस्टेंट्स की बात करें तो वरुण सूद, नेहा मर्दा, भूमिका चावला, पार्थ समथान, रिया चक्रवर्ती, सुरभि चंदना, दिशा वकानी और कृष्णा अभिषेक जैसे सितारों के नाम सुर्खियों में है. हाल ही में एक्टर अर्जुन बिजलानी ने भी बताया था कि उन्हें बिग बॉस 15 के लिए अप्रोच किया गया है और इससे वो खुश भी हैं. हालांकि एक्टर ने अभी तक साफ नहीं किया है कि वो बिग बॉस के घर में जाएंगे या नहीं, क्योंकि हाल ही में वो ‘खतरों के खिलाड़ी 11’ की शूटिंग खत्म करके अपने परिवार के पास लौटे हैं.