भाग्यश्री के इस फैसले से चौपट हो...

भाग्यश्री के इस फैसले से चौपट हो गया था उनका करियर, शादी के कई साल बाद एक्ट्रेस ने किया चौंकाने वाला खुलासा (Career of Bhagyashree Was Ruined by This Decision, Actress Made Shocking Disclosure After Many Years of Marriage)

बॉलीवुड की चंद ऐसी एक्ट्रेसेस हैं, जिनकी डेब्यू फिल्म पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई और वो रातों-रात स्टार बन गईं. हिंदी सिनेमा में उन अभिनेत्रियों में एक हैं भाग्यश्री. जी हां, 53 वर्षीय भाग्यश्री फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से रातों-रात स्टार बन गई थीं, लेकिन उनका फिल्मी करियर कुछ खास नहीं रहा. सांगली के पटवर्धन रॉयल मराठी परिवार से ताल्लुक रखने वाली भाग्यश्री ने एक हिट फिल्म देने के बाद कुछ फिल्मों में काम तो किया, लेकिन उनका करियर फ्लॉप रहा. हालांकि उनके एक फैसले के चलते उनका पूरा करियर चौपट हो गया और एक्ट्रेस ने शादी के करीब 30 साल बाद ऐसा चौंकाने वाला खुलासा किया है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जाएंगे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बता दें कि अपने डेब्यू फिल्म की शूटिंग के दौरान ही भाग्यश्री ने अपनी फैमिली की मर्ज़ी के खिलाफ जाकर बॉयफ्रेंड हिमालय दासानी के साथ भागकर शादी कर ली थी और उनके इसी फैसले के चलते उनका फिल्मी करियर चौपट हो गया. फिल्मी करियर में एक हिट के बाद लगातार फ्लॉप होने के कारण एक्ट्रेस ने फिल्मों से दूरी बना ली और अपनी पर्सनल लाइफ में बिज़ी हो गईं. यह भी पढ़ें: एक्ट्रेस मीनाक्षी शेषाद्रि का बदल गया पूरा लुक, ‘दामिनी’ से मचाई थीं धमाल (Actress Meenakshi Seshadri’s Complete Look Changed, ‘Damini’ Was A Big Hit)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

कुछ समय पहले एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस ने अपनी ज़िंदगी के इस राज़ को खोला साथ ही यह बताया कि शादी के  कुछ साल बाद वो अपने पति हिमालय दासानी से अलग हो गई थीं. उन्होंने करीब डेढ़ साल के लिए अपने पति को छोड़ दिया था और उनसे अलग रह रही थीं. हालांकि बाद में दोनों का पैचअप हो गया, लेकिन उस दौर को याद करके एक्ट्रेस आज भी सहम जाती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

भाग्यश्री ने इंटरव्यू में बताया कि हिमालय उनका पहला प्यार थे और उन्होंने अपने परिवार वालों से बगावत करके उनसे शादी की, लेकिन शादी के बाद दोनों के रिश्ते में एक ऐसा दौर भी आया जब दोनों जुदा हो गए. एक्ट्रेस की मानें तो पति से जुदा होने के बाद उन्हें एहसास हुआ कि अगर वे ज़िंदगी में नहीं आए होते और उनकी शादी किसी दूसरे शख्स से हुई होती तो क्या होता? इसका एहसास तब हुआ जब हम करीब डेढ़ साल तक एक-दूसरे से अलग थे.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपनी लव स्टोरी के बारे में बताते हुए भाग्यश्री ने बताया कि हिमालय से उनकी मुलाकात स्कूल में हुई थी. वो पूरी क्लास में सबसे शैतान स्टूडेंट थे और मैं क्लास मॉनिटर हुआ करती थी. लिहाजा हम दोनों के बीच अक्सर क्लास के भीतर और क्लास के बाहर लड़ाई होती रहती थी. स्कूली दिनों के दौरान हम दोनों के मन में एक-दूसरे के लिए कोई प्यार जैसी फीलिंग्स नहीं थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अचानक स्कूल खत्म होने के बाद एक दिन हिमालय ने कहा कि वो मुझसे बात करना चाहता है, लेकिन वो दिल की बात कहने से घबरा जाता था और कई बार कोशिश करने के बाद आखिर में मैंने हिमालय से कहा कि जो भी कहना है कह दो, घबराओ मत, मेरी तरफ से जवाब सकारात्मक ही मिलेगा. तब जाकर हिमालय ने कहा कि वो मुझे पसंद करता है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

हमारी फैमिली इस रिश्ते के खिलाफ थी, इसलिए हमने घरवालों की मर्जी के बगैर भागकर शादी करने का फैसला किया. हमने घर से भागकर मंदिर में शादी कर ली, जहां हिमालय के पैरेंट्स के अलावा सलमान खान और सूरज बड़जात्या मौजूद थे. अपनी पहली ही फिल्म के दौरान भागकर शादी करने के बाद भाग्यश्री ने फिल्मों से ज्यादा अपनी फैमिली और पति को प्राथमिकता देना ज़रूरी समझा. यह भी पढ़ें: रवीना टंडन ने बेहद दिलचस्प तरीक़े से कई वीडियोज़ शेयर करके अपनी शादी की १८वीं सालगिरह को कुछ यूं याद किया.. (Raveena Tandon- As we get into the ‘adulthood’ of our married lives, 18 years today, i couldn’t have asked for anything more than you…)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि एक्ट्रेस मे अमोल पालेकर द्वारा निर्मित सीरियल ‘कच्ची धूप’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी, जिसके बाद उन्होंने कई शोज़ में काम किया. उन्होंने भोजपुरी की कुछ फिल्मों को प्रोड्यूस भी किया है. फिलहाल वो अपने पति के साथ मिलकर सृष्टि एंटरटेनमेंट नाम की मीडिया कंपनी चलाती हैं.

×