रियल लाइफ में इन्हें अपना रोल मॉ...

रियल लाइफ में इन्हें अपना रोल मॉडल मानती हैं दीपिका पादुकोण, हर कदम पर उनकी सीख आती है काम (Deepika Padukone considers This Man as her Role Model in Real Life)

दीपिका पादुकोण ने अपनी एक्टिंग का लोहा बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक मनवाया है, तभी तो दुनिया भर में एक्ट्रेस की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है. जिस तरह से हर इंसान का कोई न कोई रोल मॉडल होता है, उसी तरह से दीपिका पादुकोण का भी एक रोल मॉडल है, जिसकी हर सीख को एक्ट्रेस अपनी ज़िंदगी के हर कदम पर फॉलो करती हैं. दीपिका का कहना है कि वो कभी भी ज़िंदगी में पीछे मुड़कर नहीं देखना चाहतीं, उन्हें बस आगे चलते जाना है. इसके अलावा दीपिका को वर्तमान में जीना काफी पसंद है, इसलिए वो आने वाले कल की चिंता भी नहीं करती हैं. ज़िंदगी जीने का यह नज़रिया उन्होंने अपने रोल मॉडल से सीखा है, जो एक्ट्रेस की ज़िंदगी में काफी महत्व रखते हैं. आइए जानते हैं आखिर वो कौन हैं, जिनकी सीख दीपिका के हर कदम पर काम आती है?

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एक मैगज़ीन को दिए इंटरव्यू में दीपिका ने अपनी ज़िंदगी से जुड़ी कुछ खास और दिलचस्प बातों का खुलासा किया. एक्ट्रेस ने बताया कि उनके पिता ही उनके लिए रोल मॉडल हैं. उनके पापा ने बचपन में उनसे एक बात कही थी, जिसे वो आज भी अपनाती हैं. यह भी पढ़ें: मॉडलिंग में ही अपना करियर बनाना चाहती थीं दीपिका पादुकोण, लेकिन डेब्यू फिल्म ने रातों-रात बना दिया स्टार (Deepika Padukone Wanted to Make a Career in Modeling, But Her Debut Film Made Her a Star Overnight)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दीपिका की मानें तो उनके  पिता ने कहा था कि ‘लाइफ में जो भी काम करो, उसे दिल से करो, ताकि उसे करने में मज़ा आए, जिस काम को करने में मज़ा न आए, उसे मत करो.’ दीपिका अपने पिता की इन बातों को अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ में पूरी तरह से फॉलो करती हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपने पिता की नसीहत और उनकी सीख को अपनी ज़िंदगी में अपनाने वाली दीपिका जो भी काम करती हैं, उसे पूरी शिद्दत के साथ करती हैं. काम के लिए उनका जुनून ही उन्हें करियर में बुलंदियों की ओर ले जाता है. वो जो भी काम हाथ में लेती हैं, उसे एन्जॉय करते हुए अंजाम देती हैं, इसलिए वो आज बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक का सफर तय करने में कामयाब रही हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दीपिका के करियर की बात करें तो एक्ट्रेस ने फराह खान की फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. पहली ही फिल्म के लिए दीपिका को फिल्मफेयर का बेस्ट न्यू एक्ट्रेस अवॉर्ड मिला था. दीपिका अपने पापा की दी हुई सीख ‘जिस काम में मज़ा आए उसे दिल लगाकर और मज़े से करते रहो’ के साथ अपनी प्रोफेशनल लाइफ में कामयाबी की सीढ़ियां एक-एक कर चढ़ने लगीं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली दीपिका देखते ही देखते इंडस्ट्री की सबसे कामयाब अभिनेत्रियों  शुमार हो गईं. बॉलीवुड में अपने टैलेंट का परचम लहराने वाली दीपिका ने हॉलीवुड में भी धमाकेदार एंट्री की. उन्होंने फिल्म ‘XXX-रिटर्न ऑफ जेंडर केज’ से अपने हॉलीवुड करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में दीपिका ने विन डीजल, सैम्युल एल जैक्सन के अलावा कई हॉलीवुड स्टार्स के साथ काम किया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अपने रोल मॉडल की दी हुई सीख की मदद से एक के बाद एक कामयाबी की सीढ़ियां चढ़ने वाली दीपिका पादुकोण बॉलीवुड के जाने माने फिल्म निर्देशक संजय लीला भंसाली की फेवरेट एक्ट्रेस हैं. संजय लीला भंसाली अक्सर दीपिका से कहते हैं को वो कोई भी रोल अच्छे से कर सकती हैं. वहीं दीपिका की मानें तो उनकी लाइफ में कोई भी मेंटोर या गॉडफादर नहीं रहा है, इसलिए आज वो जिस मुकाम पर हैं, सिर्फ और सिर्फ अपनी मेहनत से हैं. यह भी पढ़ें: जब वर्क प्रेशर के चलते सेट पर बिगड़ी इन मशहूर सेलेब्स की तबीयत, अस्पताल जाने की आई नौबत (When Health of These Famous Celebs Deteriorated on The Set Due to Work Pressure)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दीपिका का कहना है कि संजय लीला भंसाली ने एक बार उनकी तारीफ करते हुए कहा था कि वह जिस तरह से काम करती हैं, उन्हें वैसे ही काम की उम्मीद उनसे हमेशा रहती है. इसके साथ दीपिका ने यह भी कहा था कि भंसाली के साथ काम करके एक्टर्स की एक्टिंग स्किल और निखरकर पर्दे पर आती है.

×