आज भी मुंबई की बाढ़ के उस खौफनाक...

आज भी मुंबई की बाढ़ के उस खौफनाक मंज़र को याद कर सहम जाती हैं दीपिका पादुकोण, जब अपने घर नहीं पहुंच पाई थीं एक्ट्रेस (Deepika Padukone Gets Shocked Even Today When She Remembers Dreadful Scene of Floods in Mumbai)

हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्म ‘गहराइयां’ में दीपिका पादुकोण और सिद्धांत चतुर्वेदी के बीच काफी बोल्ड सीन्स देखने को मिले. भले ही यह फिल्म दर्शकों की उम्मीदों पर खरीद नहीं उतर पाई है, लेकिन इसमें कोई दो राय नहीं है कि दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की मशहूर और कामयाब अभिनेत्रियों में शुमार हैं. एक से बढ़कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम करने वाली दीपिका आज जिस मुकाम पर पहुंची हैं, उसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की है. हाल ही में दीपिका ने एक इंटरव्यू में बताया कि जब वो मुंबई में स्ट्रगल कर रही थीं, उस दौरान वो मुंबई की बाढ़ में फंस गई थीं और अपने घर नहीं पहुंच पाई थीं. मुंबई की बाढ़ के उस खौफनाक मंज़र को याद कर आज भी दीपिका सहम जाती हैं. चलिए इस वाकये के बारे में विस्तार से जानते हैं.  

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

यह किस्सा उस वक्त का है, जब वो एक आम इंसान की तरह ही स्ट्रगल करने के लिए मुंबई आई थीं. दरअसल, कॉलेज में पढ़ाई करने के दौरान उन्होंने अपनी हाइट और लुक के कारण मॉडलिंग में करियर बनाने का फैसला किया. हाल ही में एक इंटरव्यू में दीपिका ने खुलासा किया कि जब वो मुंबई स्थित जुहू में एक्टिंग स्कूल में पढ़ाई करती थीं, उस समय वो बाढ़ में फंस गई थीं. यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण की ‘गहराइयां’ को कंगना रनौत ने बताया बकवास फ़िल्म, कहा- स्किन शो और पोर्नोग्राफी कचरा फ़िल्म को बचा नहीं सकती(Kangana Ranaut calls Deepika Padukone’s ‘Gehraiyaan’ a bad movie, says-no amount of skin show or pornography can save it)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दीपिका ने बताया कि साल 2005 में वो जुहू के एक एक्टिंग स्कूल में पढ़ाई करती थीं, उस साल बहुत तेज़ बारिश हुई, जिसके चलते बाढ़ आ गई और वो बाढ़ में फंस गईं. एक्ट्रेस की मानें तो जब वो अपने दोस्तों के साथ क्लास खत्म करके बाहर आईं तो देखा कि पूरा सांताक्रूज और खार जलमग्न हो गया है. वो और उनके दोस्त सड़क पर कमर तक पानी में चल रहे थे. उस दौरान वो अंधेरी में रहती थीं, लेकिन हर तरफ पानी ही पानी होने के कारण वो उस दिन अपने घर नहीं जा सकीं, क्योंकि उनका पूरा इलाका पानी में डूब गया था.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में दीपिका ने बताया कि आज भी मुंबई की बाढ़ के उस खौफनाक मंज़र को याद कर वो सहम जाती हैं. एक्ट्रेस की मानें तो बाढ़ में फंसने के कारण जब वो अपने घर जाने में असमर्थ थीं तो उनके दोस्तों ने उन्हें अपने घर पर रहने का ऑफर दिया. वो और उनके दोस्त किसी तरह डिवाइडर का सहारा लेकर चलते रहे. उन्होंने कहा कि वो मंज़र ज़ाहिर तौर पर बहुत डरावना था, क्योंकि वहां नाले और बिजली की खुली तारें भी हो सकती थीं. यह भी पढ़ें: दीपिका पादुकोण की परफॉर्मेंस की तारीफ करते हुए रोमांटिक हुए रणवीर, लेडी लव के प्यार की गहराइयों में डूबे आए नज़र(Ranveer Singh is in awe of Deepika Padukone’s performance, drops a mushy post for his lady love)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दीपिका पादुकोण के एक्टिंग करियर की बात करें तो उन्होंने मॉडलिंग से इंडस्ट्री में कदम रखा था, फिर उन्हें हिमेश रेशमियां के वीडियो एल्बम ‘आप का सुरूर’ के ‘नाम है तेरा’ गाने में देखा गया था. वीडियो एल्बम में नज़र आने के बाद दीपिका ने साल 2006 में आई कन्नड़ फिल्म ‘ऐश्वर्या’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत की. हालांकि बॉलीवुड में उन्होंने साल 2007 में फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से डेब्यू किया था, जिसमें उनके साथ शाहरुख खान नज़र आए थे. इस फिल्म में अपनी जबरदस्त एक्टिंग और खूबसूरती से दीपिका ने हर किसी का दिल जीत लिया. इसके बाद तो जैसे उनके पास फिल्मों की झड़ी सी लग गई और उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया.

×