मेकअप के बगैर भी बला की खूबसूरत ...

मेकअप के बगैर भी बला की खूबसूरत लगती हैं दीपिका पादुकोण, जानिए एक्ट्रेस की ग्लोइंग स्किन का राज़ (Deepika Padukone Looks Beautiful Even Without Makeup, Know The Secret of Her Glowing Skin)

बॉलीवुड की खूबसूरत और कामयाब एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण कान्स फिल्म फेस्टिवल में बतौर जूरी शामिल हो रही हैं. इसमें कोई दो राय नहीं है कि दीपिका ग्लैमर इंडस्ट्री की एक टैलेंटेड एक्ट्रेस हैं और उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में काम किया है. अपनी दमदार एक्टिंग और खूबसूरती की बदौलत उन्होंने सिर्फ बॉलीवुड में ही नहीं, बल्कि हॉलीवुड में भी नाम कमाया है. जिस तरह से अपनी एक्टिंग को निखारने के लिए दीपिका पूरी शिद्दत से मेहनत करती हैं, ठीक उसी तरह से अपनी फिटनेस को लेकर भी वो काफी सतर्क रहती हैं. फिटनेस फ्रीक दीपिका जिम में पसीना बहाने के साथ-साथ योगा भी करती हैं. इसके साथ ही अपनी स्किन को हमेशो ग्लोइंग और ब्यूटीफुल बनाए रखने के लिए उन्होंने कुछ नियम बनाए हैं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दीपिका पादुकोण जितना ख्याल अपनी फिटनेस का रखती हैं, उतनी ही फिक्र वो अपनी स्किन के लिए भी करती हैं. यही वजह है कि दीपिका मेकअप के बगैर भी बला की खूबसूरत लगती हैं. एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में अपनी ग्लोइंग स्किन का राज़ बताया था. आइए जानते हैं. यह भी पढ़ें: 75वें कान्स फिल्म फेस्टिवल की जूरी मेंबर बनीं दीपिका पादुकोण, लिस्ट में शामिल होनेवाली इकलौती इंडियन एक्ट्रेस हैं, खुद पोस्ट शेयर कर दी जानकारी (Deepika Padukone To Be Part Of 75th Cannes Film Festival Jury, Deets Inside)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, इंटरव्यू में दीपिका ने अपनी स्किन केयर को लेकर कुछ खास बातें बताई, जिन्हें फॉलो करके आप भी दीपिका की तरह दमकता हुआ निखार पा सकती हैं. एक्ट्रेस के ब्यूटी सीक्रेट्स की बात करें तो उन्होंने बताया कि ग्लोइंग स्किन के लिए वो रोजाना 7-8 घंटे की भरपूर नींद लेती हैं. नींद से दीपिका किसी भी तरह का कोई समझौता नहीं करती हैं. इसके साथ ही वो हर हाल में सुबह का ब्रेकफास्ट लेती हैं, क्योंकि उनका मानना है ब्रेकफास्ट सबसे ज्यादा ज़रूरी होता है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दीपिका की मानें तो एक साउथ इंडियन होने के नाते सुबह का खाना उन्हें काफी पसंद हैं, जिसे वो कभी स्किप नहीं करती हैं. दीपिका कहती हैं कि हर हाल में सुबह का नाश्ता करना चाहिए, लेकिन आप जो भी खाते हैं वो पोषण से भरपूर होना चाहिए, क्योंकि आप क्या खाते हैं इसका आपकी स्किन पर काफी हद तक असर देखने को मिलता है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

भरपूर नींद और हेल्दी ब्रेकफास्ट के अलावा दीपिका खूब पानी पीती हैं. उनका कहना है कि प्यास न भी लगे तो दिन भर में भरपूर मात्रा में पानी पीना चाहिए. पानी से बॉडी हाइड्रेट रहती है और स्किन पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ता है. स्किन प्रोडक्ट्स को लेकर दीपिका ने बताया कि आप जो प्रोडक्ट खरीदते हैं, उसे लेकर इस बात का ध्यान रखिए कि वो टेस्टेड हो और केमिकल से मुक्त हो. ऐसा प्रोडक्ट ही इस्तेमाल कीजिए जो आपके स्किन को सूट करे. इसके साथ ही फेस मसाज करना भी आपके स्किन को अंदर से निखारता है.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि हाल ही में दीपिका पादुकोण को फिल्म ‘गहराइयां’ में देखा गया था, जिसमें उनके साथ सिद्धांत चतुर्वेदी और अनन्या पांडे लीड रोल में नज़र आई थीं. एक्ट्रेस के अपकमिंग प्रोजेक्ट की बात करें तो वो जल्द ही फिल्म ‘पठान’ में नज़र आएंगी, जिसमें वो शाहरुख खान के साथ स्क्रीन शेयर करेंगी. यह भी पढ़ें: ट्वीटर के नए ऑनर एलन मस्क हैं दीपिका पादुकोण के फैन, लुटा चुके हैं ‘मस्तानी’ पर दिल!(New Twitter Owner Elon Musk Is Fan Of Deepika Padukone, Had Sent Heart Emojis For Mastani)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि दीपिका ने शाहरुख खान के साथ ही फिल्म ‘ओम शांति ओम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था, फिर ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में दोनों की केमेस्ट्री को खूब पसंद किया गया था और अब एक बार फिर दीपिका और शाहरुख को दर्शक पर्दे पर एक साथ देख सकेंगे.

×