अपने आखिरी दिनों में कई फिल्मों ...

अपने आखिरी दिनों में कई फिल्मों का हिस्सा थीं दिव्या भारती, मौत के बाद इन अभिनेत्रियों ने पूरी की उनकी अधूरी फिल्में (Divya Bharti Was a Part of Many Films in Her Last Days, After Death, These Actresses Completed Incomplete Films)

बॉलीवुड की दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती एक ऐसी बेमिसाल एक्ट्रेस रही हैं, जिन्होंने बहुत कम समय में बॉलीवुड इंडस्ट्री में कामयाबी की बुलंदियों को छू लिया था. उन्होंने महज 12 महीने में 13 फिल्में देकर इंडस्ट्री में अपनी एक्टिंग और खूबसूरती का लोहा मनवा दिया था, जिनमें से ज्यादातर फिल्में हिट थीं. जिस वक्त दिव्या भारती का निधन हुआ था, वो इंडस्ट्री में तेज़ी से तरक्की की सीढ़ियां चढ़ रही थीं. कमाल की बात तो यह है कि अपने आखिरी दिनों तक दिव्या भारती कई फिल्मों के लिए काम कर रही थीं, लेकिन अचानक उनकी मौत के बाद ये फिल्में अधूरी रह गईं, लिहाजा उन्हें पूरी करने के लिए दूसरी अभिनेत्रियों को दिव्या की जगह पर लिया गया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

असमय निधन के कारण दिव्या भारती की कई फिल्में अधूरी रह गईं. इनमें से कुछ ऐसी फिल्में थीं, जिनकी शूटिंग दूसरी अभिनेत्रियों ने पूरी की. चलिए एक नज़र डालते हैं दिव्या भारती की अधूरी फिल्मों की लिस्ट पर, जिन्हें दूसरी अभिनेत्रियों ने पूरी की. यह भी पढ़ें: जब मौत को मात देकर लौटीं थी ‘आशिकी’ गर्ल अनु अग्रवाल, लेकिन खतरनाक हादसे ने बदल दिया पूरा चेहरा (When ‘Aashiqui’ girl Anu Aggarwal Returned After Defeating Death, But Dangerous Accident Changed Her Whole Face)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

लाडला

दिव्या भारती की असमय मौत के कारण उनकी फिल्म ‘लाडला’ अधूरी रह गई थी. कहा जाता है कि दिव्या ने साल 1993 में आई इस फिल्म की 80 फीसदी शूटिंग पूरी कर ली थी, लेकिन उनकी मौत के बाद फिल्म में श्रीदेवी को लिया गया और उनके साथ दोबारा शूटिंग की गई.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अंगरक्षक

कहा जाता है कि साल 1995 में आई फिल्म ‘अंगरक्षक’ में दिव्या भारती को कास्ट किया गया था, लेकिन दिव्या के अचानक हुए निधन से यह फिल्म अधर में लटक गई. दिव्या की मौत के बाद इस फिल्म में पूजा भट्ट को लिया गया. रिलीज़ होने के बाद यह फिल्म पर्दे पर सुपरहिट साबित हुई थी.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आंदोलन

साल 1995 में आई फिल्म ‘आंदोलन’ के लिए भी दिव्या भारती को कास्ट किया गया था और वो ही इस फिल्म की पहली पसंद थीं, लेकिन दिव्या भारती के निधन के बाद उनके किरदार के लिए ममता कुलकर्णी को चुना गया. फिल्म में ममता कुलकर्णी दिव्या भारती की जगह नज़र आई थीं.

मोहरा

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

फिल्म ‘मोहरा’ में अक्षय कुमार और रवीना टंडन की रोमांटिक केमेस्ट्री को दर्शकों ने काफी पसंद किया था. हालांकि इस फिल्म के लिए पहले दिव्या भारती को साइन किया गया था, लेकिन उनकी मौत के बाद यह फिल्म अधूरी रह गई. दिव्या भारती की मौत के बाद रवीना टंडन को इस फिल्म में अक्षय के अपोज़िट लिया गया. यह भी पढ़ें: मीना कुमारी ने बगावत कर शादीशुदा मर्द से रचाई थी शादी, इस वजह से बिखर गई ‘ट्रेजेडी क्वीन’ की ज़िंदगी (Meena Kumari had Married to A Married Man, Because of This Life of Tragedy Queen Was Ruined)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

विजयपथ

फिल्म ‘विजयपथ’ को दर्शकों ने काफी पसंद किया था, लेकिन क्या आप जानते हैं कि पहले इस फिल्म के लिए दिव्या भारती और अजय देवगन को चुना गया था, लेकिन दिव्या भारती के अचानक इस दुनिया से चले जाने की वजह से फिल्म में उनकी जगह तब्बू को लिया गया. साल 1994 में जब यह फिल्म रिलीज़ हुई तो उसमे तब्बू नज़र आई थीं.

×