एक्टर गौरव दीक्षित हुए गिरफ़्तार...

एक्टर गौरव दीक्षित हुए गिरफ़्तार, घर से ड्रग्स बरामद होने के साथ नशीले पदार्थ से जुड़े कई सबूत भी मिले… (Drug Case: Actor Gaurav Dixit Arrested By NCB After Drugs Recovered From His Mumbai House)

गौरव दीक्षित जो फिल्मों और टीवी के कलाकार हैं, उन्हें ड्रग्स के मामले में गिरफ़्तार किया गया. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के देहांत के बाद से ही कई सबूत मिलने पर ड्रग्स के सिलसिले में कई गिरफ़्तारियां हुईं. तब से नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने इस मामले में गंभीरता दिखाते हुए कई जगहों में रेड डाले थे. तब बॉलीवुड के मशहूर एक्टर्स और टीवी के जानेमाने सितारों को भी अरेस्ट किया गया था. कई स्टार्स की पूछताछ के लिए पेशी भी हुई थी, जिसमें ख़ासतौर पर दीपिका पादुकोण, अर्जुन रामपाल, श्रद्धा कपूर, सारा अली खान के नाम शामिल हैं. इसी फ़ेहरिस्त में क़रीब दो महीने पहले बिग बॉस फेम एजाज़ खान को एयरपोर्ट से कस्टडी में लिया गया था. उनसे ही पूछताछ में गौरव दीक्षित का नाम सामने आया था.
वैसे गौरव दीक्षित को जब अप्रैल में NCB की टीम मिलने के लिए उनके घर पर गई थी, तब वे अपने बिल्डिंग के नीचे अपनी डच गर्लफ्रेंड के साथ थे. टीम को देखकर वे भाग गए थे. तब उनके घर से चरस, एमडी जैसे नशीले पदार्थ के साथ उनका लैपटॉप और कई ज़रूरी चीज़ें बरामद हुई थीं. इस आधार पर ही आख़िरकार कल रात को गौरव दीक्षित को गिरफ़्तार कर लिया गया. आज दोपहर स्थानीय NDPS के कोर्ट में पेशी हुई, जिसमें उन्हें 30 अगस्त तक के लिए रिमांड पर ले लिया गया है.

Gaurav Dixit


जानकारी के लिए बता दें कि शादाब बटाटा जो मशहूर बटाटा व्यापारी फारुख बटाटा के सुपुत्र हैं ड्रग्स की तस्करी में लिप्त थे. उन्हीं के पकड़ में आने के बाद पूछताछ करने पर एजाज़ खान का नाम सामने आया था. तब एनसीबी की टीम ने अप्रैल के महीने में पूछताछ के लिए उन्हें एयरपोर्ट से ही अपने कस्टडी में लिया था और उन्हीं से गौरव के बारे में पता चला.
शादाब बटाटा, जो बॉलीवुड के कई जाने-माने एक्टर्स को ड्रग्स सप्लाई करते रहे हैं और इस सिलसिले में उनसे कई महत्वपूर्ण जानकारियां एनसीबी टीम को मिली थी.


यह भी पढ़ें: कंगना ने की करण जौहर की फिल्म ‘शेरशाह’ की तारीफ, तो KRK ने एक्ट्रेस को कहा बॉलीवुड का सबसे बड़ा ढोंगी (Kangana Ranaut praises Karan Johar’s Shershaah, KRK calls her biggest hypocrite in the Bollywood)

गौरव दीक्षित ने हैप्पी भाग जाएगी, बुलेट राजा, फन कैन बी डेंजरस, बॉबी लव एंड लस्ट, डायरी ऑफ बटरफ्लाई, द मैजिक ऑफ सिनेमा जैसी कई फिल्मों में छोटे-मोटे रोल किए हैं. छोटे पर्दे पर मोहल्ला मोहब्बत वाला, सीता और गीता सीरियल में उनका राका का क़िरदार लोगों को काफ़ी पसंद आया था.

Gaurav Dixit


इलेक्ट्रॉनिक इंजीनियर गौरव मुख्यतः भोपाल के रहनेवाले हैं. अभिनय की धुन सवार हुई, तो वे मुंबई की मायानगरी में आ गए. लेकिन यहां पर भी काफ़ी सालों से संघर्ष करते रहे, पर अपने को स्थापित नहीं कर पा रहे थे. फिर वापस भोपाल चले गए और उनका आना-जाना लगा रहा. लेकिन परिवार का पूरा सपोर्ट मिलने पर और उनके कहने पर वे दोबारा अभिनय में अपना तक़दीर आज़माने के लिए मुंबई आ गए. नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो को मिली जानकारी के आधार पर उन्होंने मुंबई के अंधेरी, मुलुंड, बांद्रा, खारघर, वसई, विरार के कई इलाकों में छापेमारी की है और लोगों की धरपकड़ जारी है. अब देखते हैं कि गौरव दीक्षित की गिरफ़्तारी के बाद और क्या-क्या बातें सामने आती हैं, जिससे नशीले पदार्थ की तस्करी से जुड़े लोगों के लिए एनसीबी अपना जाल बिछा सके.
वैसे आप दर्शकों का क्या कहना है?
जिस तरह से यह नशीले पदार्थों की तस्करी और सेवन हो रहा है बॉलीवुड, टीवी और मॉडलिंग की दुनिया या फिर अन्य जगहों पर तो यह कितना सही है?..
ड्रग्स के मामले में सुशांत राजपूत के मृत्यु के बाद से जो रफ़्तार पकड़ी, जो गिरफ्तारियां हुईं, पूछताछ हुईं धरपकड़ हुए, पर इन सब से क्या हासिल हुआ..? कितनी सच्चाई सामने आई… और कितने लोग पकड़े गए… और कितने ही बच गए… इस बारे में आप लोगों का क्या कहना है… यह सिलसिला कब ख़त्म होगा और कब सच्चाई सामने आएगी..?
इस मामले में आपका क्या नज़रिया है?
बॉलीवुड स्टार्स का कहना कि यह ज़रूरी है या मॉडलिंग के लोगों का इसे अपनी ज़रूरत मानना किस हद तक जायज़ है? इस संदर्भ में आप क्या सोचते हैं, कृपया अपने विचार और कमेंट्स ज़रूर दें, ताकि आपका नज़रिया भी लोगों तक पहुंच सके.


यह भी पढ़ें: बॉलीवुड सेलेब्स जो YouTube पर अपने चैनल से करते हैं मोटी इनकम, इस एक्ट्रेस ने दी सलमान खान को टक्कर (Bollywood Celebs Who Make Huge Income From Their Channel On YouTube, This Actress Gave Competition To Salman Khan)

Photo Courtesy: Instagram

×