फिल्म ‘स्वदेश’ में अपनी सादगी से...

फिल्म ‘स्वदेश’ में अपनी सादगी से गायत्री जोशी ने जीता था दर्शकों का दिल, जानें आज कल क्या कर रही हैं एक्ट्रेस (Gayatri Joshi Won The Hearts of Audience With Her Simplicity in Film ‘Swades’, Know What Actress Doing Nowadays)

बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी अभिनेत्रियां रही हैं, जो कुछ फिल्मों में काम करने के बाद अचानक से ग्लैमर इंडस्ट्री से गायब हो गईं. इन अभिनेत्रियों में से एक हैं गायत्री जोशी, जो अपनी पहली ही फिल्म के बाद से इंडस्ट्री से दूर हो गईं. गायत्री जोशी ने साल 2004 में फिल्म ‘स्वदेश’ से शाहरुख खान के साथ डेब्यू किया था, लेकिन यह सिल्वर स्क्रीन पर उनकी पहली और आखिरी फिल्म साबित हुई. भले ही इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं किया था, लेकिन गायत्री जोशी ने अपनी सादगी से दर्शकों के दिलों को ज़रूर जीत लिया था. इसके लिए उन्हें साल 2005 में बेस्ट न्यूकमर का ‘ज़ी सिने अवॉर्ड’ भी मिला था. आइए जानते हैं आज कल गायत्री जोशी क्या कर रही हैं?

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, साल 2019 में गायत्री जोशी ने एक इंटरव्यू के दौरान फिल्म इंडस्ट्री से दूर होने के मुद्दे पर बाच की थी. एक्ट्रेस ने कहा था कि वो एक खुले दिमाग वाली महिला थीं और फिल्म ‘स्वदेश’ की स्क्रिप्ट सुनकर वो काफी एक्साइटेड हो गई थीं. उन्हें यकीन था कि आने वाले समय में उन्हें फिल्मों में बेहतरीन अवसर मिलेंगे. एक्ट्रेस की मानें तो वो ऐसे रोल करना चाहती थीं, जिससे वो खुद को जोड़ सकें. पहली ही फिल्म के लिए बेस्ट न्यूकमर का अवॉर्ड मिला तो उन्हें काफी अच्छा लगा और उन्हें ऐसा महसूस हुआ कि लोग उनके काम को पसंद कर रहे हैं, लेकिन उन्हें जल्द ही पता चल गया कि हर चीज़ आपके हिसाब से नहीं हो सकती है. यह भी पढ़ें: अपनी पहली ही फिल्म में बोल्ड सीन देने का तनुश्री को आज तक है पछतावा, नाना पाटेकर के साथ कंट्रोवर्सी को लेकर बटोर चुकी हैं सुर्खियां (Tanushree Regrets Giving Bold Scenes in Her First Film, She Was in Headlines for Controversy With Nana Patekar)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

इंटरव्यू में गायत्री जोशी ने आगे बताया था कि वो अपने करियर से खुश थीं और उन्हें लगता था कि वो फिल्मों से ज्यादा कुछ कर सकती हैं. वो शादी करने के बाद भी फिल्में कर सकती थीं, लेकिन उन्होंने विकास ओबेरॉय से शादी करने के बाद अपनी फैमिली पर पूरी तरह से फोकस करने का फैसला किया, इसलिए वो फिल्म इंडस्ट्री से दूर हो गईं.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

आपको बता दें कि गायत्री ने साल 2005 में बिज़नेसमैन विकास ओबेरॉय संग शादी कर ली थी और शादी के बाद वो इंडस्ट्री से गायब हो गईं. कपल के दो बेटे हैं, जिनके नाम विहान और युवान हैं. एक्ट्रेस ने अपने पहले बेटे को शादी के एक साल बाद 2006 में जन्म दिया था, जबकि कपल ने साल 2010 में अपने दूसरे बेटे का इस दुनिया में स्वागत किया.

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

वहीं गायत्री जोशी के पति विकास ओबेरॉय ने भी एक इंटरव्यू में बताया था कि जब वो पहली बार गायत्री  मिले थे, तब उन्हें लगा था कि वो अपनी पूरी ज़िंदगी गायत्री के साथ बिताना चाहते हैं. पहली मुलाकात के बाद ही उन्होंने गायत्री को अपनी लाइफ पार्टनर बनाने का फैसला कर लिया था. आपको बता दें कि गायत्री जोशी के पति विकास ओबेरॉय पेशे से एक बिज़नेसमैन हैं, जिनकी कंपनी ने ‘द ग्रांड हयात’ होटल बनाया है. वो कई हज़ार करोड़ की संपत्ति के मालिक हैं और इंडस्ट्री से दूर गायत्री अपने पति के बिज़नेस में उनका साथ देती हैं. यह भी पढ़ें: ‘पुष्पा’ की श्रीवल्ली रश्मिका मंदाना का इस वजह से टूटा था रिश्ता, 19 साल की उम्र में इस एक्टर से की थी सगाई (Rashmika Mandanna Relationship was Broken Because of This, She Got Engaged to This Actor at The Age of 19)

फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

गौरतलब है कि गायत्री जोशी फिल्मी दुनिया से दूर अपनी फैमिली और फैमिली बिज़नेस पर ध्यान दे रही हैं. उन्हें सोशल मीडिया पर भी ज्यादा एक्टिव रहना पसंद नहीं है, इसलिए वो सोशल मीडिया से भी दूर रहती हैं. अपनी सादगी से लोगों के दिलों को जीतने वाली गायत्री साल 1999 में ‘फेमिना मिस इंडिया’ की टॉप फाइव कंटेस्टेंट्स में से एक थीं. फिल्म में काम करने से पहले गायत्री को कई विज्ञापनों में देखा जा चुका है. इसके साथ ही उन्होंने जगजीत सिंह के म्यूज़िक एल्बम ‘वो कागज़ की कश्ती’ और हंस राज हंस के म्यूज़िक एल्बम ‘झांझरिया’ में भी काम किया है.

×