इस चॉल में बीता गोविंदा का बचपन,...

इस चॉल में बीता गोविंदा का बचपन, वायरल वीडियो देख आप भी हो जाएंगें भावुक (Govinda’s Childhood Was Spent In This Chawl, You Will Also Become Emotional After Watching The Viral Video)

बॉलीवुड इंडस्ट्री के दिग्गज अभिनेता गोविंदा (Govinda) आज किसी नाम के मोहताज़ नहीं हैं. उन्होंने एक से बढ़कर एक फिल्मों में अपने शानदार एक्टिंग और कमाल के डांस की बदोलत लोगों के दिलों में जो जगह बनाई वो बहुत कम लोग ही कर पाते हैं. लगातार सफलता की सीढ़ी को चढ़ते हुए इस सुपरस्टार ने हिंदी सिनेमा जगत को अनेकों यादगार फिल्में दी है. लेकिन आज वो जिस मुकाम पर हैं वहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी कठिनाइयों भरे दौर से गुजरना पड़ा. अर्श से फर्श तक का सफर कैसे तय किया जाता है, ये कोई उनसे भली-भांती सीख सकता है.

Govinda
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

इन दिनों सोशल मीडिया पर गोविंदा (Govinda) का एक पुराना वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें वो अपने विरार वाले घर में नज़र आ रहे हैं. वो वहां अपने चॉल वाले घर को देख कर काफी भावुक हो रहे हैं. मीडिया से गोविंदा बात करते हुए कहते हैं कि, मैं तो यहीं पैदा हुआ हूं. अपनी मां को अपनी सफलता का क्रेडिट देते हुए कहते हैं कि, “मां की दुआओं में असर होता है. मैं तो जो कुछ भी बना हुं अपनी मम्मी की दुआ और आशिर्वाद से बना हुं.” आप भी देखें गोविंदा का वो पुराना वीडियो जो इन दिनों वायरल हो रहा है-

ये भी पढ़ें: शाहरुख खान पर लिखी एक कविता हो रही है वायरल, ‘एक शाहरुख में पूरा हिंदुस्तान बसता है’ (A Poem Written On Shahrukh Khan Is Going Viral, ‘The Whole Of India Resides In One Shahrukh’)

गोविंदा के इस वीडियो को notwhyral नाम के यूजर ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट किया है. वीडियो में गोविंदा उस चॉल में हैं, जहां उनका जन्म हुआ था. वो जब वहां पहुंचते हैं, तो हज़ारों की भीड़ ने उन्हें घेर रखा है. वो हर किसी को बड़े ही प्यार से ऑटोग्राफ दे रहे हैं. हमेशा की तरह इस वीडियो में भी वो अपनी हर सफलता के पीछे अपनी मां का नाम लेते हुए इमोशनल होते नज़र आ रहे हैं.

ये भी पढ़ें: जब बुरे दौर से गुजर रहे थे कपिल शर्मा, शाहरुख खान ने बढ़ाया था मदद का हाथ (When Kapil Sharma Was Going Through A Bad Phase, Shahrukh Khan Extended A Helping Hand)

Govinda
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

बता दे कि गोविंदा (Govinda) के पिता अरुण आहुजा अपने समय के जाने माने एक्टर हुआ करते थे और उनकी मां निर्मला देवी एक्ट्रेस और सिंगर हुआ करती थीं. ऐसे में लोगों को ये भी लगता है कि एक स्टार किड होने की वजह से गोविंदा को आसानी से सबकुछ मिल गया होगा, लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है. आज वो जिस भी मुकाम पर हैं सिर्फ और सिर्फ अपने टायलेंट और मेहनत की बदोलत.

ये भी पढ़ें: आर्यन खान की दो साल पुरानी फोटो हो रही है वायरल, कैप्शन ने बनाया ट्रोलिंग का शिकार (Two Year Old Photo Of Aryan Khan Is Going Viral, Caption Made Victim Of Trolling)

Govinda
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

दरअसल गोविंदा (Govinda) के पिता ने एक फिल्म प्रड्यूस की थी. उन्होंने उस फिल्म में काफी पैसे लगाए थे, लेकिन वो फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप हो गई, जिसकी वजह से उन्हें काफी ज्यादा नुकसान हुआ था. हालात ऐसे हो गए थे कि उन्हें अपना कार्टर रोड वाला बंगला बेचकर उत्तरी मुंबई के विरार में जाकर रहना पड़ा और वो भी एक चॉल में. गोविंदा विरार के चॉल में अपने परिवार के साथ रहते थे. उन दिनों गोविंदा ने सपने में भी नहीं सोचा था कि वो कभी इस चॉल से बाहर निकल पाएंगे, लेकिन ऐसा हुआ.

ये भी पढ़ें: मौत से पहले खुद को भी भूल गए थे नट्टू काका, बेटे ने बताई पल पल की रिपोर्ट (Nattu Kaka Had Forgotten Himself Before His Death, Son Tells Moment To Moment Report)

Govinda
फोटो सौजन्य – इंस्टाग्राम

गोविंदा (Govinda) ने 80 के दशक में बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया और हुनर के खान गोविंदा 90 के दशक में स्टार बन गए. उसी स्टारडम ने गोविंदा को अर्श से पर्श का सफर तय करवाया और वो विरार के चॉल से निकलकर शानदार अपार्टमेंट में शिफ्ट हो गए व लगातार सफलता उनके कदम चूमती रही.

×