Happy Birthday: सदी के महानायक अ...

Happy Birthday: सदी के महानायक अमिताभ बच्चन हुए 79 साल के, जन्मदिन पर बिग बी ने अपनी तस्वीर शेयर कर लिखी ये बात (Happy Birthday: Amitabh Bachchan Turns 79, Big B Shares His Photo With This Special Note)

बॉलीवुड के शहंशाह और सदी के महानायक अमिताभ बच्चन आज यानी 11 अक्टूबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. जी हां, अमित जी 79 साल के हो गए हैं और इस खास अवसर पर उन्हें बधाई देने के लिए चाहने वालों का हुजूम उनके जलसा बंगले के बाहर उमड़ पड़ा है. 11 अक्टूबर 1942 को जन्मे मेगा स्टार अमिताभ बच्चन फिलहाल कौन बनेगा करोड़पति होस्ट कर रहे हैं. इसके अलावा वो फिल्मों में भी लगातार सक्रिय हैं. अपने फिल्मी करियर में दादा साहब फाल्के पुरस्कार, राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार जीतने वाले अमिताभ बच्चन ने अपने जन्मदिन पर अपनी एक तस्वीर शेयर की है और इसके साथ एक खास बात भी लिखी है.

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बिग बी ने अपने जन्मदिन से ठीक कुछ पहले अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम पर अपनी एक तस्वीर शेयर की. इस तस्वीरे के साथ उन्होंने कैप्शन लिखा- 80वें बरस की तरफ बढ़ते कदम… उनकी अद्भुत तस्वीर और कैप्शन को देख ग्लैमर इंडस्ट्री से जुड़े सेलेब्स ही नहीं, बल्कि फैन्स भी जमकर कमेंट्स कर रहे हैं और बिग बी को जन्मदिन की शुभकामनाएं दे रहे हैं. बिग बी ने जो तस्वीर शेयर की है उसमें वो अपने कंधे पर दो बैग टांगे हुए दिख रहे हैं, जबकि उन्होंने ग्रे रंग का जैकेट और ढीली-ढाली पैंट पहनी हुई है. यह भी पढ़ें: KBC 13: जेनेलिया डिसूजा ने जब अमिताभ बच्चन से की पति रितेश देशमुख की शिकायत, वीडियो में देखें आगे क्या हुआ? KBC 13: (When Genelia D’Souza Complained to Amitabh Bachchan About Husband Riteish Deshmukh, See What Happened Next in This Video?)

अमिताभ बच्चन की इस तस्वीर के साथ 80वें बरस में कदम रखने वाले कैप्शन पर उनके बेटी श्वेता बच्चन ने कमेंट कर बताया है कि उनके पिता अमिताभ 79 साल के हो गए हैं. बिग बी की इस पोस्ट पर बॉलीवुड के कई सेलेब्स ने कमेंट कर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी है. रणवीर सिंह ने कमेंट कर लिखा है- गैंगस्टर, तो वहीं भूमि पेडनेकर ने लिखा है- स्वैग, हैप्पी बर्थडे सर. इनके अलावा कई सितारों और उनके फैन्स ने बर्थडे विश किया है.

Amitabh Bachchan
Amitabh Bachchan

एक ओर जहां अमिताभ बच्चन के चाहने वाले सोशल मीडिया के ज़रिए उन्हें जन्मदिन की बधाई दे रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ बिग बी के मुंबई स्थित आवास जलसा के बाहर उनके चाहने वालों का हुजूम उमड़ा है. उनके चाहने वाले जन्मदिन की बधाई देने के लिए बिग बी के घर के बाहर पहुंचे है. 79वें जन्मिदन के अवसर पर बधाई देने पहुंचे लोगों का अमिताभ बच्चन ने हाथ हिलाकर अभिवादन किया और उनकी शुभकामनाएं स्वीकार कीं. जलसा से सामने आए इस वीडियो को देखकर आप भी समझ जाएंगे कि लोगों में अमिताभ बच्चन को लेकर कितनी ज्यादा दीवानगी है.

अमिताभ बच्चन के करियर की बात करें तो उन्होंने साल 1969 में आई फिल्म सात हिंदुस्तानी से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. हालांकि वे इंजीनियर या एयरफोर्स में जाना चाहते थे, लेकिन उनकी किस्मत उन्हें मायानगरी मुंबई तक खींच लाई. भले ही उन्होंने सात हिंदुस्तानी से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की, लेकिन 1973 में आई फिल्म जंजीर से उन्हें न सिर्फ नाम और शोहरत मिली, बल्कि इस फिल्म ने उनकी किस्मत ही पलट कर रख दी, जिसके बाद बिग बी ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. यह भी पढ़ें: KBC 13: बिना टिकट ट्रेन में सफर करने का अमिताभ बच्चन ने बताया दिलचस्प किस्सा, कहा- टीटी ने पकड़ लिया और फिर… (KBC 13: Amitabh Bachchan Reveals an Interesting Story of Traveling in Train Without a Ticket, Said- TT Caught Him and Then…)

Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Amitabh Bachchan
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

अमिताभ बच्चन ने करीब दो दशक तक हिंदी फिल्मों के सबसे सफल नायक बने रहे. उन्होंने अपने फिल्मी करियर में 205 से भी ज्यादा फिल्मों में काम किया है और यह सिलसिला अब भी जारी है. 79 साल की उम्र में भी अमिताभ बच्चन फिल्मों में एक्टिव हैं. अमिताभ जल्द ही झंडू, ब्रह्मास्त्र, तेरा यार हूं मैं, आंखें 2, मई डे जैसी फिल्मों में नज़र आने वाले हैं. फिलहाल अमिताभ टीवी के मोस्ट पॉपुलर शो कौन बनेगा करोड़पति 13 को होस्ट कर रहे हैं. मेरी सहेली टीम की ओर से अमिताभ बच्चन को जन्मदिन की ढेऱों शुभकामनाएं.

×