संजय दत्त हुए 58 के, किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है उनकी लाइफ, देखें उनके अनदेखे पिक्चर्स (Happy Birthday Sanjay Dutt)

बॉलीवु़ड के संजु बाबा यानी संजय दत्त हो गए हैं 58 साल के. मान्यता ने संजय के बर्थडे पर शेयर की है एक बहुत ही क्यूट पिक्चर और उन्हें विश किया.

Happy Birthday Sanjay Dutt

संजय ने अपने जीवन में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं. किसी फिल्म की कहानी से कम नहीं है उनकी लाइफ. शायद यही वजह है कि उन की ज़िंदगी पर फिल्म बन रही है, जिसमें संजय का रोल प्ले कर रहे हैं रणबीर कपूर. सुनील दत्त और नर्गिस जैसे महान कलाकर के बेटे संजय दत्त को भले ही बॉलीवुड में आने के लिए मेहनत न करनी पड़ी हो, लेकिन इंडस्ट्री में ख़ुद का नाम बनाने के लिए संजय ने काफ़ी मेहनत की. अपनी ऐक्टिंग से उन्होंने साबित किया की वो एक बेहतरीन कलाकार हैं.

बात अगर उनकी पर्सनल लाइफ की करें, तो अपनी पहली फिल्म रॉकी की रिलीज़ से तीन दिन पहले अपनी मां को खोना संजय की लाइफ का बुरा दिन था. संजय को कम उम्र में ही ड्रग्स की लत लग गई थी, उस लत को छोड़ने के लिए उन्हें रिहैब क्लिनिक में भी एक साल तक रहना पड़ा था.

   

ड्रग्स की लत तो छूट गई, लेकिन संजय को अवैध हथियार रखने के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया. संजय की लाइफ का सबसे डरावना दिन वो था, जब उन्हें 1993 मुंबई ब्लास्ट के केस में टाडा के तहत गिरफ़्तार किया गया था. 18 दिनों तक वो जेल में रहे. इसी साल रिलीज़ हुई उनकी फिल्म खलनायक सुपरहिट रही. इसके बाद संजय कई बार जेल गए. इसी बीच उनके अफेयर केे किस्से ख़ूब चर्चा में रहे, फिर चाहे वो माधुरी दीक्षित के साथ नज़दीकियों की ख़बरे हो या फिर संजय की तीन शादियां. ज़िंदगी के इतने सारे उतार-चढ़ाव के बीच माता-पिता को खोने के बाद उनकी दोनों बहनें प्रिया और नम्रता ने काफ़ी साथ दिया.

यह भी पढ़ें: ‘मुबारकां’- पैसा वसूल, ‘इंदू सरकार’- दमदार और ‘राग देश’ है अलग फिल्म

                What! बर्थडे से पहले ये चौंकाने वाली ख़बर, संजय दत्त फिर जा सकते हैं जेल? 

संजय अब अपनी 5 साल की सज़ा काटकर अपनी लाइफ में बिज़ी हैं. अपने दोनों बच्चों शाहरान, इकरा और पत्नी मान्यता दत्त के साथ वक़्त बिताने के अलावा वो फिल्मों में भी बिज़ी हैं. उनकी आने वाली फिल्म भूमि का पोस्टर पहले ही सुर्खियां बटोर चुका है.

मेरी सहेली की ओर से संजय दत्त को ए वेरी हैप्पी बर्थ डे.

बॉलीवुड और टीवी से जुड़ी और ख़बरों के लिए क्लिक करें.