क्या मुनमुन दत्ता ने ‘तारक...

क्या मुनमुन दत्ता ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो को कह दिया है अलविदा, कई दिनों से सेट से नदारद हैं बबीता जी (Has Munmun Dutta Said Goodbye to ‘Tarak Mehta Ka Ooltah Chashmah’ Show, Babita Ji has not been Present on Set From Several Days)

फेमस टीवी सीरियल ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ पिछले कई सालों से दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करता आ रहा है. दर्शकों को हंसाने-गुदगुदाने वाले इस शो के हर एक किरदार ने लोगों के दिलों में अपने लिए खास जगह बना ली है. दया बेन यानी दिशा वकानी भले ही शो से गायब हैं, लेकिन आज भी दर्शक उनकी वापसी का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं तो वहीं जेठालाल बने दिलीप जोशी और बबीता जी का किरदार निभा रहीं मुनमुन दत्ता को दर्शकों ने अपने दिलों में जगह दी है.

Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

बात करें बबीता जी यानी मुनमुन दत्ता की तो वो काफी समय से सुर्खियों में छाई हुई हैं. पहले जातिसूचक टिप्पणी करने को लेकर मुनमुन ने सुर्खियां बटोरीं तो अब शो से नदारद होने पर एक बार फिर मुनमुन चर्चा में आ गई हैं. फैन्स के बीच अब यह सवाल उठने लगे हैं कि क्या मुनमुन दत्ता ने ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ शो को अलविदा कह दिया है, क्योंकि कई दिनों से बबीता जी सेट से नदारद हैं. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता’ की बबीता जी को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने मुनमुन दत्ता के खिलाफ 5 एफआईआर पर लगाई रोक (Big Relief to Babita ji of ‘Taarak Mehta’, SC stays 5 FIRs against Munmun Dutta)

Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

दरअसल, कोरोना वायरस महामारी की दूसरी लहर के प्रकोप के चलते तारक मेहता की शूटिंग को दमन में शिफ्ट किया गया था, लेकिन अब शो की टीम मुंबई लौट आई है और मुंबई में इसकी शूटिंग की जा रही है. बीते एक महीने से तारक मेहता शो की टीम मुंबई में शूटिंग कर रही है, लेकिन यहां हैरान करने वाली बात तो यह है कि बीते कुछ दिनों से बबीता जी यानी मुनमुन दत्ता सेट से गायब हैं और कई दिनों से वो शो में नज़र नहीं आई हैं.

Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

एंटरटेनमेंट पोर्टल स्पॉटबॉय की रिपोर्ट के अनुसार, मुनमुन दत्ता जब से कंट्रोवर्सी में घिरी हैं, तब से वो शो के सेट पर नहीं गई हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अपने एक वीडियो में मुनमुन ने जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल किया था, जिससे उनकी मुश्किलें बढ़ गई थीं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस ने शो को अलविदा कहने का फैसला ले लिया है. बताया जा रहा है कि जब मुनमुन से इस बारे में जानने की कोशिश की गई तो वो उपलब्ध नहीं थीं. ऐसे में मुनमुन ने शो छोड़ दिया है या फिर सेट से नदारद होने की कोई और वजह है इसका खुलासा तो खुद एक्ट्रेस ही कर सकती हैं.

Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मुनमुन दत्ता की कंट्रोवर्सी पर नज़र डालें तो कुछ समय पहले बबीता जी ने सोशल मीडिया पर एक मेकअप ट्यूटोरियल शेयर किया था, जिसमें उन्होंने जातिसूचक शब्द का उपयोग किया था. जातिसूचक शब्द का इस्तेमाल करना मुनमुन के लिए भारी पड़ गया था. उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था और उन्हें सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया गया था. इतना ही नहीं बबीता जी के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई थी.

Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मुनमुन के खिलाफ अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति अधिनियम के तहत शिकायत दर्ज कराई गई थी. हालांकि इस मामले में एक्ट्रेस को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिल गई और सुप्रीम कोर्ट ने आपराधिक कार्यवाही पर रोक लगा दी है. वहीं अपने विवादित टिप्पणी के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद मुनमुन दत्ता ने लोगों से माफी भी मांगी थी. एक्ट्रेस ने हवाला दिया था कि उनसे गलती से इस शब्द का इस्तेमाल हो गया था और उन्हें इस शब्द का असल मतलब पता ही नहीं था. इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने यह भी कहा कि वो किसी की भावनाओं को ठेस नहीं पहुंचाना चाहती थीं. यह भी पढ़ें: ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ की एक्ट्रेस मुनमुन दत्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज, वीडियो में जातिसूचत टिप्पणी करने का आरोप (FIR Filed Against Taarak Mehta Ka Ooltah Chashmah Actress Munmun Dutta for Using Casteist Slur in Her Video)

Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम
Munmun Dutta
फोटो सौजन्य: इंस्टाग्राम

मुनमुन दत्ता के वर्कफ्रंट की बात करें तो उन्होंने एक मॉडल के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. साल 2004 में एक्ट्रेस ने सीरियल ‘हम सब बाराती’ से एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा, फिर मुनमुन को कमल हासन के साथ साल 2005 में आई फिल्म ‘मुंबई एक्सप्रेस’ में देखा गया. इतना ही नहीं वो साल 2006 में आई फिल्म ‘हॉलीडे’ में भी नज़र आ चुकी हैं. हालांकि उन्हें घर-घर में लोकप्रियता ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ से मिली है, जिसमें वो बबीता जी का किरदार निभाकर घर-घर में फेमस हुईं, लेकिन अब वो पिछले कई दिनों से शो के सेट से गायब हैं.

×